Jan Vishwas Rally: राहुल गांधी ने पटना में खोली 'मोहब्बत की दुकान', बोले- एक तरफ हिंसा-अहंकार दूसरी तरफ प्यार-भाईचारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2139388

Jan Vishwas Rally: राहुल गांधी ने पटना में खोली 'मोहब्बत की दुकान', बोले- एक तरफ हिंसा-अहंकार दूसरी तरफ प्यार-भाईचारा

Rahul Gandhi In Patna Rally: पटना की महारैली में राहुल गांधी ने कहा कि देश में आज एक तरफ नफरत, हिंसा और अहंकार है. तो दूसरी तरफ प्यार, सम्मान और भाईचारा है. राहुल गांधी ने एक बार फिर से पीएम मोदी पर उद्योगपतियों के लिए काम करने का आरोप लगाया.

राहुल गांधी

Rahul Gandhi Speech: पटना में आरजेडी की जन विश्वास रैली में इंडिया ब्लॉक के तमाम दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगा. इस महारैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए. रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पटना में भी अपनी 'मोहब्बत की दुकान' खोल दी. बीजेपी की मोदी सरकार पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में विचारधारा की लड़ाई है और बिहार से ही बदलाव शुरू होता है. कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारी लड़ाई लोकतंत्र बचाने की है और बीजेपी-आरएसएस के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि इंडिया अलायंस को एक वाक्य में समझा जा सकता है- 'नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान.'

उन्होंने कहा कि एक तरफ नफरत, हिंसा और अहंकार है. तो दूसरी तरफ प्यार, सम्मान और भाईचारा है. पटना की महारैली में राहुल गांधी ने कहा कि बिहार राजनीति और बदलाव की जननी है. देश में जब भी बदलाव आता है तो पहले बिहार में तूफान आता है. उसके बाद ही दूसरे राज्यो में जाता है. पटना रैली से राहुल गांधी ने एक बार फिर से पीएम मोदी पर उद्योगपतियों के लिए काम करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने बड़े पूंजीपतियों का कर्ज माफ किया, लेकिन 10 सालों में कितने किसानों का कर्ज माफ किया है? कांग्रेस सांसद ने कहा कि 40 साल के समय में आज सबसे अधिक बेरोजगारी देश में है. देश में छोटे और मध्यम व्यापार करने वालों का काम बंद हो गया और मोदी जी ने एक-दो उद्योगपतियों को देश का सारा व्यापार दे दिया है. 

ये भी पढ़ें- Jan Vishwas Rally: BJP से हमेशा हारने वाले अखिलेश ने भी दिया मोदी को हराने का फॉर्मूला, क्या तेजस्वी की मेहनत से कुछ सीखेंगे सपा अध्यक्ष?

पटना रैली में जातिवाद कार्ड खेलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश के सभी बड़े उद्योगपति और पत्रकारों की लिस्ट निकालिए उनमें एक भी गरीब, पिछड़ा, अतिपिछड़ा और आदिवासी नहीं होगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ दो-तीन लोगों के लिए काम करते हैं और उनका 16 लाख करोड़ रुपये पिछले 10 साल में माफ किया गया. एक उद्योगपति के हाथ में हिंदुस्तान के सारे पोर्ट और एयरपोर्ट हैं. देश में बड़े उद्योगपतियों की मोनोपोली बन गई है. नोटबंदी और जीएसटी से लोगों का रोजगार नष्ट हुआ. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: तेजस्वी ने MY-BAAP के बाद अब RJD का मतलब समझाया, महारैली में CM नीतीश पर जमकर बरसे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी झूठों के सरदार बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से झूठ बोला है. प्रधानमंत्री ने हर साल दो लाख नौकरियां देने, सभी के बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा करने और हर परिवार को पक्का मकान देने का वादा किया था. उन्होंने पूछा कि क्या अब तक जनता को ये सुविधाएं मिल पाई हैं? लोगों को धोखा देना ही प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी है. रैली में खड़गे ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि नौकरी के अभाव के कारण मोदी के शासनकाल में पिछले तीन वर्षों में 25 हजार लोगों ने आत्महत्या कर ली है. 

Trending news