मोतिहारी चिमनी विस्फोट में हुई मजदूरों की मौत पर मुख्यमंत्री मर्माहत, पीड़ित परिवारों के प्रति व्यक्त की गहरी संवेदना
Advertisement

मोतिहारी चिमनी विस्फोट में हुई मजदूरों की मौत पर मुख्यमंत्री मर्माहत, पीड़ित परिवारों के प्रति व्यक्त की गहरी संवेदना

पूर्वी चंपारण जिले के रामगढ़वा में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हुआ है. जिसमें 8 लोगों के मारे जाने की सूचना है. यह हादसा रामगढ़वा थाना इलाके में ईंट-भट्ठे की चिमनी फटने से हुआ है. इस घटना में मरने वालों के प्रति गहरी संवेदना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने व्यक्त की है.

मोतिहारी चिमनी विस्फोट में हुई मजदूरों की मौत पर मुख्यमंत्री मर्माहत, पीड़ित परिवारों के प्रति व्यक्त की गहरी संवेदना

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिले के रामगढ़वा में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हुआ है. जिसमें 8 लोगों के मारे जाने की सूचना है. यह हादसा रामगढ़वा थाना इलाके में ईंट-भट्ठे की चिमनी फटने से हुआ है. इस घटना में मरने वालों के प्रति गहरी संवेदना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने व्यक्त की है.   

मुख्यमंत्री ने व्यक्त की संवेदना
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्वी चंपारण जिले के रामगढ़वा थाना इलाके में ईंट-भट्ठे की चिमनी फटने की दुर्घटना में मरने वालों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हादसे को अत्यंत दुखद बताया है और इस हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने दुख की इस घड़ी में मृतक के शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज कराने का निर्देश दिया है. साथ ही उनके शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना की है. 

दुर्घटना में 8 लोगों की मौत 
बता दें कि मोतिहारी ईंट के भट्टा में आग लगाने के दौरान चिमनी में विस्फोट हुआ है. जिसमे मौके पर मौजूद चिमनी मालिक सहित दो दर्जन मजदूर घायल हो गए है. जिसमें 8 लोगों की अब तक मौत हो गई है और लगभग आधा दर्जन लोग अस्पताल में भर्ती हैं. अभी तक 20 लोग लापता है. मिली जानकारी के मुताबिक घटना के वक्त चिमनी पर लगभग 40 लोग मौजूद थे. घटना स्थल पर मोतिहारी के डीएम मौजूद है. फायर ब्रिगेड की गाड़ी सहित कम से कम 10 एंबुलेंस घटनास्थल पर मौजूद हैं और अन्य दबे मजदूरों को खोजने के लिए रेस्क्यू जारी है. 

जानकारी के मुताबिक घटना स्थल पर डीडीसी, एसडीएम, एसडीपीओ सहित प्रशासन के लोग पहुंच गए हैं जो बेतिया से एसडीआरएफ के टीम के आने का इंतजार कर रहे हैं. घटना स्थल पर धुंध काफी ज्यादा है, इसलिए काफी परेशानी हो रही है. एनडीआरएफ की टीम के पहुंचने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया जाएगा. सुबह में ईंट भट्ठे को क्रेन से डिमोलिश किया जाएगा फिर पता चल सकेगा कि और कितनी मौतें हुई है. 

यह भी पढ़ें- मोतिहारी चिमनी विस्फोट में झुलस कर 7 लोगों की मौत, मालिक समेत 24 मजदूर घायल

Trending news