RJD On EVM: लोकसभा चुनाव से पहले RJD ने उठाए EVM पर सवाल, BJP के '400 पार' वाले नारे पर कही ये बात
Advertisement

RJD On EVM: लोकसभा चुनाव से पहले RJD ने उठाए EVM पर सवाल, BJP के '400 पार' वाले नारे पर कही ये बात

RJD MLA Ramanuj Prasad On EVM: राजद विधायक रामानुज प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री को कैसे पता कि वो 400 पार करेंगे, यह लोकतंत्र का मजाक बना रहे हैं. राजद विधायक ने कहा कि '400 पार' का नारा प्रधानमंत्री का डर है या फिर EVM में कलाबाजी से ही यह सम्भव है.

EVM (File Photo)

RJD MLA Ramanuj Prasad On EVM: लोकसभा चुनाव से पहले EVM एक बार फिर से विपक्ष के निशाने पर आ चुकी है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बाद अब लालू यादव की पार्टी RJD के विधायक ने भी EVM पर सवाल उठाए हैं. सोनपुर सीट से राजद विधायक रामानुज प्रसाद ने कहा कि पीएम मोदी को कैसे पता कि वो 400 पार करेंगे. इसका मतलब है कि EVM में कलाबाजी ही सम्भव है. राजद विधायक ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह लोकतंत्र का मजाक बनाने में जुटे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी हाइप क्रिएट करते हैं. अटैक ऑन माइंड सेट करते और चिल्लाते हैं. राजद विधायक ने कहा कि उन्हें कैसे पता कि वो 400 पार करेंगे, यह लोकतंत्र का मजाक बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि '400 पार' का नारा प्रधानमंत्री का डर है या फिर EVM में कलाबाजी से ही यह सम्भव है.

राजद विधायक ने कहा कि सब जगह भ्रष्टाचार है, भाजपा को 10 वर्षो के कार्य के बल पर कुछ नहीं मिलेगा. बता दें कि इससे पहले राजद ने निर्वाचन आयोग के सामने भी EVM में गड़बड़ी की आशंका जताई थी. रविवार (17 मार्च) को बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के साथ मीटिंग में ईवीएम से पहले पोस्टल बैलेट की गिनती कराने की मांग की थी. बैठक में शामिल राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा था कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में पोस्टल बैलेट की गिनती ईवीएम के बाद कराने पर अंतिम परिणाम को प्रभावित करने की कई शिकायतें मिली थी, इसलिए मतगणना की पारदर्शिता और निष्पक्षता के लिए यह जरूरी है.

ये भी पढ़ें- Pashupati Paras: पशुपति पारस के सामने अब चार विकल्प, चौथा तो NDA और INDIA दोनों को दे सकता है तगड़ी टक्कर

उधर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन के मौके पर मुंबई में ईवीएम पर सवाल उठा चुके हैं. पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा था कि राजा की आत्मा ईवीएम में है. राजा की आत्मा हर संस्था में है. ईडी, सीबीआई, आईटी में है. राहुल ने कहा था कि यहां किसी ने EVM की बात की. EVM के बिना नरेंद्र मोदी चुनाव नहीं जीत सकता. हमने चुनाव आयोग से कहा कि विपक्षी पार्टी को ये मशीन दिखा दीजिए. ये कैसी चलती है, ये दिखा दीजिए. हमने कहा कि वोट मशीन में वोट नहीं है, कागज में है. वो कागज की गिनती नहीं करते.

Trending news