Kurhani assembly by-election: कुढ़नी उपचुनाव की उल्टी गिनती शुरू, 13 प्रत्याशी मैदान में
Advertisement

Kurhani assembly by-election: कुढ़नी उपचुनाव की उल्टी गिनती शुरू, 13 प्रत्याशी मैदान में

बिहार विधानसभा की कुढ़नी विधानसभा सीट उपचुनाव को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है. इसी कड़ी में उपचुनाव की तैयारियों को लेकर कुढ़नी ने DM ने मीडिया से बात की.

 (फाइल फोटो)

Muzaffarpur: बिहार विधानसभा की कुढ़नी विधानसभा सीट उपचुनाव को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है. इसी कड़ी में उपचुनाव की तैयारियों को लेकर कुढ़नी ने DM ने मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने बताया कि इस बार किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया है, जिसके बाद अब 13 प्रत्याशी मैदान में हैं. इससे पहले 8 प्रत्याशी का नामांकन रद्द कर दिया गया था. 

3 लाख से अधिक मतदाता करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग

कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव के लिए आखिरी दिन किसी भी उम्मीदवार ने अपना नाम वापस नहीं लिया है, जिसके बाद अब 13 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे. इसको लेकर DM प्रणव कुमार ने बताया कि इस बार 3.11 लोग अपने मत का प्रयोग करेंगे. इसके लिए कुल 320 मतदान केंद्र बनाए हैं, जिसमे कोई भी सहायक मतदान केंद्र नही होगा. इसके अलावा कुढ़नी में भी लगातार मतदाता जागरूकता का अभियान चलाया जा रहा है. सुरक्षा के लिए तीन जगहों पर सीमा को सील किया गया है, जिसमे मनियारी थाना चौक बाघी चौक और फकुली चौक है. इसके अलावा वैशाली और समस्तीपुर जिला से लगती सीमा को भी सील कर दिया गया है.

उन्होने आगे बताया कि मतदान कार्य के लिए माइक्रो आब्जर्वर पोलिंग बूथ ऑफिसर और पोलिंग ऑफिसर की प्रतिनियुक्ति की जाने का निर्देश दिए गए हैं, जिसमे 48 माइक्रो आब्जर्वर है. इसके अलावा P 1,P 2, P 3 और PO कर्मी होंगे. इसके अलावा कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में सभी जगहों पर अर्ध सैनिक की बल भी तैनात कर दिए गए हैं. 

बीजेपी और महागठबंधन के बीच है मुकाबला 

इस उपचुनाव को बीजेपी और महागठबंधन के बीच देखा रहा है. महागठबंधन ने  मनोज कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा बीजेपी ने यहां से केदार गुप्ता को मैदान में उतरा है.

Trending news