Lok Sabha Elections 2024: महागठबंधन में सीट शेयरिंग के बाद आया पप्पू यादव का पहला रिएक्शन, जानें क्या बोले
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: महागठबंधन में सीट शेयरिंग के बाद आया पप्पू यादव का पहला रिएक्शन, जानें क्या बोले

Lok Sabha Elections 2024: बिहार में महागठबंधन के दलों राजद, कांग्रेस और वामदलों के बीच सीट शेयरिंग फाइनल हो गई है. सीट शेयरिंग में कांग्रेस को करारा झटका लगा है. राजद ने औरंगाबाद, पूर्णिया और बेगूसराय सीट हथिया ली है, जिससे पप्पू यादव और कन्हैया कुमार की उम्मीदों पर पानी फिर गया है.

(फाइल फोटो)

Patna: Lok Sabha Elections 2024: बिहार में महागठबंधन के दलों राजद, कांग्रेस और वामदलों के बीच सीट शेयरिंग फाइनल हो गई है. सीट शेयरिंग में कांग्रेस को करारा झटका लगा है. राजद ने औरंगाबाद, पूर्णिया और बेगूसराय सीट हथिया ली है, जिससे पप्पू यादव और कन्हैया कुमार की उम्मीदों पर पानी फिर गया है. अब सीट शेयरिंग होने के बाद पप्पू यादव का पहला रिएक्शन आया है. 

पप्पू यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा है, सीमांचल कोसी जीतकर, देश में कांग्रेस सरकार बनाएंगे. पूर्णिया में कांग्रेस का झंडा लहराएंगे और राहुल गांधी जी को प्रधानमंत्री बनाएंगे.  पप्पू यादव इससे पहले कहते थे कि मर जाएंगे, मिट जाएंगे पर पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे. गौरतलब है कि पूर्णिया से राजद की तरफ से बीमा भारती ने नामांकन करने की बात कही है. वो हाल में ही जदयू को छोड़कर राजद में आई हैं. 

अब उनके ट्वीट से लग रहा है कि उन्होंने भी संतोष कर लिया है. राजद ने पूर्णिया और बेगूसराय के अलावा औरंगाबाद सीट भी हथिया ली है. इसके अलावा कांग्रेस के हाथ से वाल्मीकीनगर सीट भी फिसल गई है. वाल्मिकीनगर सीट से प्रवेश मिश्रा ने पूरी तैयारी की थी, लेकिन वे भी अब सीट शेयरिंग से नाउम्मीद हो गए हैं.

बता दें कि राजद के खाते में गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, बक्सर, पाटलिपुत्र, मुंगेर, जमुई, बांका, वाल्मिकीनगर, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली, सारण, सीवान, गोपालगंज, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया और हाजीपुर सीट गई है. कांग्रेस के खाते में किशनगंज, कटिहार, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, पटना साहिब, सासाराम और महाराजगंज सीट आई है. उल्लेखनीय है कि पहले चरण के सीटों पर होने वाले मतदान को लेकर नामांकन की तिथि भी शुक्रवार को समाप्त हो गई.हालांकि घोषणा के पहले ही कई सीटों पर राजद प्रत्याशियों को सिंबल दे चुकी है.

 

Trending news