Doctors Strike: बेतिया में SHO की बदतमीजी से खफा हुए डॉक्टर, दूसरे दिन भी हड़ताल जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2057744

Doctors Strike: बेतिया में SHO की बदतमीजी से खफा हुए डॉक्टर, दूसरे दिन भी हड़ताल जारी

Bettiah Doctors Strike: 

फाइल फोटो

Bettiah Doctors Strike: बेतिया जिले में डॉक्टरों की हड़ताल आज भी जारी है. थाना अध्यक्ष पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज चल रहे हैं और जिले के करीब 3 हजार से अधिक डॉक्टर शुक्रवार (12 जनवरी) से हड़ताल पर हैं. इससे मरीज परेशान हैं. थानाध्यक्ष पर कार्रवाई नहीं होने पर सोमवार (15 जनवरी) से राज्य के सभी डॉक्टर हड़ताल पर जा सकते हैं. पिछले दो दिन से जिला के सभी चिकित्सक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. उसके बावजूद भी जिला के किसी भी वरीय पदाधिकारी ने संवेदनशीलता अभी तक नहीं दिखाई है. किसी ने हड़ताल को खत्म करने की अपने तरफ से प्रयास नहीं किया है.

पुलिस और डॉक्टर के बीच की लड़ाई में आम मरीज पिस रहे हैं. मरीजों की परेशानी की शासन-प्रशासन को कोई खबर नहीं है. जीएमसीएच के ओपीडी बंद होने से हजारों मरीज प्रतिदिन बैरंग वापस जा रहे हैं. जिला का स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गया है. उसके बावजूद भी इस हड़ताल को खत्म करने के लिए एसपी, डीआईजी के द्वारा अभी तक कोई भी हस्तक्षेप नहीं किया गया है. बता दें कि आज शनिवार (13 जनवरी) की शाम चार बजे आईएमए के अध्यक्ष और भाषा के अध्यक्ष पश्चिम चंपारण बेतिया आने वाले हैं जो आंदोलन को बढ़ाने पर चर्चा करेंगे. 

ये भी पढ़ें- Patna: पति के 6 दिन बाद बेटी ने तोड़ा दम, ससुरालवालों ने भी घर से निकाला, लाश लेकर पुलिस स्टेशन पहुंची महिला

सोमवार से पूरे बिहार के चिकित्सक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. वहीं इस मामले में बिहार बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने सीएम नीतीश कुमार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर तंज कसा है. जायसवाल ने बताया है कि पूरे प्रकरण की जानकारी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को है. एक थानेदार के सामने पूरी सरकार नतमस्तक है. थानेदार पर कार्रवाई नहीं हो रही है. जायसवाल ने बताया है कि इस पूरे प्रकरण को सीएम को देखना होगा और दूसरी पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई करनी होगी.

Trending news