Bihar News: भाजपा नेता के बेटे ने पिता से मांगी 5 लाख की फिरौती, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2314481

Bihar News: भाजपा नेता के बेटे ने पिता से मांगी 5 लाख की फिरौती, जानें पूरा मामला

Bihar News: एएसपी दीक्षा ने बताया कि तकनीकी अनुसंधान में मिले साक्ष्य और संदिग्धों से पूछताछ के दौरान पता चला कि 21 जून को आशु बी फार्मा की परीक्षा देने सीवान स्थित अपने कॉलेज गया ही नहीं था. 

Bihar News: भाजपा नेता के बेटे ने पिता से मांगी 5 लाख की फिरौती, जानें पूरा मामला

BJP Leader Son Made Conspiracy: पटना के बीजेपी नेता राजेश कुमार सिंह के 19 वर्षीय बेटे आशु को ग्रेटर नोएडा में उसके दोस्त के फ्लैट से सकुशल बरामद कर लिया गया है. पुलिस ने खुलासा किया कि आशु ने खुद ही अपने अपहरण की झूठी साजिश रची थी. उसने ऑनलाइन गेम में हारे हुए पांच लाख रुपये बचाने और गेम आईडी खरीदने के लिए कर्ज देने वाले दोस्त शिवम को फंसाने के लिए यह नाटक किया था.

शनिवार (29 जून) को एएसपी दीक्षा ने प्रेस वार्ता में बताया कि 23 जून को आशु के अपहरण को लेकर मामला दर्ज किया गया था. पटना एसएसपी और सिटी एएसपी के निर्देश पर थानाध्यक्ष पीके भारद्वाज के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. पूछताछ के लिए नामजद दो युवक शिवम और रिक्की को हिरासत में लिया गया. पूछताछ में पता चला कि आशु बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) नामक ऑनलाइन गेम खेलता था. उसने शिवम से गेम की आईडी खरीदने के लिए पांच लाख रुपये कर्ज लिया था और शिवम ने आशु के साथ एक एग्रीमेंट भी कर रखा था.

एएसपी दीक्षा ने बताया कि तकनीकी अनुसंधान में मिले साक्ष्य और संदिग्धों से पूछताछ के दौरान पता चला कि 21 जून को आशु बी फार्मा की परीक्षा देने सीवान स्थित अपने कॉलेज गया ही नहीं था. कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि नवंबर 2023 से ही आशु कॉलेज नहीं आ रहा था और जनवरी 2024 को कॉलेज आने के लिए नोटिस भी किया गया था. पुलिस की जांच में पता चला कि आशु उस दिन हाजीपुर चला गया और एक होटल में ठहरा. 22 जून को दानापुर आकर गोला रोड स्थित एक एटीएम से दस हजार रुपये निकाले. फिर रात को साढ़े आठ बजे अपनी मां ज्योति सिंह को फोन कर बताया कि उसका शिवम और रिक्की समेत अन्य लोगों ने अपहरण कर लिया है. इसके बाद वह पटना स्टेशन पहुंचा और देर रात एक एक्सप्रेस ट्रेन से नई दिल्ली के लिए रवाना हो गया.

आशु की मां ने रात को अपने पति राजेश कुमार सिंह को बेटे के अपहरण की बात बताई. राजेश सिंह तुरंत दानापुर के लिए निकल पड़े और अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी जानकारी दे दी. पुलिस ने पांच दिन बाद आशु को ग्रेटर नोएडा में अपने दोस्त सूरज के फ्लैट से बरामद कर लिया और उसे दानापुर ले आई. इस तरह पुलिस ने आशु के अपहरण की झूठी साजिश का पर्दाफाश किया और उसे सकुशल बरामद कर लिया. आशु के इस कदम ने उसके परिवार और दोस्तों को काफी परेशानी में डाल दिया था, लेकिन पुलिस की तत्परता से मामला सुलझ गया.

ये भी पढ़िए- IND vs SA T20 World Cup: भारत की जीत पर लालू ने अलग अंदाज में दी बधाई, टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर तेजस्वी ने क्या कहा?

Trending news