Bihar By Elections 2022: गोपालगंज-मोकामा के प्रत्‍याशियों का ऐलान, जानें बीजेपी से किसे मिला टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1387326

Bihar By Elections 2022: गोपालगंज-मोकामा के प्रत्‍याशियों का ऐलान, जानें बीजेपी से किसे मिला टिकट

Bihar By Elections 2022: बिहार में उपचुनाव को लेकर सियासी पारा बढ़ा हुआ है. बीजेपी ने गोपालगंज और मकोमा से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. गोपालगंज से कुसुम देवी औऱ मकोमा से सोनम देवी को दिया है.

 (फाइल फोटो)

गोपालगंज: Mokama and Gopalganj By Elections 2022: बिहार में उपचुनाव को लेकर सियासी पारा बढ़ा हुआ है. गोपालगंज के दिवंगत सदर विधायक सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी को बीजेपी ने टिकट दिया है. इससे पहले उन्हें बीजेपी की संभावित प्रत्‍याशी भी माना जा रहा था. इसके अलावा बीजेपी ने मोकामा सीट के लिए भी अपने प्रत्‍याशी का ऐलान कर दिया है. 

गृहिणी हैं कुसुम

बीजेपी की प्रत्‍याशी 58 साल की कुसुम देवी गृहिणी हैं. वो पूर्व सहकारिता मंत्री और गोपालगंज के चार बार से विधायक रहे सुभाष सिंह की पत्नी हैं. वो महज 10वीं पास हैं लेकिन एक गृहिणी होने के साथ-साथ एक राजनेता के तौर पर भी अपनी जगह बनाई है. वो अपने पति के साथ हमेशा कंधे से कंधा मिलकर चलती आई हैं. कुसुम देवी सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी. इस दौरान उनके साथ बिहार बीजेपी अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल के साथ पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे. 

मोकामा सीट के लिए भी किया प्रत्‍याशी का ऐलान

मोकामा सीट के लिए बीजेपी ने बाहुबली ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी को टिकट दिया है. उनका सामना बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी से होगा. सोनम देवी मोकामा उप चुनाव के लिए 14 अक्टूबर को पार्टी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेगी.  बता दें कि तीन बार अनंत सिंह मोकामा विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे लेकिन 10 साल की सजा हो जाने के बाद उनकी विधानसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई है, जिस वजह से ये उपचुनाव हो रहे हैं. 

Trending news