Upendra Kushwaha: 'गैस-सिलेंडर' लेकर सड़क पर उतरे उपेंद्र कुशवाहा, जानें क्या है पूरा माजरा?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2172651

Upendra Kushwaha: 'गैस-सिलेंडर' लेकर सड़क पर उतरे उपेंद्र कुशवाहा, जानें क्या है पूरा माजरा?

Upendra Kushwaha News: आरएलएम प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि इस चुनाव में न सिर्फ हमारी पार्टी के उम्मीदवार की जीत होगी बल्कि बिहार की 40 में से 40 सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों की जीत होगी.

उपेंद्र कुशवाहा

Upendra Kushwaha News: उपेंद्र कुशवाहा इस बार एनडीए गठबंधन के तहत लोकसभा चुनाव में उतरने वाले हैं. एनडीए में कुशवाहा की पार्टी रालोमो को बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से एक सीट मिली है. चुनाव में फतह हासिल करने के लिए उपेंद्र कुशवाहा गैस सिलेंडर के साथ मैदान में उतर चुके हैं. दरअसल, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएम को चुनाव आयोग ने भरा हुआ गैस सिलेंडर सिंबल दिया है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले चुनाव चिह्न मिलने पर कुशवाहा ने खुशी जताई. उन्होंने कहा कि भरा हुआ गैस सिलेंडर हमारा सिंबल है. लोकसभा चुनाव इसी सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे. बिहार की जनता की समृद्धि के लिए हमारी पार्टी काम करेगी. हमारे कंधों पर 40 लोकसभा सीट है. 40 की 40 सीट एनडीए को मिलेगी.

कुशवाहा ने कहा कि हाल ही में चुनाव आयोग ने हमारी पार्टी को रजिस्टर्ड किया. इसके बाद हमने कॉमन सिंबल के लिए आवदेन दिया था. इसको ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने अब हमारी पार्टी के लिए गैस सिलेंडर चुनाव निशा अलॉट किया है. कुशवाहा ने आगे कहा कि अब गैस सिलेंडर चुनाव चिन्ह पर ही हम चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे. बता दें कि साल 2022 में जेडीयू से अलग होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने राष्ट्रीय लोक जनता दल (रालोजपा) के नाम से नई पार्टी बनाई थी. जिसे बाद में चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय लोक मोर्चा नाम दिया था.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: बिहार की इतनी सीटों की तस्वीर हुई साफ, देखिए NDA और INDIA से कौन होगा आमने-सामने?

एनडीए में बीजेपी ने रालोमो को सिर्फ एक सीट दी है. जिसके बाद कुशवाहा नाराज बताए जा रहे थे. हालांकि, बीजेपी नेताओं से मुलाकात के बाद उन्होंने नाराजगी की बातों को खारिज किया. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यह भी दावा किया कि उन्हें बिहार में काराकाट लोकसभा सीट के अलावा उनकी पार्टी के लिए विधान परिषद सीट का आश्वासन मिला है. उन्होंने कहा था कि यह सच है कि हम अधिक सीटों के लिए सौदेबाजी कर रहे थे. हर दूसरी पार्टी की तरह, हम सबसे उचित डील करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन एक गठबंधन में, सभी जुड़े हुए दलों का समायोजन जरूरी है.

Trending news