Bihar News: मुजफ्फरपुर में शिक्षक अभ्यर्थियों के सत्यापन कार्य के दौरान महिला अभ्यर्थी हुई बेहोश, मची अफरा-तफरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1925493

Bihar News: मुजफ्फरपुर में शिक्षक अभ्यर्थियों के सत्यापन कार्य के दौरान महिला अभ्यर्थी हुई बेहोश, मची अफरा-तफरी

Bihar News: बिहार लोक सेवा आयोग की शिक्षक भर्ती पास होने के बाद शिक्षक अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन के लिए पहुंची अभ्यर्थियों के बीच अफरा-तफरी मच गई. कई महिला इस दौरान बेहोश होकर गिर गईं.

(फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर: Bihar News: बिहार लोक सेवा आयोग की शिक्षक भर्ती पास होने के बाद शिक्षक अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन के लिए पहुंची अभ्यर्थियों के बीच अफरा-तफरी मच गई. कई महिला इस दौरान बेहोश होकर गिर गईं. जिसके बाद आनन-फानन में बेहोश अभ्यर्थियों को हॉल से बाहर निकाला गया.

मौके पर पहुंची पुलिस माहौल को शांत कराए और भीड़ को नियंत्रित करने में जुटी रही. इसके बाद टोकन देने का काम फिर से शुरू हुआ और सत्यापन कार्य पुनः शुरू हो पाया, इसके बाद देर शाम तक सत्यापन होता रहा. शनिवार को चौथे दिन कुल 750 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन होना था, लेकिन आज भीड़ ज्यादा हो गई थी.  यूपी और बिहार से सैकड़ों अभ्यर्थी सत्यापन के लिए पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें- इंडिया गठबंधन की एकता को पचा नहीं पा रहा है विपक्ष- मिथिलेश ठाकुर

जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र के बाहर सुबह छह बजे से ही अभ्यर्थियों की भीड़ जुटनी शुरू हो गयी थी. शनिवार को 9वी एवं 10वीं के अभ्यर्थियों के सामाजिक विज्ञान विषय की जांच चल रही थी. बताया गया है कि सर्वर चले जाने के कारण ओटीपी नहीं पहुंच रहा था, जिससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया था. अभ्यर्थियों की संख्या करीब 750 थी पर अभ्यर्थियों के साथ उनके परिजनों के पहुंचने के कारण भीड़ ढाई हजार के पार पहुंच गए और गर्मी के कारण अभ्यर्थी बेहोश भी हो गए.

भीड़ को देखते हुए टोकन सिस्टम किया गया. इस दौरान टोकन लेने की होड़ शुरू हो गयी. टोकन लेने के दौरान भीड़ बेकाबू हो गयी और सभी हॉल के अंदर घुसने लगे. जिसके कारण अफरा तफरी मच गयी, अभ्यर्थी इस दौरान हंगामा करने लगे. करीब दो घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा, जिसके बाद जिला प्रशासन के द्वारा पुलिस बुलाया गया और भीड़ को शांत किया गया. 

जिसके बाद सत्यापन का कार्य पुनः सुचारू रूप से शुरू हुआ. सर्टिफिकेट सत्यापन के लिए पहुंचे अभ्यर्थियों का कहना था कि देखने के लिए 24 काउंटर बनाए गए हैं, लेकिन यहां पर मात्र 10 से 12 काउंटर ही काम कर रहे हैं और भीड़ इतना है कि लोग अंदर बेहोश होकर गिरने लगे हैं, हॉल के अंदर लगे पंखे ठीक ढंग से काम नहीं कर रहे थे ना ही पानी पीने की व्यवस्था की गई थी, जिस कारण से अभ्यर्थियों को ज्यादा परेशानी हुई है.

शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग में गया डीआरसीसी कार्यालय में उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़, कहा हो रही है परेशानी

गया के केंदुई स्थित डीआरसीसी कार्यालय में शनिवार को बीपीएससी शिक्षक अभियर्थियों की काउंसलिंग के लिए सुबह से कतार में खड़े दिख रहे हैं. बिहार सहित अन्य राज्यों से आए अभ्यर्थियों की भीड़ काफी है. 20 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक क्लास 1 से 5 तक के शिक्षक अभ्यर्थियों का काउंसलिंग की जा रही है. अभ्यर्थियों ने बताया की आधार नंबर को लेकर काफी परेशानी हो रही है. काउंसलिंग के बाद स्थाई नियुक्ति संबंधी सभी प्रमाण पत्रों की जांच के बाद दी जानी है. सभी अभ्यर्थी अपना काउंसलिंग कराने में जुटे हैं. वहीं अभ्यर्थियों ने बताया की नोटिस के अनुसार काउंसलिंग की तिथि को आगे बढ़ा दी जा रही है, जिससे दूसरे राज्य से गया आए अभ्यर्थियों को काफी परेशानी हो रही है. 

Trending news