बिहार में बीजेपी ने 'मिशन 2024' पर किया मंथन, ऋतुराज सिन्हा ने किया बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1284104

बिहार में बीजेपी ने 'मिशन 2024' पर किया मंथन, ऋतुराज सिन्हा ने किया बड़ा दावा

ऋतुराज सिन्हा ने दावा किया कि पीएम नरेंद्र मोदी 2024 में नए रिकॉर्ड के साथ जीतेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार में NDA मजबूत है और डबल इंजन सरकार का फायदा लोगों को मिल रहा है.

बिहार में बीजेपी ने 'मिशन 2024' पर किया मंथन, ऋतुराज सिन्हा ने किया बड़ा दावा

पटना: बीजेपी के संयुक्त राष्ट्रीय कार्यसमिति की मीटिंग राजधानी पटना में रविवार को हुई. इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, बिहार के दोनों डिप्टी सीएम, केंद्र और राज्य सरकार के तमाम मंत्री शामिल हुए. पटना में हुई इस ऐतिहासिक बैठक के सफल आयोजन को लेकर बीजेपी काफी उत्साहित है. 

'बिहार की छवि देश में गई'
बीजेपी की बैठक को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा ने कहा, 'बहुत सौभाग्य रहा कि बिहार बीजेपी का इतना बड़ा कार्यक्रम पटना में हुआ. 700 से अधिक देश भर से प्रतिनिधि आये और इतना अच्छे तरीके से कार्यक्रम हुआ कि बिहार की भी छवि देश में गई जिसका बहुत अच्छा प्रभाव पड़ेगा.' 

'2024 में मोदी फिर बनेंगे पीएम'
उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के जरिए बिहार में बीजेपी के संगठन की क्षमता साफ देखने को मिली. सिन्हा ने कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी के 8 वर्षों के शासनकाल में अभूतपूर्व कार्य हुए, देश का हर नागरिक चाहता है नरेंद्र मोदी 2024 में फिर प्रधानमंत्री बने और देश को आगे ले जाएं.'

fallback

2024 में बनेगा रिकॉर्ड: ऋतुराज
बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा ने दावा किया कि पीएम नरेंद्र मोदी 2024 में नए रिकॉर्ड के साथ जीतेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार में NDA मजबूत है और डबल इंजन सरकार का फायदा लोगों को मिल रहा है.

'बिहार को मोदी-नीतीश की जरूरत' 
बीजेपी-जदयू के बीच मनमुटाव को लेकर ऋतुराज सिन्हा ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार की ऐसी जोड़ी है जिसको बिहार की जरूरत है. उन्होंने विपक्ष के आरोप पर कहा कि विरोधियों का काम कहना लेकिन जब नतीजे आएगा तो पता चल जायेगा, जनता सबका जवाब देगी.

वहीं, बीजेपी के हर घर तिरंगा को लेकर उन्होंने कहा, 'हर घर तिरंगा फहराकर देश के प्रति जो भावना है और निष्ठा उसे लोग अभिव्यक्त करेंगे. दरअसल, मृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त से हर घर तिरंगा का आयोजन किया जा रहा है. इसका जिक्र पीएम मोदी ने मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम में किया था. 

पीएम मोदी ने लोगों से अपील की कि अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं. तिरंगा हमें जोड़ता है और देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है. इसी तरह उन्होंने 2 से 15 अगस्त तक लोगों को अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगा लगाने की अपील की.

तिरंगा मय हुआ पटना
हालांकि, पटना में हुई बीजेपी की बैठक में हर घर तिरंगा की झलक देखने को मिली. दरअसल, रविवार को जब अमित शाह (Amit Shah) पटना पहुंचे तो उसके पहले पूरी राजधानी तिरंगा मय हो गई थी. माना जा रहा है कि इसके पीछे ऋतुराज सिन्हा का ही हाथ था.

बीजेपी के युवा चेहरे ऋतुराज
बता दें कि मौजूदा समय में ऋतुराज सिन्हा बीजेपी के उन युवा चेहरों में शुमार हैं जो तेजी से उभर रहे हैं. करीब डेढ़ दशक से राजनीति में सक्रिय ऋतुराज सिन्हा को बीजेपी कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दे चुकी है. वो राजनाथ सिंह, अमित शाह और जेपी नड्डा तीनों के टीम में बड़ी और सक्रिय भूमिका निभा चुके हैं.

fallback

बीजेपी ने दी बड़ी जिम्मेदारी
पिछले साल ही बीजेपी ने उन्हें राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेदारी दी थी. इसके अलावा अभी हाल में हुए राष्ट्रपति चुनाव की मैनेजमेंट टीम का सदस्य बनाया गया था. इस टीम में बिहार से ऋतुराज अकेले शामिल थे.

(इनपुट-धीरज ठाकुर)

Trending news