Bihar News: मुजफ्फरपुर में सरकारी अस्पताल पर ग्रामीणों का कब्जा! मना करने पर करते हैं अभद्रता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1963015

Bihar News: मुजफ्फरपुर में सरकारी अस्पताल पर ग्रामीणों का कब्जा! मना करने पर करते हैं अभद्रता

Bihar News: मुजफ्फरपुर जिले के सरकारी अस्पताल के जर्जर भवन को ही ग्रामीण ने अपनी आशियाना बना लिया है. परिसर में ग्रामीण जलावन रख रहे हैं तो अन्य खाली जगह पर मवेशियों को बांध रहे हैं.यह अजीबोगरीब मामला जिले के बन्दरा प्रखण्ड के सकरी सकरीमन एपीएचसी से जुड़ा है.

Bihar News: मुजफ्फरपुर में सरकारी अस्पताल पर ग्रामीणों का कब्जा! मना करने पर करते हैं अभद्रता

मुजफ्फरपुर:Bihar News: मुजफ्फरपुर जिले के सरकारी अस्पताल के जर्जर भवन को ही ग्रामीण ने अपनी आशियाना बना लिया है. परिसर में ग्रामीण जलावन रख रहे हैं तो अन्य खाली जगह पर मवेशियों को बांध रहे हैं.यह अजीबोगरीब मामला जिले के बन्दरा प्रखण्ड के सकरी सकरीमन एपीएचसी से जुड़ा है. जांच के दौरान यह मामला सामने आया है. दरअसल यहां औचक निरीक्षण करने पहुंचे प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. नौशाद अहमद को एपीएचसी के गार्ड ने यह जानकारी दी.

निरीक्षण के क्रम में अस्पताल के पुराने भवन में ग्रामीणों के रहने,साग-सब्जी-जलावन-मवेशियों के बंधे दिखने पर उन्होंने नाराजगी जताई. इस बारे में प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा गार्ड ने जानकारी दी. वहीं चिकित्सक अपनी बेबसी जताने लगे कि वे अस्पताल कक्ष में टहलते स्थानीय लोगों के मुर्गियों को भगाते-भगाते तंग रहते हैं और बाहर में जुआरियों का अड्डेबाजी चलते रहता है. रोकने-टोकने पर लोग अश्लीलता एवं अभद्रता से पेश आने लगते हैं और धमकियां दी जाती हैं. निरीक्षण के बाद चिकित्सा प्रभारी डॉ. नौशाद ने बताया कि कई महीने से इस तरह की गतिविधियां रहने के बावजूद यहां प्रतिनियुक्त चिकित्सक के द्वारा उन्हें इस बात की जानकारी नहीं दी गई. यह उनकी लापरवाही को दर्शाता है.

निरीक्षण के दौरान चिकित्सा प्रभारी ने भवन एवं परिसर को खाली करने का निर्देश दिया. उन्होंने बताया कि भवन एवं परिसर में स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा निजी प्रयोग की जाती है जो कतई उचित नहीं है. सभी को अविलंब हटाने के निर्देश दिए गए हैं. ऐसा नहीं करने पर संबंधित लोगों के खिलाफ एफआईआर की कार्रवाई की जाएगी और मामले की रिपोर्ट वरीय अधिकारी को भी दी जाएगी. वहीं यहां प्रतिनियुक्त चिकित्सक से भी मामले में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: काली प्रतिमा विसर्जन के दौरान भिड़े 2 गुट, पुलिस पर भी कर दिया हमला

Trending news