‘RRR’ में बिहार की बेटी ने दिया था विजुअल इफेक्ट, ऑस्कर विजेता फिल्में बनाने में है एक्सपर्ट
Advertisement

‘RRR’ में बिहार की बेटी ने दिया था विजुअल इफेक्ट, ऑस्कर विजेता फिल्में बनाने में है एक्सपर्ट

RRR, Oscar 2023: नाटु-नाटु गाने के लिए बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग की कैटेगरी में ऑस्कर जीतने के बाद हर तरफ फिल्म आरआरआर की चर्चा हो रही है. लेकिन क्या आपको पता है इस ऐतिहासिक फिल्म बिहार की एक बेटी ने भी काम किया है. दरअसल मुजफ्फरपुर शहर की संसृति नंदा ने इस फिल्म में विजुअल इफेक्ट दिया था.

‘RRR’ में बिहार की बेटी ने दिया था विजुअल इफेक्ट, ऑस्कर विजेता फिल्में बनाने में है एक्सपर्ट

मुजफ्फरपुर: RRR, Oscar 2023: नाटु-नाटु गाने के लिए बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग की कैटेगरी में ऑस्कर जीतने के बाद हर तरफ फिल्म आरआरआर की चर्चा हो रही है. लेकिन क्या आपको पता है इस ऐतिहासिक फिल्म बिहार की एक बेटी ने भी काम किया है. दरअसल मुजफ्फरपुर शहर की संसृति नंदा ने इस फिल्म में विजुअल इफेक्ट दिया था. वह फ़िल्म के तकनीशियनों की टीम में शामिल थी. संसृति ने इससे पहले 2018 में हॉलीवुड फिल्म ब्लड रनर 2049 को विजुअल इफेक्ट दिया भी था और इस फिल्म ने भी ऑस्कर अवॉर्ड जीता था.

लगातार अच्छा काम कर रही संसृति

संसृति और उनकी टीम विजुअल इफेक्ट में शानदार काम करके लगातार पूरी दुनिया में अपना नाम कमा रही है. टीम में मुख्य भूमिका निभाने वाली संसृति ने अपने काम में कई प्रयोग भी किये हैं. संसृति मुजफ्फरपुर शहर के गोशाला रोड निवासी वरीय साहित्यकार वीरेन नंदा की बेटी है. वो विजुअल इफेक्ट से सिनेमा के तकनीशियनों को लगातार हैरान करने का काम कर रही हैं.

मुजफ्फरपुर में की थी पढ़ाई

संसृति की प्रारंभिक शिक्षा मुजफ्फरपुर में ही हुई थी. सेंट जेवियर्स से हायर सेकेंडरी करने के बाद वो उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए दिल्ली चली गई. यहां ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने एनीमेशन का कोर्स किया. इसके बाद एक एनीमेशन कंपनी में काम करने लगी. छह साल पहले संसृति ने हॉलीवुड फिल्मों का काम करने वाली कंपनी डबल निगेटिव को ज्वाइन किया था.

बचपन से ही क्रियेटिव थी संसृति

वहीं बेटी की उपलब्धि पर पिता वीरेन नंदा का कहना है कि संसृति बचपन से ही काफी क्रिएटिव थी. एनीमेशन फिल्मों में वो खास रुचि रखती थी. हम सभी उसकी उपलब्धि पर गर्वान्वित हैं. संसृति कहती है कि विश्व स्तर पर भारतीयों के काम को सराहना मिल रही है, यह हमारे लिए गर्व की बात है.

ये भी पढ़ें- Tulsi Astro Tips: नोट कर लें ये 2 दिन,भूलकर भी नहीं चढ़ाएं तुलसी में जल, नाराज हो सकती हैं माता लक्ष्मी

Trending news