Eye Flu In Bihar: मुजफ्फरपुर में तेजी से फैल रहा ‘आई फ्लू’, हर 10 में पांच लोग संक्रमित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1814526

Eye Flu In Bihar: मुजफ्फरपुर में तेजी से फैल रहा ‘आई फ्लू’, हर 10 में पांच लोग संक्रमित

Eye Flu In Bihar: बिहार में आई फ्लू का कहर लगातार बढ़ते जा रहा है. मुजफ्फरपुर जिले में आई फ्लू से लोग परेशान हो रहे हैं. हर 10 लोगों में 5 लोगों को आई फ्लू है. जिसकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.यहां तक की आई फ्लू के शिकार स्कूली बच्चे को स्कूल में आने पर रोक लगा दी जा रही है.

Eye Flu In Bihar: मुजफ्फरपुर में तेजी से फैल रहा ‘आई फ्लू’, हर 10 में पांच लोग संक्रमित

मुजफ्फरपुर: Eye Flu In Bihar: बिहार में आई फ्लू का कहर लगातार बढ़ते जा रहा है. मुजफ्फरपुर जिले में आई फ्लू से लोग परेशान हो रहे हैं. हर 10 लोगों में 5 लोगों को आई फ्लू है. जिसकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.यहां तक की आई फ्लू के शिकार स्कूली बच्चे को स्कूल में आने पर रोक लगा दी जा रही है. अस्पतालों में आई फ्लू के शिकार लोगो चेक करवाने आ रहे हैं और उसमे ज्यादा तर बच्चे हैं. कई निजी विद्यालय प्रबंधन ने आई फ्लू से पीड़ित बच्चों को स्कूल आने से रोक लगा दिया है.

सिविल सर्जन डॉ उमेश चंद्र शर्मा ने बताया कि जिले के सभी ग्रामीण इलाकों के सरकारी अस्पताल को निर्देश दिया गया है कि आंख से संबंधित चिकित्सक अस्पताल में उपस्थित रहेंगे और आई फ्लू से संबंधित सभी दवा को रखने का आदेश दिया है. उन्होंने आई फ्लू से पीड़ित व्यक्ति को आंख नहीं मलने और चश्मा लगाने को कहा है. साथ ही आंख के चिकित्सक से दिखाकर इलाज कराने की बात कही. साथ ही कहा आई फ्लू से पीड़ित व्यक्ति दूसरे के संपर्क में ना जाए ताकि संपर्क में आने वाले व्यक्ति आई फ्लू से बचा रहे.

बता दें कि बीते कुछ दिनों से जिले में आई फ्लू यानी आंख आने की बीमारी में काफी इजाफा देखने को मिला है. इसके अलावा बरसाती घाव व खुजली समेत दिनाए की फ़ंग्स बीमारी में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है. इधर स्कूली बच्चों का कहना है कि आंख आने पर आंख लाल हो जा रहा है, उसमें चुभन व जलन होने के साथ साथ आंख से पानी गिर रहा है और कीचड़ भर जा रहा है.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2023 Live Streaming: कब, कहां और कैसे देखें एशिया कप के मुकाबले, एक क्लिक में जानें यहां...

Trending news