आदमखोर ने 2 और लोगों का किया शिकार, मां-बेटे की मौत, बाघ को मारने के लिए बिहार एसटीएफ तैनात
Advertisement

आदमखोर ने 2 और लोगों का किया शिकार, मां-बेटे की मौत, बाघ को मारने के लिए बिहार एसटीएफ तैनात

Tiger Attack: बगहा में शनिवार को गोवर्धन थाना इलाके के बलुआ गांव में बाघ ने मां-बेटे का शिकार कर लिया. ऐसी संभावना है कि बाघ गन्ने के खेत में छिपा हुआ है. दमखोर बन चुके इस बाघ को देखती ही गोली मारने का आदेश दे दिया है. 

 

आदमखोर ने 2 और लोगों का किया शिकार, मां-बेटे की मौत, बाघ को मारने के लिए बिहार एसटीएफ तैनात

बगहा:Tiger Attack: बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले में स्थित वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के आदमखोर बाघ का आतंक लगातार जारी है. बाघ ने आज फिर से दो लोगों को अपना शिकार बना लिया है. पिछले एक महीने में इस बाघ ने नौ लोगों को मार डाला है. मिली जानकारी के मुताबिक गोवर्धन थाना इलाके के बलुआ गांव में बाघ ने मां-बेटे पर हमला कर दिया. इस हमले में दोनों की मौत हो गई है. जिसके बाद आक्रोशित ग्रामिणों ने वन विभाग के कर्मचारियों को बंधक बना लिया है.

मां-बेटे का बाघ ने किया शिकार
जानकारी के मुताबिक बगहा में शनिवार को गोवर्धन थाना इलाके के बलुआ गांव में मां-बेटे का बाघ ने शिकार कर लिया. बबिता देवी नाम की महिला शनिवार की सुबह में घास काटने खेत की ओर गई थी. उसके साथ उसका मासूम बच्चा भी खेत में था. इसी दौरान बाघ ने दोनों पर हमला कर दिया और मौत के घाट उतार दिया. दोनों के शव बरामद कर लिए गए हैं. ऐसी संभावना है कि बाघ गन्ने के खेत में छिपा हुआ है. दो लोगों पर हुए हमले के बारे में सूचना मिलने के बाद जब वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, तो उन्हें ग्रामीणों का गुस्सा झेलना पड़ा. 

ये भी पढ़ें- बिहार में हो रहा आपके बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़! मिड डे मील में मिला मेंढक

देखती ही गोली मारने का आदेश
बता दें कि बिहार सरकार ने आदमखोर बन चुके इस बाघ को देखती ही गोली मारने का आदेश दे दिया है.  इस बाघ को मारने के लिए बिहार एसटीएफ तैनात की गई है. बाघ पर काबू पाने के लिए अभी तक किया गया हर प्रयास विफल रहा है. पिछले कई दिनों से वन विभाग की टीम बाघ को बेहोशी का इंजेक्शन देकर बंधक बनाने का प्रयास कर रही है, लेकिन हर बार बाघ अपना ठिकाना बदल ले रहा है. वीटीआर से सटे गांवों में रहने वाले लोग लगातार हो रहे बाघ के हमले से खौफजदा हैं. शुक्रवार सुबह भी बाघ रामनगर में शौच करने गए एक शख्स पर पीछे से हमला कर दिया, जिसमें उसकी मौत हो गई.

Trending news