Advertisement
photoDetails0hindi

Bihar Floor Test: नीतीश कुमार ने मार ली बाजी, देखते रह गए तेजस्वी, एक क्लिक में जानें बड़े अपडेट

Bihar Floor Test: बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली NDA सरकार ने सोमवार (12 फरवरी) को विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है. विपक्षी सदस्यों के वॉकआउट के बीच नई सरकार को 129 वोट मिले.

1/7

पटनाः Bihar Floor Test: नीतीश कुमार और बिहार की राजनीति के लिए आज सोमवार का दिन बेहद महत्‍वपूर्ण है. बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली NDA सरकार ने सोमवार (12 फरवरी) को विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है. 

 

2/7

विपक्षी सदस्यों के वॉकआउट के बीच नई सरकार को 129 वोट मिले. वहीं, विधानसभा के डिप्टी स्पीकर ने अपना समर्थन सरकार को दिया. बिहार विधानसभा में विधायकों की संख्या 243 है.

 

3/7

वहीं विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने से पहले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम अपनी पुरानी जगह आ गए हैं, लेकिन किसी का नुकसान नहीं पहुंचाएंगे. बिहार विधानसभा में राजद नेता तेजस्वी ने कहा, "क्या प्रधानमंत्री मोदी इस बात की गारंटी दे सकते हैं कि नीतीश कुमार फिर से पाला नहीं बदलेंगे." 

 

4/7

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव कहते हैं, "...हम आपको (सीएम नीतीश कुमार) अपने परिवार के सदस्य के रूप में सोचते हैं. हम समाजवादी परिवार से हैं. जो आप झंडा ले कर के चले थे कि मोदी को देश में रोकने हैं, अब आपका भतीजा झंडा उठा कर के मोदी को बिहार में रोकने का काम करेगा.”

 

5/7

वहीं बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव कहते हैं कि "हम हमेशा सीएम नीतीश कुमार का सम्मान करेंगे...जब आप इस्तीफा देने के बाद राजभवन से बाहर आए, तो आपने (नीतीश कुमार) कहा 'मन नहीं लग रहा था, हम' लोग नाचने गाने के लिए थोड़े हैं...हम आपका समर्थन करने के लिए वहां थे..."

 

6/7

बिहार विधानसभा में भाजपा नेता और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने आरजेडी और लालू परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि लालू सरकार में मुझे लाठियों से पीटा गया. लालू जी बिहार के जब मुख्यमंत्री थे तो चारा खा गए और जब रेल मंत्री बनें तो नौकरियां खा गए.

 

7/7

बिहार फ्लोर टेस्ट में डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता विजय सिन्हा ने कहा कि"...हमने बिहार को अपराध और भ्रष्टाचार से मुक्त बनाने का संकल्प लिया है..."