बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी ऑफिस में किया हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1304056

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी ऑफिस में किया हंगामा

पटना में देर शाम नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और भक्त चरण दास की बैठक हुई, जिसमें कांग्रेस प्रभारी ने अपने कोटे के विधायकों के नाम सौंपे हैं, जिन्हें मंत्री बनाया जाएगा. 

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी ऑफिस में किया हंगामा

पटना: Bihar Cabinet Expansion: बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार में कांग्रेस को मिल रहे मंत्री पद को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नाराजगी व्यक्त की है. तीन मंत्री पद मिलने से नाराज कार्यकर्ताओं ने सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पार्टी कार्यालय में जमकर हंगामा किया. 

  1. भक्त चरण दास ने देर शाम सीएम और डिप्टी सीएम से की मुलाकात
  2. कांग्रेस को तीन मंत्री पद मिलने की संभावना
  3.  

कार्यकर्ताओं ने बिहार प्रभारी के खिलाफ कई आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया. बताया जाता है कि बिहार मंत्रिमंडल में कांग्रेस को तीन मंत्री पद मिलने वाले हैं, जिससे कार्यकर्ता नाराज हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. वीडियो में कार्यकर्ता कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में हंगामा करते दिख रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि रविवार को कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा था कि कांग्रेस को तीन मंत्री पद मिल रहे हैं, जिसमें दो फिलहाल बनाए जाएंगें और एक बाद में होगा.

पांच मंत्री पद की मांग
आक्रोशित कार्यकतार्ओं ने कहा कि पांच से कम मंत्री पद स्वीकार नहीं है. गुस्साए कार्यकर्ताओं ने यहां तक कहा कि बिहार में कोई प्रभारी नहीं है और न कोई नेता हैं. हमारे नेता केवल राहुल और सोनिया गांधी हैं.

'तीन मंत्री पद स्वीकार नहीं'
बिहार कांग्रेस के पूर्व महासचिव मोहम्मद ग्यासुद्दीन खान के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि कांग्रेस को कैबिनेट में कम से कम 5 मंत्रालय दिए जाएं. उन्होंने जोर देकर कहा कि पार्टी को समझौता नहीं करना चाहिए और केवल तीन मंत्री पद स्वीकार नहीं करनी चाहिए.

कार्यकर्ताओं ने कहा कि कांग्रेस को उसके विधायकों की संख्या के आधार पर कैबिनेट में स्थान मिलना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि महागठबंधन की सरकार में मुख्यमंत्री पद पर नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री पद पर तेजस्वी यादव शपथ ले चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक, 16 अगस्त को पहला मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना है.

गौरतलब है कि जदयू ने भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए से नाता तोड़ लिया और राजद से हाथ मिला लिया.

ये भी पढ़ें-Bihar Cabinet Expansion: RJD अध्यक्ष लालू यादव आ रहे पटना, नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल

(आईएएनएस)

Trending news