बिहार में बरपा कुदरत का कहर, बिजली गिरने और आंधी में 23 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1359142

बिहार में बरपा कुदरत का कहर, बिजली गिरने और आंधी में 23 लोगों की मौत

बिहार में कई दिनों से हो रही बारिश के बीच व्रजपात की घटना लगातार हो रही है. सोमवार की शाम को बिहार के विभिन जिलों में बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी घटना हुई. इस दौरान राज्य में 23 लोगों की मौत हो गई.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में कई दिनों से हो रही बारिश के बीच व्रजपात की घटना लगातार हो रही है. सोमवार की शाम को बिहार के विभिन जिलों में बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी घटना हुई. इस दौरान राज्य में 23 लोगों की मौत हो गई. इस घटना में राज्य में 8 बच्चे समेत आधा दर्जन लोग झुलस गए हैं.

वज्रपात की घटना में अररिया और पूर्णिया में चार-चार लोगों की मौत हो गई है. वहीं सुपौल में तीन, सहरसा, बांका और जमुई में दो-दो लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा रोहतास जिला के डेहरी अनुमंडल क्षेत्र के अकोढ़ीगोला के धरहरा में पुराने शिव मंदिर के गुंबद पर अचानक वज्रपात हो गया. जिस वजह से मंदिर के चारों ओर से धुआं निकलने लगा था. 

मुख्यमंत्री ने किया अनुग्रह राशि देने का ऐलान

बिहार के विभिन्न हिस्सों में सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने और आंधी के कारण 11 लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रत्येक पीड़ित के परिवार के सदस्यों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. उन्होंने एक बयान में कहा कि पूर्णिया और अररिया में चार-चार और सुपौल में तीन लोगों की आंधी और आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. 

उन्होंने कहा, “प्रभावित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. सभी मृतकों के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी.' मुख्यमंत्री ने लोगों से खराब मौसम में सतर्क रहने और दुर्घटना से बचने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी सुझावों का पालन करने की भी अपील की. 

(इनपुट: भाषा/रूपेंद्र)

 

Trending news