मुजफ्फरपुर में डेंगू का कहर जारी, स्वास्थ्य विभाग ने दिए निर्देश, 18 मामलों की हुई पुष्टी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1393010

मुजफ्फरपुर में डेंगू का कहर जारी, स्वास्थ्य विभाग ने दिए निर्देश, 18 मामलों की हुई पुष्टी

बिहार में इन दिनों डेंगू का कहर जारी है. राज्य में इन दिनों डेंगू के मामले में इजाफा होने के बाद जिला मुजफ्फरपुर में भी अलर्ट जारी किया गया है. मुजफ्फरपुर में एक नए केस की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इसको लेकर जरूरी निर्देश दिए गए हैं. 

(फाइल फोटो)

Muzaffarpur: बिहार में इन दिनों लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण कई इलाकों में बाढ़ के हालात बने हुए है. साथ ही कई स्थानों में बारिश के चलते जलभराव हुआ है. बारिश के इस मौसम में जगह जगह जलभराव के कारण डेंगू के मच्छर पनप रहे हैं. जिसके कारण बिहार में इन दिनों डेंगू के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. बिहार में इन दिनों डेंगू का कहर जारी है. राज्य में इन दिनों डेंगू के मामले में इजाफा होने के बाद जिला मुजफ्फरपुर में भी अलर्ट जारी किया गया है. मुजफ्फरपुर में एक नए केस की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इसको लेकर जरूरी निर्देश दिए गए हैं.  सिविल सर्जन डॉ उमेश चंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए मेडिकल कॉलेज से लेकर पीएचसी तक अलर्ट रहने को कहा है. 

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर 
मुजफ्फरपुर में डेंगू के केस में इजाफा के बाद से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. मुजफ्फरपुर में हाल ही में एक नए केस की पुष्टि की गई है. जिसके बाद से जिले में अभी तक कुल 18 केस हो गए हैं. इसके साथ ही अब एंटी लार्वा और मॉक्सोक्लिन ऑक्साइड दवाओं का भी छिड़काव करने का निर्देश जारी किया गया है. इसके अलावा शहरी क्षेत्र नगर निगम को भी स्वास्थ्य विभाग ने दिया है निर्देश।

हुई 18 मामलों की पुष्टि
सिविल सर्जन डॉ उमेश चंद्र शर्मा ने बताया कि जिले में डेंगू के मामले में अभी हालात सामान्य है और अभी तक 18 मामलों की पुष्टि हुई है.  इसमें से हाल ही में एक नया केस भी आया है. जिसके बाद संबंधित विभाग और नगर निगम को जलजमाव वाले क्षेत्र में छिड़काव के लिए निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही एंटी लार्वा का छिड़काव करने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं. अभी जिला में जो मरीज है वो ठीक है. एक नए मामले में मरीज का इलाज कराया जा रहा है. जिनकी स्थिति भी सुधार है.  हाल में ही पटना के बाद अन्य सभी जिला के स्वास्थ्य विभाग के लिए निर्देश दिए गए हैं और इसको लेकर हालात पर नजर रखी जा रही है. 

ये भी पढ़िये: Vastu Tips For Diwali 2022: दिवाली से पहले घर तुरंत हटा दे ये सामान, नहीं तो पड़ेगा बुरा असर

Trending news