Satyagrah Express Fire: दिल्ली जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस में लगी आग, ट्रेन से कूद-कूदकर भागे यात्री
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2013589

Satyagrah Express Fire: दिल्ली जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस में लगी आग, ट्रेन से कूद-कूदकर भागे यात्री

Satyagrah Express Fire: ट्रेन में आग लगने की आशंका पर ट्रेन के अंदर लोग चिल्लाने लगे. कई यात्री जान बचाने के लिए चलती हुई गाड़ी से बाहर कूद गए. इससे यात्रियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. 

सत्याग्रह एक्सप्रेस में लगी आग

Satyagrah Express Caught Fire: रक्सौल से दिल्ली जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस में शनिवार (16 दिसंबर) की सुबह उस समय अफरातफरी मच गयी, जब ट्रेन के एक कोच से धुएं का गुब्बार निकलने लगा. ये घटना बिहार के बेतिया में स्थित मझौलिया स्टेशन के पास गुरचुरवा रेलवे गुमटी के पास घटित हुई. ट्रेन में आग लगने की आशंका पर ट्रेन के अंदर लोग चिल्लाने लगे. कई यात्री जान बचाने के लिए चलती हुई गाड़ी से बाहर कूद गए. इससे यात्रियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया.  

बताया जा रहा है कि रक्सौल से चलने के 45 मिनट बाद शॉर्ट-सर्किट की वजह से ट्रेन के ब्रेक सोल में आग लगी और धुआं उठने लगा. घटना ट्रेन के AS4 कोच की है. कोच में आग की सूचना मिलते ही लोको पायलट ने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगा दी. जिससे थोड़ी दूरी पर ही ट्रेन रुक गई. गाड़ी रुकते ही कुछ मिनट में ही पूरी ट्रेन खाली हो गई. ट्रेन आधे घंटे तक खड़ी रही. आग लगने की खबर पूरी ट्रेन में फैल चुकी थी. आग लगने की सूचना पर अफरा-तफरी मच गई थी.

ये भी पढ़ें- 'हमारा बेटा है निर्दोष, इंसाफ दिलाने के लिए लेंगे न्यायालय की शरण', ललित झा के माता-पिता ने दिया बड़ा बयान

मामले की जानकारी पर आरपीएफ अधिकारी और तकनीकी टीम मौके पर पहुंचे और ट्रेन को दुरुस्त किया. जिसके बाद गाड़ी को दिल्ली के लिए रवाना किया गया. बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से ट्रेन के ब्रेक सोल में आग लग गई थी. इस मामले में मझौलिया के स्टेशन मास्टर प्रसून राय ने बताया कि सत्याग्रह एक्सप्रेस का मझौलिया स्टेशन पर स्टॉपेज है. इसको लेकर ट्रेन की रफ्तार धीमी करने के लिए लोको पायलट ने ब्रेक लगाया. इससे ट्रेन के पिछले स्लीपर कोच के ब्रेक से धुआं निकलने लगा था. उसे देखकर ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया था. 

ये भी पढ़ें- Begusarai: भौकाल के लिए अवैध हथियार के साथ रील बनाकर की वायरल, अब लटकी गिरफ्तारी की तलवार

इससे पहले मधुबनी में पवन एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में आग लग गई थी. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया था. जानकारी के मुताबिक, पवन एक्सप्रेस जयनगर से मुंबई जाने वाली थी. इस ट्रेन के एसी टू टायर कोच में अचानक से आग लग गई थी. जिसके बाद हर तरफ अफरा-तफरी मच गई थी. आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी, जिसपर कर्मचारियों की सूझबूझ से काबू पा लिया गया था. इस खबर में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है.

Trending news