Kurhani By Election: कुढ़नी से दूसरी बार जीते केदार गुप्ता, जानिए कैसे बने विधायक
Advertisement

Kurhani By Election: कुढ़नी से दूसरी बार जीते केदार गुप्ता, जानिए कैसे बने विधायक

कुढ़नी की सीट अभी तक राजद के खाते में थी लेकिन उपचुनाव में महागठबंधन की तरफ से जेडीयू को सीट दी गई थी. जेडीयू की तरफ से पूर्व मंत्री मनोज कुशवाहा कैंडिडेट बनाए गए थे.

कुढ़नी से जीते बीजेपी के केदार गुप्ता. (फाइल फोटो)

Kurhani By Election Result 2022: कुढ़नी में उपचुनाव के नतीजे सामने आ गए. बीजेपी यहां पर महागठबंधन का किला भेदने में सफल हो गई है. बीजेपी के केदार गुप्ता ने महागठबंधन प्रत्याशी पूर्व मंत्री मनोज कुमार कुशवाहा को 3645 वोटों से हरा दिया है.

कुढ़नी में बीजेपी की जीत
बीजेपी के केदार गुप्ता को 76, 653 वोट मिले जबकि जेडीयू के मनोज कुमार कुशवाहा को 73008 मत हासिल हुए हैं. कुढ़नी में जीत के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया. बीजेपी नेताओं का कहना है कि यहां मिली जीत से एक बार महागठबंधन की कलह सामने आ गई है और जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया.

जेडीयू ने बढ़ाई थी बढ़त
हालांकि, मतगणना के दौरान बीजेपी और जेडीयू के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला. शुरूआत और बीच में जेडीयू ने बढ़त बनाई हुई थी लेकिन आखिरी के कुछ राउंड ने बीजेपी के केदार गुप्ता ने बाजी मार ली.

5 दिसंबर को हुआ था चुनाव
बता दें कि कुढ़नी में 5 दिसंबर को उपचुनाव के मतदान हुआ था, जिसमें बीजेपी, जेडीयू, वीआईपी, AIMIM और निर्दलियों के लिए वोट डाले गए थे. जानकारी के अनुसार, मनोज कुमार कुशवाहा कुढ़नी से 10 साल तक विधायक रह चुके हैं. जबकि केदार गुप्ता यहां से दूसरी बार विधायक बने है.

दूसरी बार विधायक बनें केदार गुप्ता
केदार गुप्ता ने ही 2015 के चुनाव में जेडीयू के मनोज कुमार कुशवाहा को मात दी थी और अब उन्होंने इस बार भी ये कारनामा कर दिखाया है. गौरतलब है कि राजद विधायक अनिल कुमार सहनी का टिकट घोटाले में दोषी पाए जाने के बाद उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई थी. जिसके बाद यहां पर उपचुनाव कराए गए थे.

ये भी पढ़ें-Muzaffarpur Kurhani By Election Result: कुढ़नी में बीजेपी की जीत, केदार गुप्ता बने विधायक

Trending news