Bihar News: किंग कोबरा से मौत का खतरनाक खेल, मां-बेटे ने घर में घुस रहे सांप को दबोच लिया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1880081

Bihar News: किंग कोबरा से मौत का खतरनाक खेल, मां-बेटे ने घर में घुस रहे सांप को दबोच लिया

Bihar News: वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल से अमूमन विषैले सांप आसपास के इलाकों में दिख जाते हैं. इसी क्रम में बिसाहा गांव स्थित एक घर में किंग कोबरा घुसने के फिराक में था कि ग्रामीणों ने शोर मचा दिया. इस पर कृष्ण मोहन नामक शख्स अपनी मां के साथ दौड़कर गया और देखते हीं देखते उसने सांप का गर्दन दबोच लिया. 

किंग कोबरा से मौत का खतरनाक खेल

Bihar News: पश्चिमी चंपारण के वाल्मीकीनगर से बड़ी ख़बर आई है. वहां रिहायशी इलाके में दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक किंग कोबरा के साथ मौत का खेल खेलते ग्रामीणों की तस्वीर वायरल हो रही है. दरअसल, एक युवक अपनी मां के साथ घर में घुस रहे किंग कोबरा के फन को दबोच लेता है और एक महिला उस सांप का दांत तोड़ते दिख रही है. 

इंडो नेपाल सीमा अंतर्गत वाल्मीकीनगर के बिसाहा गांव में एक घर में तकरीबन 12 फीट लंबा किंग कोबरा घुस रहा था. बताया जा रहा है कि दुनिया के सबसे जहरीले किंग कोबरा सांप को युवक ने दौड़कर पकड़ लिया. वायरल तस्वीर में साफ साफ दिख रहा है कि युवक व महिला ने जहरीले किंग कोबरा के फन को दबोचा हुआ है. इतना ही नहीं महिला कोबरा की दांत भी तोड़ती नज़र आ रही है. 

ये भी पढ़ें:विज्ञान या कुदरत का करिश्मा, वर्षों से सूखे कुएं में अचानक उबलने लगा पानी

बता दें कि वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल से अमूमन विषैले सांप आसपास के इलाकों में दिख जाते हैं. इसी क्रम में बिसाहा गांव स्थित एक घर में किंग कोबरा घुसने के फिराक में था कि ग्रामीणों ने शोर मचा दिया. इस पर कृष्ण मोहन नामक शख्स अपनी मां के साथ दौड़कर गया और देखते हीं देखते उसने सांप का गर्दन दबोच लिया. उसके बाद पास में खड़ी एक महिला सांप का दांत तोड़ने का प्रयास करने लगी.

ये भी पढ़ें:नीतीश कुमार ने किया 1931 का जिक्र? कहा- 'महिलाओं के आरक्षण के लिए मुखर रहा हूं'

सांप को पकड़ने वाले युवक ने बताया, सांप पकड़ने की तकनीक उसे पता है. वह जानता है कि किंग कोबरा को कैसे पकड़ना है. यह हुनर उसे मां से मिला है, जो ख़ुद एक्सपर्ट हैं. बता दें की किंग कोबरा एक ऐसा ख़ास विषैला सांप होता है, जो जल्दी डंसता नही है लेकिन वह दो मीटर दूर से जहर छोड़कर अपने शिकार को अंधा कर सकता है और फिर उसे अपना शिकार बना लेता है. 

हैरत की बात है कि वाल्मिकीनगर की रहने वाली महिला व युवक ने बीना किसी ट्रेनिंग व इक्यूपमेंट्स के किंग कोबरा का सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया है, जो क़ाबिले तारीफ़ है. 

रिपोर्ट: इमरान अजीज

Trending news