PM Modi Bihar Visit Highlights: पीएम मोदी बोले-विपक्ष कहता था कि धारा 370 हटी तो देश में आग लग जाएगी
Advertisement

PM Modi Bihar Visit Highlights: पीएम मोदी बोले-विपक्ष कहता था कि धारा 370 हटी तो देश में आग लग जाएगी

PM Modi in Bihar Latest Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (16 अप्रैल) को बिहार के पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद आज पहली बार पूर्णिया आ रहे हैं. पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए तीन सीटों के वोटरों को NDA पक्ष में वोट देने की अपील करेंगे. 

 

आज पूर्णिया से हुंकार भरेंगे पीएम मोदी
LIVE Blog

पूर्णियाः PM Modi Bihar Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (16 अप्रैल) को बिहार के पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी पीएम बनने के बाद पहली बार पूर्णिया आ रहे हैं. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर रंगभूमि मैदान में कई तरह की तैयारी की गई है. विशाल मंच बनाया गया है. इसके अलावा पांच बड़े-बड़े पंडाल बने हैं. जिसमें लगभग 25000 कुर्सियां लगाई गई है. सुरक्षा को लेकर हर तरफ से बैरिकेडिंग की गई है. 32 एंट्री गेट बनाए गए है. इस एंट्री गेट से जांच के बाद आम लोग अंदर प्रवेश करेंगे. रंगभूमि मैदान के आसपास के 5 किलोमीटर गोलाई वाले क्षेत्र को रेड जोन घोषित किया गया है. जहां ड्रोन बैलून या किसी भी तरह के अन्य चीजों पर प्रतिबंध रहेगा. वहीं मंच पूरी तरह सज गया है. प्रधानमंत्री को सुनने के लिए लोगों में भी काफी उत्साह है. सुबह 8:00 बजे से एंट्री शुरू हो गई है. 

 

16 April 2024
13:21 PM

Pm Modi Purnia Rally Live: अगले 5 साल भ्रष्टाचार के खिलाफ होगी कार्रवाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्णिया में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बोले कि मैं आपको यह गारंटी देता हूं कि अगले 5 साल भ्रष्टाचार के खिलाफ और बड़ी कार्रवाई होने वाली है.

13:21 PM

Pm Modi Purnia Rally Live: अगले 5 साल भ्रष्टाचार के खिलाफ होगी कार्रवाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्णिया में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बोले कि मैं आपको यह गारंटी देता हूं कि अगले 5 साल भ्रष्टाचार के खिलाफ और बड़ी कार्रवाई होने वाली है.

13:20 PM

Pm Modi Purnia Rally Live: 4 जून का परिणाम इसी सीमांचल की सुरक्षा तय करेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्णिया में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बोले कि 26 अप्रैल को आपका वोट इन्हें बताएगा कि सनातन मिटता है कि ये मिट जाते हैं. हमारा सीमांचल बिहार का संवेदनशील इलाका है. वोट बैंक के चलते सीमांचल को अवैध घुसपैठ का खतरा ज्यादा है जिससे हमारे गरीब और दलित भाइयों को भुगतना पड़ता है. मैं आश्वस्त करता हूं कि देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाला हर तत्व सरकार की नजर में है. 4 जून का परिणाम इसी सीमांचल की सुरक्षा तय करेगा. जो लोग राजनीतिक फायदे के लिए सीएए का विरोध करते हैं.

13:18 PM

Pm Modi Purnia Rally Live: बिहार में जंगलराज था, तो इस इलाके में महाजंगलराज हुआ करता था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्णिया में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बोले कि जब बिहार में जंगलराज था, तो इस इलाके में महाजंगलराज हुआ करता था. हिंसा अपहरण और भ्रष्टाचार का उद्योग चलता था. नीतीश जी के नेतृत्व में हमने बहुत मुश्किल से उस दौर को बदला है. आज एक बार फिर जंगलराज और महाजंगलराज वाले लोग उस दौर की वापसी चाहते हैं. इनका एक ही एजेंडा है भ्रष्टाचार और लूट. हमारे पूर्णिया में कहते हैं हर बहे से खर खाए, बकरी खाए अचार. मेहनत गरीब जनता करे और मलाई राजद वाले लूटें. मोदी के रहते ये मुमकिन नहीं है. इसलिए सभी भ्रष्टाचारी के लूट के ठिकाने बचाने के लिए वे एक हो रहे हैं.

13:18 PM

Pm Modi Purnia Rally Live: कल रामनवमी का पवित्र त्योहार

प्रधानमंत्री पूर्णिया रैली को संबोधित करते हुए बोले कि कल 17 अप्रैल को रामनवमी का पवित्र त्योहार है. ये लोग राममंदिर के लिए भी यही कहते थे कि राम मंदिर बना तो देश में आग लग जाएगी. आज हमारा राम मंदिर पूरी दुनिया में भारत का गौरव बढ़ा रहा है. अब कुंठा में घिरे ये कांग्रेस के लोग राम मंदिर का अपमान कर रहे हैं. ये लोग तो सनातन को मिटाने की कसम खा चुके हैं. 

13:17 PM

Pm Modi Purnia Rally Live:  पिछले 10 साल में एनडीए सरकार ने वो काम किए हैं, जो पहले असंभव माने जाते थे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्णिया रैली को संबोधित करते हुए बोले कि हमारी सरकार 3 करोड़ नए पक्के घर बनाएगी. 70 साल से अधिक बुजुर्गों के इलाज की जिम्मेदारी सरकार उठाएगी. ये मोदी की गारंटी है. पिछले 10 साल में एनडीए सरकार ने वो काम किए हैं, जो पहले असंभव माने जाते थे. आज हर कोई कह रहा है कि बड़े कामों का दम केवल भाजपा के पास है. एनडीए के पास है.

13:15 PM

Pm Modi Purnia Rally Live:  जरूरतमंदों को आगे भी फ्री राशन मिलता रहेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्णिया रैली को संबोधित करते हुए बोले कि हमने अपना संकल्प पत्र जारी किया है, जिसमें मोदी ने गारंटी दी है कि देश के सभी जरूरतमंदों को आगे भी फ्री राशन मिलता रहेगा. मोदी ने गारंटी दी है गरीब दलित वंचित के कल्याण से जुड़ी योजनाओं को हम हर जरूरतमंद तक लेकर जाएंगे. 

13:14 PM

Pm Modi Purnia Rally Live: पहले पड़ोसी देश हमला करके चले जाते थे

प्रधानमंत्री पूर्णिया रैली को संबोधित करते हुए बोले कि पहले पड़ोसी देश हमला करके चले जाते थे. सीमा पर हमारे जवानों की आए दिन शहादत होती थी. आपको भी दुख के साथ गुस्सा आता था. आपका भी मन करता था कि इनको घर में घुसकर मारो. मोदी ने आपकी इच्छा का पालन किया. और इसका नतीजा क्या हुआ, जो देश हमें आंखें दिखाता था, वो कटोरा लेकर भटक रहे है. 

13:13 PM

Pm Modi Purnia Rally Live Update: मोदी इतने से संतु​ष्ट नहीं है. जो काम हुआ है, वो ट्रेलर है

पीएम मोदी पूर्णिया रैली को संबोधित करते हुए बोले कि करोड़ों घरों में पानी की पाइपलाइन पहुंची. आज किसान सम्मान निधि एनडीए सरकार ही भेज रही है. इन योजनाओं का बहुत बड़ा लाभ मेरे परिजनों को हुआ है. मोदी इतने से संतु​ष्ट नहीं है. जो काम हुआ है, वो ट्रेलर है. अभी हमें पूर्णिया को सीमांचल को बिहार को और पूरे हिंदुस्तान को बहुत आगे लेकर जाना है. 

13:12 PM

Pm Modi Purnia Rally Live Update: देश के 4 करोड़ गरीबों को पीएम आवास मिला

पीएम मोदी पूर्णिया रैली में बोले- देश के 4 करोड़ गरीबों को पीएम आवास तब मिला, जब आपने मोदी को सेवा करने का आशीर्वाद दिया. गरीबों का बैंक में खाता तब खुला, जब आपने मोदी को सेवा करने का मौका दिया. करोड़ों माताओं बहनों को धुएं से मुक्ति तब मिली, जब मोदी ने उज्ज्वला सिलेंडर देकर उनकी सुध ली. 

 

13:08 PM

Pm Modi Purnia Rally Live: बिहार का किसान करता भरपूर मक्का उत्पादन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्णिया रैली को संबोधित करते हुए कहा कि "बिहार और पूर्णिया के पास सामर्थ्य की कभी कमी नहीं थी। हमारे बिहार का किसान भरपूर मक्का उत्पादन करता है। बिहार में जूट और मखाने की खेती भी खूब होती है। पिछले 10 सालों में हमने जूट के MSP को बढ़ाकर दोगुना किया है। बिहार का 20% मखाना अकेले पूर्णिया के किसान ही पैदा करते हैं। हमने आपके सामर्थ्य को प्रोत्साहन दिया, नतीजा हुआ कि आपने मखाने के बीजों के उत्पादन को दोगुना कर दिया। आज NDA सरकार मखाने को सुपर फूड के रूप में प्रमोट कर रही है।"

13:07 PM

PM Modi Purnia Visit Live: NDA सरकार के लिए वंचित शोषित वर्ग हमारी पहली प्राथमिकता

पीएम मोदी बोले- "आज NDA सरकार के लिए वंचित शोषित वर्ग हमारी पहली प्राथमिकता है। जिसको किसी ने नहीं पूछा आज हम उसको पूज रहे हैं। एक समय था जब केंद्र की सरकारें बिहार को पिछड़ा कह कर पीछा छुड़ा लेती थी। बिहार की सरकारें सीमांचल को पिछड़ा कहकर पलड़ा झाड़ लेती थी लेकिन हमने सीमांचल और पूर्णिया  के पूर्ण विकास को अपना मिशन बनाया है।"

13:06 PM

PM Modi Purnia Visit Live: हमारी सरकार ने एमएसपी पर खरीद बढ़ाई

पीएम मोदी बोले- हमारी एनडीए सरकार मखाने को सुपरफूड के रूप में प्रमोट कर दी है. आपने जी20 में देखा होगा, मोदी ने दुनिया के बड़े बड़े राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को श्रीअन्न यानी मोटा ​अनाज खिलाया. मोटा अनाज गरीब का खाना नहीं, अमीरों का खाना बन रहा है. इसका फायदा हमारे किसानों तक पहुंच रहा है. मक्के को भी मुनाफे की फसल बनाने के लिए हमारी सरकार ने एमएसपी पर खरीद बढ़ाई. अब तो मक्के से एथेनॉल भी बनाया जा रहा है. पूरे भारत का पहला एथेनॉल प्लांट पूर्णिया में लगाय…

 

13:05 PM

PM Modi Purnia Visit Live: बिहार का 20 प्रतिशत मखाना अकेले पूर्णिया के किसान पैदा करते हैं

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार का 20 प्रतिशत मखाना अकेले पूर्णिया के किसान पैदा करते हैं. हमने आपके सामथ्र्य को प्रोत्साहन दिया. इसके बाद आपने मखाने के उत्पादन को दोगुना कर दिया. 

13:02 PM

PM Modi Bihar Visit Live: पूर्णिया के पास सामथ्र्य की कभी कमी नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार और पूर्णिया के पास सामथ्र्य की कभी कमी नहीं थी. बिहार के किसान भरपूर मक्का उगाते हैं. बिहार में जूट और मखाने की भरपूर खेती होती है. हमने जूट की एमएसपी दोगुनी की है. 

13:01 PM

PM Modi Bihar Visit Live: पूर्ववर्ती सरकारों पर पीएम मोदी का हमला
पीएम मोदी ने पूर्णिया में संबोधन में कहा कि एक समय था जब केंद्र की सरकारें बिहार को पिछड़ा कहकर पल्ला झाड़ लेती थी. लेकिन हमने सीमांचल और पूर्णिया के पूर्व विकास को अपना ध्येय बनाया है। 

12:59 PM

PM Modi Purnia Rally: हमने सीमांचल और पूर्णिया के पूर्ण विकास को अपना मिशन बनाया  

पीएम मोदी बोलेः बिहार की सरकारें सीमांचल को पिछड़ा कहकर पल्ला झाड़ लेती थी लेकिन हमने सीमांचल और पूर्णिया के पूर्ण विकास को अपना मिशन बना लिया है. एनडीए सरकार ने सीमांचल के भाग्य को बदलने के लिए आकांक्षी जिला और आकांक्षी ब्लॉक जैसी योजनाएं चलाईं. पूर्णिया ने देश में आकांक्षी जिलों में अपनी जगह बनाई है, इसके लिए पूर्णिया के ​लोगों को बहुत बहुत बधाई.

12:58 PM

PM Modi Bihar Visit:एनडीए सरकार की तीसरी पारी को लेकर पहले से ज्यादा उत्साह

पीएम मोदी बोलेः एनडीए सरकार की तीसरी पारी को लेकर पहले से ज्यादा उत्साह नजर आ रहा है. आज एनडीए सरकार के लिए वंचित शोषित वर्ग हमारी पहली प्राथमिकता है. जिसको किसी ने नहीं पूछा, हम उसको पूज रहे हैं. एक समय था, जब केंद्र की सरकारें बिहार को पिछड़ा कहकर पीछा छुड़ा लेती थीं. 

12:56 PM

PM Modi Bihar Visit Live: देश के 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए
पीएम मोदी बोले-  गांव, गरीब, दलित, वंचित दशकों से जिन समस्याओं से जूझ रहे थे, मोदी ने 10 साल में उनका समाधान दिया है. देश के 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर तब आए, जब हमने उनके लिए मेहनत की.

12:56 PM

PM Modi Bihar Visit Live: पूर्णिया में चुनावी मंच पर पीएम मोदी
पूर्णिया में चुनावी मंच पर पहुंचे पीएम मोदी, जनता का किया अभिवादन.

 

12:11 PM

Pm Modi Bihar Rally: प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर बनाया गया विशाल मंच 

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर रंगभूमि मैदान में कई तरह की तैयारी की गई है. विशाल मंच बनाया गया है. इसके अलावा पांच बड़े-बड़े पंडाल बने हैं. जिसमें लगभग 25000 कुर्सियां लगाई गई है. सुरक्षा को लेकर हर तरफ से बैरिकेडिंग की गई है. 32 एंट्री गेट बनाए गए है. इस एंट्री गेट से जांच के बाद आम लोग अंदर प्रवेश करेंगे. रंगभूमि मैदान के आसपास के 5 किलोमीटर गोलाई वाले क्षेत्र को रेड जोन घोषित किया गया है.

11:23 AM

Pm Modi Bihar Visit: प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर रंगभूमि मैदान तैयार

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर रंगभूमि मैदान और आसपास के इलाके में झंडा और बैनरों से सजा दिया गया है। प्रधानमंत्री के साथ मंच पर पूर्णिया के जदयू प्रत्याशी संतोष कुशवाहा ,अररिया के भाजपा प्रत्याशी प्रदीप सिंह, कटिहार के जदयू प्रत्याशी दुलालचंद गोस्वामी और किशनगंज के जदयू प्रत्याशी मास्टर मुजाहिद आलम समेत मंत्री लेसी सिंह , दिलीप जायसवाल समेत एनडीए के कई बड़े नेता मौजूद होंगे । हालांकि इस मौके पर मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री नहीं रहेंगे

 

11:13 AM

Pm Modi Bihar Visit: 'जब भी भाजपा आगे बढ़ती है तो ये लोग संविधान का रोना रोते'

पीएम मोदी बोलेः पिछले 30 साल से एक पुरानी रिकॉर्डिंग घुमा रहे हैं. जब भी भाजपा आगे बढ़ती है तो ये लोग संविधान का रोना रोते हैं. आप लिखकर रख लो, भाजपा तो क्या स्वयं बाबा साहब अंबेडकर भी इस संविधान को नहीं बदल सकते. जो संविधान सभा थी, डॉ. राजेंद्र प्रसाद नेतृत्व कर रहे थे. बाबा साहब का दिल दिमाग और कलम उसे शब्दों में डाल रहा था. 

11:12 AM

PM Modi in Purnia: 'प्रधानमंत्री करीब 1 घंटा 25 मिनट तक पूर्णिया में रहेंगे'

प्रधानमंत्री 12:10 बजे वायु सेना के जहाज बीबीजे से चुनापुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से एमआई 17 हेलीकॉप्टर से इंदिरा गांधी स्टेडियम आएंगे. 12:45 बजे प्रधानमंत्री रंगभूमि मैदान में मंच पर होंगे और करीब 40 मिनट तक वह लोगों को संबोधित करेंगे. 1:25 बजे प्रधानमंत्री मंच से रवाना होंगे और 1:35 बजे एमआई 17 हेलीकॉप्टर से ही प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल के बेलूरघाट के लिए रवाना हो जाएंगे । प्रधानमंत्री करीब 1 घंटा 25 मिनट तक पूर्णिया में रहेंगे

11:12 AM

Pm Modi Gaya Rally: 'बिहार में भ्रष्टाचार का दूसरा नाम राजद'

पीएम मोदी बोलेः बिहार में जंगलराज का सबसे बड़ा चेहरा राजद है. बिहार में भ्रष्टाचार का दूसरा नाम राजद है. बिहार की बर्बादी की सबसे बड़ी गुनाहगार राजद है।

11:11 AM

Pm Modi Gaya Rally: 'ये लोग क्यों नीतीश जी और केंद्र सरकार के कामों का क्रेडिट खाते हैं'

पीएम मोदी गया में बोलेः घमंडिया अलायंस के पास न कोई विजन है, न कोई विश्वास है. ये लोग जब वोट मांगने जाते हैं, तो भी नीतीश जी के कामों पर वोट मांगते हैं. ये लोग क्यों नीतीश जी और केंद्र सरकार के कामों का क्रेडिट खाते हैं, वो पूरा बिहार जानता है.

11:09 AM

Pm Modi Gaya Rally: 'पिछले 30 साल से अनेक राज्यों में हमारी सरकार"

प्रधानमंत्री मोदी बोलेः मैनें संविधान का जिक्र किया था. जो लोग संविधान को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं, वे कान खोलकर सुन लें. पिछले 3 दशक से आप लोगों को डराने के लिए विकृत कथाएं प्रचलित की है. कभी कहते थे कि आरएसएस बीजेपी आएगी तो देश जल जाएगा. पिछले 30 साल से अनेक राज्यों में हमारी सरकार है. इस देश को सबसे ज्यादा शांति का समय हमारे कालखंड में मिला है. ये लोग कहते थे, भाजपा वाले पुरानपंथी लोग हैं, हमने दिखा दिया कि चंद्रयान पर जाने की ताकत किसमें है. 

11:08 AM

Pm Modi Gaya Visit: 'ये लोग नीतीश जी के कामों पर मांगते हैं वोट'

पीएम मोदी बोलेः घमंडिया अलायंस के पास न कोई विजन है, न कोई विश्वास है। ये लोग जब वोट मांगने जाते हैं, तो भी नीतीश जी के कामों पर वोट मांगते हैं। ये लोग क्यों नीतीश जी और केंद्र सरकार के कामों का क्रेडिट खाते हैं, वो पूरा बिहार जानता है।

11:08 AM

Pm Modi Gaya Visit: "बिहार के लोग जानते हैं ये चुनाव दल का नहीं, देश का चुनाव है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "बिहार के लोग जानते हैं ये चुनाव दल का नहीं, देश का चुनाव है। आज एक ओर देश की संस्कृति पर गर्व करने वाले हम लोग हैं और दूसरी ओर हमारी आस्था को नीचा दिखाने वाले लोग हैं। कल राम नवमी का पावन पर्व है। सूर्य की किरणें कल अयोध्या में रामलला के मस्तक का विशेष अभिषेक करेंगी। लेकिन, घमंडिया गठबंधन के लोगों को राम मंदिर से भी परेशानी है।"

11:06 AM

Pm Modi Gaya Rally: 'हिंदू धर्म की शक्ति का विनाश कर देंगे'

पीएम मोदी ने कहा कि एक समुदाय के तुष्टिकरण के लिए इन लोगों ने प्राण प्रतिष्ठा में निमंत्रण ठुकरा दिया. ये हमारे देश के संस्कार नहीं हैं. ये हमारे देश की परंपरा नहीं है. इस घमंडिया गठबंधन के एक नेता तो खुलेआम कहते हैं कि वे हिंदू धर्म की शक्ति का विनाश कर देंगे. हम शक्ति के उपासक हैं और आज नवरात्र का पावन पर्व है. जो शक्ति का विनाश करने निकले हैं, उनका क्या होगा. 

11:06 AM

Pm Modi gaya Rally; 'कांगेस के साथी हमारे सनातन धर्म को डेंगू, मलेरिया कहते हैं'

पीएम मोदी बोलेः कांग्रेस के युवराज तो खुलेआम कहते हैं कि, वो हिन्दू धर्म की शक्ति का विनाश कर देंगे। इनके दूसरे साथी हमारे सनातन धर्म को डेंगू, मलेरिया कहते हैं।

11:05 AM

Pm Modi Bihar Visit: 'कल रामनवमी का पावन पर्व है।'

पीएम मोदी बोलेः कल रामनवमी का पावन पर्व है। सूर्य की किरणें कल अयोध्या में रामलला के मस्तक का विशेष अभिषेक करेंगी। लेकिन, घमंडिया गठबंधन के लोगों को राम मंदिर से भी परेशानी है। जो लोग कभी भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते थे, वो आज राम मंदिर पर कैसी-कैसी भाषाएं बोल रहे हैं एक समुदाय के तुष्टिकरण के लिए इन लोगों ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम तक का बहिष्कार कर दिया।

11:03 AM

Pm Modi Gaya Rally: 'राम मंदिर पर ये लोग कैसी कैसी भाषा बोल रहे'

पीएम मोदी बोलेः राम मंदिर पर ये लोग कैसी कैसी भाषा बोल रहे हैं. एक समुदाय के तुष्टिकरण के लिए इनलोगों ने प्राण प्रतिष्ठा में निमंत्रण ठुकरा दिया. ये हमारे देश के संस्कार नहीं हैं. ये हमारे देश की परंपरा नहीं है. इस घमंडिया गठबंधन के एक नेता तो खुलेआम कहते हैं कि वे हिंदू धर्म की शक्ति का विनाश कर देंगे. हम शक्ति के उपासक हैं और आज नवरात्र का पावन पर्व है. जो शक्ति का विनाश करने निकले हैं, उनका क्या होगा. 

11:03 AM

Pm Modi Bihar Visit: ' NDA सरकार के 10 साल में महिला समूहों को 40 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा दिए गए'

पीएम मोदी बोलेः जब कांग्रेस की सरकार थी, तो महिला स्वयं सहायता समूहों को 150 करोड़ रुपये से भी कम मदद दी जाती थी। NDA सरकार के 10 साल में इन्हीं महिला समूहों को 40 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा दिए गए हैं।

11:01 AM

Pm Modi Bihar Visit: 'कांग्रेस और राजद ने सिर्फ अपना राजनीतिक स्वार्थ साधा'

पीएम मोदी बोलेः दलित, वंचित और पिछड़ों के नाम पर कांग्रेस और राजद ने सिर्फ अपना राजनीतिक स्वार्थ साधा। दलितों वंचितों और पिछड़ों को अधिकार और सम्मानपूर्ण जीवन NDA ने दिया है।

11:00 AM

Pm Modi Gaya Rally Update: 'अब अगले 5 वर्षों के लिए मोदी का गारंटी कार्ड अपडेट हो गया'

पीएम मोदी बोलेः अब अगले 5 वर्षों के लिए मोदी का गारंटी कार्ड अपडेट हो गया है। गरीबों के लिए 3 करोड़ पक्के घर बनाए जाएंगे, ये मोदी की गारंटी है। गरीबों को अगले 5 साल तक मुफ्त राशन मिलेगा, ये मोदी की गारंटी है। 70 वर्ष की आयु से ऊपर के हर बुजुर्ग को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलेगा, ये मोदी की गारंटी है। किसान सम्मान निधि आगे भी जारी रहेगी, ये मोदी की गारंटी है। 

11:00 AM

Pm Modi Bihar Visit: 'हम भारत की विरासत को वर्ल्ड हेरिटेज मैप पर लेकर जाएंगे'

पीएम मोदी बोलेः अभी हमने अपने संकल्प पत्र में भी कहा है कि हम भारत की विरासत को वर्ल्ड हेरिटेज मैप पर लेकर जाएंगे। हमारे गयाजी को भी हम उस ऊंचाई पर लेकर जाना चाहते हैं।

10:57 AM

PM Modi In Gaya: 'देश के गरीब घर का ये बेटा प्रधानमंत्री नहीं बना होता'

पीएम मोदी बोलेः बाबू और आंबेडकर का दिया संविधान नहीं होता तो देश के गरीब घर का ये बेटा प्रधानमंत्री नहीं बना होता. हमारा देश विविधताओं का देश है. अनेक भाषा, बोली, परम्परा, पहनावा, जीवन शैली, खान पान हमारा देश हर प्रकार की मान्याता वाला देश है. हमारा संविधान हम सबके लिए पवित्र है. दशकों तक देश पर राज करने वाले कांग्रेस ने मौका खो दिया. देश के लोगों को गरीबी से निकाले मोदी ने 4 करोड़ को मकान और रोटी दिया.

10:54 AM

PM Modi In Gaya: 'हमारे गयाजी को भी ग्लोबल TOURIST में लाएंगे'

हमारी सरकार इन सभी स्थलों के विकास के लिए प्रतिबध्द है. भारत की विरासत को WORLD HERITAGE में लेकर जाएगी. हमारे गयाजी को भी ग्लोबल TOURIST में लाएंगे. गया के तेजी से विकास सुनिश्चित किया गया है. गया स्टेशन का कायाकल्प किया जा रहा है. विकास की रफ्तार मैं जो संकल्प लेकर के चला हूं मैं जो सपने देखता है और दुनिया में जो भारता का स्थान मेंरे मन में है. ये तो ट्रेलर है. अभी तो मुझे देश के लिए बहुत कुछ करना है. बिहार के लिए बहुत कुछ करना है. आज एक और देश की संस्कृत पर गर्व करने वाले है तो एक और हमारी आस्था को निचा दिखाने वाले लोग है.

 

10:54 AM

PM Modi In Gaya: 'हमारे गयाजी को भी ग्लोबल TOURIST में लाएंगे'

हमारी सरकार इन सभी स्थलों के विकास के लिए प्रतिबध्द है. भारत की विरासत को WORLD HERITAGE में लेकर जाएगी. हमारे गयाजी को भी ग्लोबल TOURIST में लाएंगे. गया के तेजी से विकास सुनिश्चित किया गया है. गया स्टेशन का कायाकल्प किया जा रहा है. विकास की रफ्तार मैं जो संकल्प लेकर के चला हूं मैं जो सपने देखता है और दुनिया में जो भारता का स्थान मेंरे मन में है. ये तो ट्रेलर है. अभी तो मुझे देश के लिए बहुत कुछ करना है. बिहार के लिए बहुत कुछ करना है. आज एक और देश की संस्कृत पर गर्व करने वाले है तो एक और हमारी आस्था को निचा दिखाने वाले लोग है.

 

10:53 AM

Pm Modi Gaya Rally: 'NDA सरकार में महिला समूहों को 40 हजार करोड़ की सहायता दी'

पीएम मोदी बोलेः जब कांग्रेस की सरकार थी, तब महिला स्वयं सहायता समूह को बिहार में 150 करोड़ से भी कम की मदद दी जाती थी. मगर NDA सरकार में इन्हीं महिला समूहों को 40 हजार करोड़ की सहायता दी गई है.

10:51 AM

Pm Modi Gaya Rally: 'गया की धरती पर उमड़ा ये जनसैलाब बता रहा- फिर एक बार मोदी सरकार'

पीएम मोदी बोलेः ये चुनाव विकसित भारत, विकसित बिहार के उसी संकल्प का चुनाव है. गया की धरती पर उमड़ा ये जनसैलाब, ये अपार जनसमर्थन साफ बता रहा है - फिर एक बार मोदी सरकार।

10:49 AM

Pm Modi Gaya Rally: बीते 10 साल में देश में एक ऐसी क्रांति आई

पीएम मोदी बोलेः बीते 10 साल में देश में एक ऐसी क्रांति आई है, जिसकी उतनी चर्चा नहीं होती। ये क्रांति देश के महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा की गई है। पिछले 10 साल में 10 करोड़ महिलाएं SHGs से जुड़ी हैं, बिहार में ही सवा करोड़ बहनें इन समूहों से जुड़ी हैं।

10:49 AM

Pm Modi Gaya Rally Update: 'संविधान निर्माताओं का सपना था कि भारत समृद्ध बने'

पीएम मोदी गया में रैली को संबोधित करते हुए बोले कि संविधान निर्माताओं का सपना था कि भारत समृद्ध बने, लेकिन दशकों तक देश पर राज करने वाली कांग्रेस ने मौका गंवा दिया, देश का समय गंवा दिया.

10:49 AM

Pm Gaya Visit: 4 करोड़ गरीबों को पक्के मकान NDA सरकार ने दिए

पीएम मोदी बोलेः आपके आशीर्वाद से मुझे सेवा करने का अवसर मिला है. मोदी को देश के संविधान ने ये पद दिया है. डॉ. राजेंद्र बाबू और बाबा साहेब अंबेडकर का दिया हुआ ये संविधान न होता, तो कभी ऐसे पिछड़े परिवार में पैदा हुआ गरीब का बेटा देश का प्रधानमंत्री नहीं बन सकता था. उन्होंने आगे कहा कि दशकों तक गरीबों को रोटी, मकान के सपने दिखाए उसके साथियों ने मगर 4 करोड़ गरीबों को पक्के मकान NDA सरकार ने दिए हैं। 

10:48 AM

Pm Modi Bihar Vitsit: 'मारा देश विविधताओं से भरा हुआ है'

पीएम मोदी बोले- मारा देश विविधताओं से भरा हुआ है. हर प्रकार की मत-मान्यता और पथ सम्प्रदाय वाला देश है. ऐसे में देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए, नियमों के अंतर्गत आगे बढाने के लिए एक ही पवित्र व्यवस्था हमारा संविधान है.

10:44 AM

Pm Modi in Gaya: 'ये चुनाव विकसित भारत विकसित बिहार के संकल्प का चुनाव है'

पीएम मोदी बोले- सदियों बाद आज एकबार फिर भारत और बिहार अपने उस प्राचीन गौरव को लौटाने के लिए आगे बढ़ रहा है। यह चुनाव विकसित भारत विकसित बिहार के संकल्प का चुनाव है। आगे बोले कि विश्वविख्यात ज्ञान और मोक्ष के पवित्र नगरी गयाजी के हम प्रणाम करिही। भगवान विष्णु,भगवान बुद्ध के ई तपस्थली के हम नमन करीहे। यह वह धरती है जिसने मगध का ऐश्वर्य देखा है, जिसने बिहार का वैभव देखा. 

10:42 AM

Narendra Modi Bihar Rally: 'पहली बार किसी पार्टी के संकल्प पत्र को गारंटी कार्ड बोला'

पीएम मोदी बोले- अभी 2 दिन पहले BJP ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है। ऐसा पहली बार है, जब किसी पार्टी के संकल्प पत्र को गारंटी कार्ड बोला जा रहा है। क्योंकि 10 वर्षों में सबने देखा है कि मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की भी गारंटी।

10:39 AM

Pm Modi Bihar Visit: आज ही सम्राट अशोक की जयंती
गया, बिहार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "ये वो धरती है जिसने मगध का ऐश्वर्य देखा है, जिसने बिहार का वैभव देखा है। संयोग से आज जब मैं गया जी आया हूं तो नवरात्रि भी है और आज ही सम्राट अशोक की जयंती भी है।"

Trending news