Phulwari Sharif conspiracy: फुलवारी शरीफ में हो रही थी बड़ी साजिश, छानबीन में हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1257903

Phulwari Sharif conspiracy: फुलवारी शरीफ में हो रही थी बड़ी साजिश, छानबीन में हुआ खुलासा

Fulwari Sharif conspiracy: बिहार के एडीजी हेड क्वार्टर जेएस गंगवार ने पुष्टि करते हुए कहा है कि फुलवारी शरीफ से तीन संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी हुई है. ये लोग देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं. पुलिस पूरे मामले की बेहद तेजी से छानबीन कर रही है.

Phulwari Sharif conspiracy: फुलवारी शरीफ में हो रही थी बड़ी साजिश, छानबीन में हुआ खुलासा

पटनाः Fulwari Sharif conspiracy: बिहार के फुलवारी शरीफ से संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार करने का मामला तूल पकड़ रहा है. फुलवारी शरीफ से जिन 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें से एक झारखंड पुलिस से रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर मोहम्मद जलालुद्दीन है. मोहम्मद जलालुद्दीन के घर पर ही आतंकी प्रशिक्षण दिए जाने का आरोप है. इस घर के ग्राउंड फ्लोर पर आसपास मार्केट है, दुकाने हैं. यहां से पहले फ्लोर पर काले शीशे से घिरा एक बड़ा सा हॉल है. पुलिस का दावा है कि इसी हॉल के अंदर आतंकियों को प्रशिक्षण दिया जाता था. 

लोगों ने कहा- भरोसा नहीं हो रहा
यहां स्थानीय लोगों का कहना है कि मोहम्मद जलालुद्दीन का नाम आतंकी गतिविधियों में आया है, इसे लेकर उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है. उनका कहना है कि मोहम्मद जलालुद्दीन काफी नेक इंसान हैं. हालांकि मोहम्मद अतहर के नाम पर आस-पास के लोगों ने चुप्पी साध ली. असल में अतहर के बारे में, उसकी गतिविधियों के बारे में यहां पर किसी को कुछ पता नहीं है. हैरानी वाली बात है कि स्थानीय विधायक गोपाल रविदास भी पहले बड़े दावे के साथ मोहम्मद जलालुद्दीन की नेकनीयति की कहानी कह रहे थे, जब उनसे भी अतहर के बारे में सवाल पूछा गया तो वह चुप्पी साध गए. 

बिहार के एडीजी ने की पुष्टि
वहीं, बिहार के एडीजी हेड क्वार्टर जेएस गंगवार ने पुष्टि करते हुए कहा है कि फुलवारी शरीफ से तीन संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी हुई है. ये लोग देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं. पुलिस पूरे मामले की बेहद तेजी से छानबीन कर रही है. इसके अलावा 26 लोगों पर नामजद एफआईआर की गई है, जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. इस घटना को लेकर पूरे बिहार में अलर्ट जारी कर दिया गया है और खासतौर पर वैसे इलाके जहां पर आतंकी गतिविधियों को लेकर पहले भी इनपुट आ चुके हैं वहां पर विशेष चौकसी बरती जा रही है. ऐसे लोगों की मॉनिटरिंग पुलिस की टीम और खुफिया विभाग लगातार कर रहा है.

पीएम मोदी से संबंधित साजिश के सबूत नहींः पुलिस
वहीं इस सवाल के जवाब में कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर भी कुछ आतंकी साजिश का इनपुट मिला है जिस पर जवाब देते हुए एडीजी हेड क्वार्टर ने कहा कि ऐसा कोई भी सबूत बरामद नहीं हुआ है जिसे यह कहा जा सके कि यह लोग प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर कोई साजिश में संलिप्त थे, जोधपुर और अमरावती प्रकरण के सवाल पर भी एलजी हेड क्वार्टर ने कहा है कि ऐसा कोई भी सबूत नहीं मिला है जिससे यह लगे कि यह उस मॉड्यूल पर कार्य कर रहे थे, ADG हेडक्वार्टर ने कहा की पुलिस सारे बिंदुओं पर जांच कर रही है. 

पुलिस को बरामद हुईं हैं आपत्तिजनक वस्तुएं
हालांकि पुलिस भले ही पीएम मोदी से जुड़ी किसी साजिश से इनकार कर रही है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि पुलिस को फुलवारी शरीफ स्टेशन के पास से कई तार और आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद हुई हैं. इसे पुलिस ने जब्त कर लिया है और जांच की जा रही है. हालांकि पुलिस कुछ कह नहीं रही है, लेकिन सवाल यह उठता है कि फुलवारी शरीफ स्टेशन से चंद कदमों की दूरी पर एयरपोर्ट है और वहां पर अगर आपत्तिजनक वस्तुएं प्राप्त होती हैं तो जाहिर सी बात है कि आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने वाले थे.

यह भी पढ़िएः पटना एसएसपी मानवजीत सिंह की मुश्किलें बढ़ी, एडीजी पुलिस मुख्यालय ने जारी की नोटिस

Trending news