PM Modi Gaya Rally: लालू यादव पर PM मोदी का अबतक का सबसे प्रचंड प्रहार, संविधान बदलने की बातों का कुछ ऐसे दिया मुंहतोड़ जवाब
Advertisement

PM Modi Gaya Rally: लालू यादव पर PM मोदी का अबतक का सबसे प्रचंड प्रहार, संविधान बदलने की बातों का कुछ ऐसे दिया मुंहतोड़ जवाब

PM Modi Gaya Rally: पीएम मोदी ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में हमारे संविधान का निर्माण किया गया है. ये जो संविधान इतना महान बना है. हमें देश को आगे ले जाने की ताकत देता है.

लालू यादव-पीएम मोदी

PM Modi Gaya Rally: बिहार की गया रैली में पीएम मोदी के निशाने पर मुख्य रूप से राजद पार्टी रही. गया में प्रधानमंत्री ने राजद अध्यक्ष लालू यादव पर भी अबतक का सबसे बड़ा प्रहार किया है. पीएम ने राजद अध्यक्ष पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया. संविधान बदलने के आरोपों का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश के संविधान को अब खुद बाबा साहेब आंबेडकर भी नहीं बदल सकते. पीएम मोदी ने कहा कि मैंने संविधान का जिक्र किया था. जो लोग संविधान को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं, वे कान खोलकर सुन लें. पिछले 3 दशक से आप लोगों को डराने के लिए विकृत कथाएं प्रचलित की है. कभी कहते थे कि आरएसएस बीजेपी आएगी तो देश जल जाएगा. पिछले 30 साल से अनेक राज्यों में हमारी सरकार है. इस देश को सबसे ज्यादा शांति का समय हमारे कालखंड में मिला है.

पीएम ने कहा कि ये लोग कहते थे, भाजपा वाले पुरानपंथी लोग हैं, हमने दिखा दिया कि चंद्रयान पर जाने की ताकत किसमें है. पिछले 30 साल से एक पुरानी रिकॉर्डिंग घुमा रहे हैं. जब भी भाजपा आगे बढ़ती है तो ये लोग संविधान का रोना रोते हैं. आप लिखकर रख लो, भाजपा तो क्या स्वयं बाबा साहब अंबेडकर भी इस संविधान को नहीं बदल सकते. जो संविधान सभा थी, डॉ. राजेंद्र प्रसाद नेतृत्व कर रहे थे. बाबा साहब का दिल दिमाग और कलम उसे शब्दों में डाल रहा था. पीएम मोदी ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में हमारे संविधान का निर्माण किया गया है. ये जो संविधान इतना महान बना है. हमें देश को आगे ले जाने की ताकत देता है. संविधान बनाने वाले 90 प्रतिशत लोग सनातनी थे. उन सनातनियों ने संविधान बनाने में बाबा साहब का साथ दिया है.

ये भी पढ़ें- Tej Pratap Yadav: क्या तेज प्रताप यादव ने बना ली नई पार्टी? जानें किस पर लगाया छवि धूमिल करने का आरोप

पीएम ने कहा कि देश की आजादी के बाद संविधान को राजनीति का हथियार नहीं, श्रद्धा के रूप में स्थापित करना चाहिए था. हमारा देश महाभारत, रामायण और गीता में आस्था रखता है तो हम संविधान में उतनी ही आस्था रखते हैं. हम संविधान में आस्था प्रकट करने की लगातार कोशिश करते हैं. संसद में संविधान दिवस मनाने की बात आई तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी ने संसद में इसका विरोध किया था. उनको ये समझ नहीं आया कि भारत के संविधान के प्रति निरंतर श्रद्धा पैदा करना चाहिए. हमने संविधान दिवस पर हर स्कूल में संविधान का पाठ करने की परंपरा प्रारंभ की है. आज भी संविधान दिवस पर सुप्रीम कोर्ट 2 दिन का सेमिनार करती है. संसद में इस पर चर्चा होती है.

ये भी पढ़ें- Siwan Lok Sabha Seat: सिवान से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब, क्या फंस गए लालू यादव? देखें ताजा समीकरण

पीएम ने कहा कि संविधान के 75 साल मनाने का सबसे बड़ा कार्यक्रम हमने प्रारंभ किया है. संविधान हमारे जीवन को भावनाओं को नई ताकत देता है. इसे हमें दिलों तक पहुंचाना है. आपके लिए संविधान राजनीति का हथकंडा है. हमारे लिए संविधान आस्था का केंद्र है. हमारे लिए संविधान आने वाले समय के लिए मार्गदर्शक का काम करता है. इसी संविधान के सहारे हम विकसित भारत का संकल्प लेकर चल रहे हैं. भारत के संविधान को इस तरह से ठोकर मारने वालों के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए. बाबा साहब को जो सम्मान हमने दिया है, आपको बोलने का अधिकार नहीं है. बाबा साहब से जुड़े जगहों को पंचतीर्थ बनाने का काम हमने किया है. ये झूठी बातें बताने वालों को हमेशा के लिए चुप करना बहुत जरूरी है. आपको वोट उन्हें हमेशा के लिए चुप कर देगा, यह मैं आपको विश्वास दिलाता हूं.

Trending news