Daily Horoscope 28 October: वृश्चिक राशि के जातकों की छवि सुधरेगी, मीन वाले अनावश्यक वाद-विवाद से बचें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1413748

Daily Horoscope 28 October: वृश्चिक राशि के जातकों की छवि सुधरेगी, मीन वाले अनावश्यक वाद-विवाद से बचें

इस दिन धन और समृद्धि की देवी मां महालक्ष्मी की पूजा का भी विधान है. ऐसे में शुक्रवार के दिन वैभव लक्ष्मी व्रत किया जाता है. आज के दिन उनकी पूजा का विधान है.  घर में हमेशा सुख, संपन्नता बनी रहे इसके लिए वैभव लक्ष्मी व्रत करने का विधान है. 

Daily Horoscope 28 October: वृश्चिक राशि के जातकों की छवि सुधरेगी, मीन वाले अनावश्यक वाद-विवाद से बचें

पटना : Daily Horoscope 28 October Rashifal: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. आज शुक्रवार है.  शुक्रवार को जिनकी कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर या नीच की स्थिति में हो उसके लिए यह दिन शुक्र की पूजा का है. इसके साथ ही शुक्रवार का दिन मां की उपासना का दिन भी माना जाता है. 

इस दिन धन और समृद्धि की देवी मां महालक्ष्मी की पूजा का भी विधान है. ऐसे में शुक्रवार के दिन वैभव लक्ष्मी व्रत किया जाता है. आज के दिन उनकी पूजा का विधान है.  घर में हमेशा सुख, संपन्नता बनी रहे इसके लिए वैभव लक्ष्मी व्रत करने का विधान है. अगर सुहागन महिलाएं इस व्रत को करें तो यह बेहद फलदायी और शुभ फल देनेवाला माना गया है. कहते हैं यह व्रत आपके रूके या बिगड़े काम को बनाने वाला है. जिनको अपनी जिंदगी में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, कर्ज आदि की समस्या है उन्हें वैभव लक्ष्मी का व्रत करना चाहिए. इस व्रत को करने से मां लक्ष्मी की कृपा सदैव व्रत करनेवालों पर बनी रहती है. इस व्रत को 11 या 21 शुक्रवार तक करना चाहिए इसके बाद इसका उद्यापन करना चाहिए.  चलिए जानते है कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी. 

तुला : आज आपका दिन बड़े-बुजुर्गों की सेवा में बीतेगा. आज का दिन आपके पक्ष में रहेगा, पद प्रतिष्ठा और मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति निरन्तर सुधरेगी. काम, घर व जीवनसाथी के मध्य तालमेल बनाएं रखें. रिश्तों को नजरअंदाज करने की भूल ना करें. उपाय- लड्डू गोपाल की पूजा करें. 

वृश्चिक : किसी नए कार्य को शुरू करने से पहले सलाह-मशवरा जरूर लें. आप किसी की भी बात को गोपनीय रखेंगे. जिससे लोगों के बीच आपकी छवि सुधार आएगी. मनपसंद गीत-संगीत सुनें और अपनी क्षमता से अधिक काम ना करें. उपाय-  विष्णु मंदिर में लहराती हुई पताका लगायें. 

धनु : आप कठिन परिश्रम के जरिए अपने रूके हुए काम को गति देकर उसको अंत तक पहुंचाएंगे, इसमें आपको सफलता मिलेगी. कुछ कुटुम्बी जनों से मेल-मिलाप बढ़ेगा. लोगों के साथ मेलजोल बढ़ाएं, एकांत या निर्जन स्थान पर अकेले ना जाएं और ना ही ज्यादा समय बिताएं. उपाय-सफेद कपड़े को पीले चंदन व केसर से रंगकर अपने पास रखें.  

मकर : घर में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा एवं खान-पान पर खर्च कर पाएंगे. भोग-विलास की वस्तुओं पर खर्च कर सकते हैं. परिवार के साथ अपनी खुशियां बांटें और इसको सेलिब्रेट करें. कटु सत्य कहने से बचें, प्रिय सत्य ही कहें तो आपको लिए अच्छा रहेगा. उपाय-पूजन कक्ष में हरे रंग का परदा लगाएं. 

कुंभ : आपको नौकरी में अतिरिक्त आय की प्राप्ति होगी.  संतान की तरफ एक साथ कई शुभ समाचारों के प्राप्त होने की उम्मीद है. अविवाहितों के लिए कई प्रस्ताव आएंगे. अपने से छोटों के लिए दोस्तों सा व्यवहार रखें. नकारात्मकता को ज्यादा ध्यान ना दें. उपाय-पीपल के वृक्ष के समीप पंचमुखी तेल का दीपक जलायें.

मीन : आज आपकी व्यस्तता आपके कार्यों में होगी. परिवार को सारी सुख-सुविधाएं मुहैया करवाएंगे. अनावश्यक वाद-विवाद से वातावरण कलहपूर्ण रहेगा. अपने शौक पूरा करें. लेकिन गलत रास्ते का चयन इसके लिए ना करें.  उपाय-लक्ष्मी पूजन के साथ गणेशजी को हल्दी की माला पहनायें.

ये भी पढ़िए- Bihar Politics: रोहिणी आचार्य ने सुशील मोदी को सुनाई खरी-खोटी, कहा-गजब थेथर इंसान है ये

Trending news