Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने बिहार की 5 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, प्रदेश अध्यक्ष के बेटे को भी मिला टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2216975

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने बिहार की 5 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, प्रदेश अध्यक्ष के बेटे को भी मिला टिकट

Bihar Congress Candidates List: कांग्रेस पार्टी ने महाराजगंज से बिहार प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह को और समस्तीपुर से जेडीयू नेता माहेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी को मैदान में उतारा है. वहीं मुजफ्फरपुर से बीजेपी से आने वाले अजय निषाद को टिकट दिया गया है.

अखिलेश प्रसाद सिंह

Bihar Congress Candidates List: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कांग्रेस पार्टी ने बिहार में अपने हिस्से की 5 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने सोमवार (22 अप्रैल) की देररात को बिहार की 5 सीटों के लिए कैंडिडेट की लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह का भी नाम है. पार्टी ने बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह को महाराजगंज से और समस्तीपुर से जेडीयू नेता माहेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी को मैदान में उतारा है. वहीं मुजफ्फरपुर से बीजेपी से आने वाले अजय निषाद को टिकट दिया गया है. पश्चिम चंपारण से मदन मोहन तिवारी और सासाराम से मनोज कुमार को टिकट मिला है.

पार्टी ने अभी तक पटना साहिब पर अपना उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है. पहले पटना साहिब सीट से पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के बेटे अंशुल कुमार का नाम सुर्खियों में था. हालांकि, जब लिस्ट आई तो उनका नाम नहीं था. पार्टी ने अभी पटना साहिब सीट पर कैंडिडेट नहीं उतारा है. बिहार की पांच सीटों के अलावा पंजाब की दो सीटों से भी प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. फरीदकोट से अमरजीत कौर सहोके और होशियारपुर से यामिनी गोमर को टिकट दिया गया है.

ये भी पढ़ें- 'मेरी मूर्खता की वजह से 15 साल मौका मिला...', लालू परिवार पर CM नीतीश कुमार का हमला

बता दें कि बिहार कांग्रेस पार्टी राजद और वामदलों के साथ गठबंधन में लड़ रही है. राजद अध्यक्ष लालू यादव इस महागठबंधन को लीड कर रहे हैं. लालू ने इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बिहार की कुल 40 में से सिर्फ 9 सीटें ही दी हैं. आरजेडी ने अपने खाते में से तीन सीट मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी को दी है. मुकेश सहनी अपने हिस्से की सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान पहले ही कर चुके हैं. महागठबंधन में सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही बची थी, जो अब तक अपने उम्मीदवार फाइनल नहीं कर सकी थी. पार्टी को पटना साहिब पर अभी तक जिताऊ प्रत्याशी की तलाश है. वहीं एनडीए की ओर से सारे टिकट बांटे जा चुके हैं.

Trending news