Hemant Soren Arrested Highlights: नई सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक में 3 प्रस्तावों पर मुहर, महागठबंधन के सभी विधायक हैदराबाद रवाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2087487

Hemant Soren Arrested Highlights: नई सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक में 3 प्रस्तावों पर मुहर, महागठबंधन के सभी विधायक हैदराबाद रवाना

Hemant Soren Arrested Live: सूत्रों के अनुसार पूछताछ वहीं से शुरू होगी जहां से 20 जनवरी को समाप्त हुई थी. सोरेन से लगभग 16-17 प्रश्न पूछे गए थे और उनका बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत लिखित और ऑडियो-वीडियो प्रारूप में दर्ज किया गया था. 

सीएम हेमंत सोरेन
LIVE Blog

Jharkhand CM Hemant Soren News : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है. कथित जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी आज (बुधवार, 31 जनवरी) को सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ जारी है. ईडी के अधिकारी तीन गाड़ियों से सीएम आवास पहुचे हैं. वह अपने साथ हेलमेट लेकर भी आए हैं. इससे हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की अटकलें लगाई जा रही हैं. पूछताछ से पहले ही सीएम आवास के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. ईडी की ओर से सुरक्षा बंदोबस्त को देखते हुए लग रहा है कि ईडी की टीम आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार भी कर सकती है...

02 February 2024
15:23 PM

Hemant Soren News: पहली कैबिनेट की बैठक में 3 प्रस्तावों पर मुहर

प्रोजेक्ट भवन में हुए नई सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक में चंपई सोरेन सरकार ने 3 प्रस्तावों पर मुहर लगाई. वहीं राजीव रंजन को फिर से महाधिवक्ता बनाया गया है.

13:59 PM

Jharkhand News: पहली कैबिनेट बैठक शुरू

झारखंड में नई सरकार के गठन के बाद पहली कैबिनेट बैठक हो रही है. इस बैठक की अध्यक्षता चंपई सोरेन कर रहे हैं. 

13:09 PM

राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन ने कही ये बात

झारखंड के राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन ने कहा, "हम हमेशा एक ही चीज की अपेक्षा करते हैं - गरीबों की सेवा की जानी चाहिए, हमें उनकी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए सब कुछ करना चाहिए, अच्छी सड़कें, अच्छा पीने का पानी, अच्छे स्कूल, अच्छी स्वास्थ्य सेवा और अच्छे घर। अंततः, पूरे राज्य में सिंचाई सुविधाओं में सुधार करना होगा ताकि किसानों को लाभ मिले और लोगों को कमोडिटी मूल्य पर खाद्यान्न मिले."

 

13:08 PM

'हमारी सरकार झारखंड के सभी वर्ग, समुदाय के लिए काम करेगी'

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा, "आज झारखंड में मुझे जो दायित्व मिला.यहां के सर्वांगिण विकास के लिए हेमंत सोरेन ने जो काम शुरु किए हैं उसे हमें पूरा करना है. जनता के आशा, आकांक्षा के अनुरूप हम काम करेंगे.हमारी सरकार झारखंड के सभी वर्ग, समुदाय के लिए काम करेगी.

 

13:06 PM

रांची हवाईअड्डे पहुंचे गठबंधन के विधायक

झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन के विधायक हैदराबाद जाने के लिए रांची हवाईअड्डे पहुंचे.

12:55 PM

हेमंत सोरेन की मुश्किले  बढ़ी

हेमंत सोरेन की मुश्किले बढ़ गई है. ED को मिली हेमंत सोरेन की 5 दिन की रिमांड.

12:52 PM

बहुमत साबित करने के लिए मिला 10 दिन का समय

राज्यपाल ने नए मुख्यमंत्री को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए दस दिनों का समय दिया है. आलमगीर आलम झारखंड विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता हैं. सत्यानंद भोक्ता राजद के इकलौते विधायक हैं.

12:43 PM

RJD के सत्यानंद भोक्ता ने ली शपथ

RJD के सत्यानंद भोक्ता ने रांची के राजभवन में झारखंड कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली.

 

 

12:35 PM

झारखंड में हुआ नई सरकार का गठन

कांग्रेस के आलमगीर आलम ने रांची के राजभवन में झारखंड कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली.

 

 

12:01 PM

झारखंड में नई सरकार में बन सकते हैं दो सीएम 

झारखंड में आज चंपई सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. जानकारी के अनुसार, इस दौरान बसंत सोरेन और आलमगीर आलम भी मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

11:27 AM

SC ने दिया हेमंत सोरेन को झटका 

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व सीएम की ED की ओर से गिरफ्तारी में दखल देने से जुड़ी अर्जी सुनने से साफ इनकार कर दिया है. कोर्ट ने उन्हें हाईकोर्ट का रुख करने को कहा है. 

11:21 AM

INDIA गठबंधन के पास कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा: निशिकांत दूबे

भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने कहा, " ये सभी(विपक्ष) उसी मानसिकता के रहे हैं. इन्होंने बहुत दबाव की राजनीति की है.क्या हमने हेमंत सोरेन के पास पैसा रखा?.अब उनका(हेमंत सोरेन) पाप का घड़ा फूट गया है और INDIA गठबंधन के पास कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा है."

 

11:03 AM

पिछले 3 वर्षों में हेमंत सोरेन सरकार ने झारखंड को लूटने का काम किया: मंत्री अर्जुन मुंडा

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा, "पिछले 3 वर्षों में हेमंत सोरेन सरकार ने झारखंड को लूटने का काम किया है और जमीन घोटाला, खनन घोटाला, निजी पट्टा घोटाला समेत अन्य घटनाएं सामने आई. ऐसे में लोगों को सच्चाई बताने के बजाय, उन्होंने इन सब से बचने की कोशिश की. इसलिए वे आज जवाब देने में विफल रहे, जांच चल रही है. मुझे लगता है कि देश सुशासन के साथ आगे बढ़ना चाहता है.

 

10:31 AM

शिबू सोरेन मेरे आदर्श हैं: चंपई सोरेन

शिबू सोरेन से मुलाकात के बाद झारखंड के मनोनीत मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा, "गुरुजी हमारे आदर्श हैं, शपथ लेने से पहले हम गुरुजी(शिबू सोरेन) और माताजी(रूपी सोरेन) से आशीर्वाद लेने आए थे...मैं झारखंड आंदोलन से जुड़ा था और मैं उनका शिष्य हूं."

 

08:31 AM

भाजपा ने साधा हेमंत सोरेन पर निशाना

झारखंड भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा, "दो दिनों से झारखंड के सत्ताधारी गठबंधन के नेताओं ने राज्यपाल और केंद्रीय नेताओं के लिए अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया है. कल जब पहला लेटर दिया गया तो उसमें भी तकनीकि त्रुटियां थीं. हम यही उम्मीद करते हैं कि झारखंड में जो हेमंत सोरेन का 4 वर्षों का काला अध्याय रहा है वो दोहराया ना जाए. एक बात स्पष्ट है कि चंपई सोरेन भले ही मुख्यमंत्री बन गए हों लेकिन सत्ता के तार सोरेन परिवार के पास ही होंगे."

 

07:52 AM

2 फरवरी को झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे चंपई सोरेन:आलमगीर आलम

 

कांग्रेस नेता आलमगीर आलम ने कहा है कि चंपई सोरेन 2 फरवरी को झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और अगले 10 दिनों में फ्लोर टेस्ट होगा. 

 

06:39 AM

झारखंड के राज्यपाल ने चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री मनोनीत कर शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया 

झारखंड के राज्यपाल सी. पी. राधाकृष्णन ने बृहस्पतिवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक दल के नेता चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री पद के लिए मनोनीत कर उन्हें शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया. राज्यपाल के प्रधान सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने कहा, 'हमने उन्हें शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया है. अब वह तय करेंगे कि शपथ कब लेनी है.' इससे पहले, चंपई सोरेन ने झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन के एक प्रतिनिधिमंडल को लेकर बृहस्पतिवार को राज्यपाल राधाकृष्णन से मुलाकात की और राज्य में भ्रम की स्थिति होने के चलते सरकार गठन के उनके अनुरोध को यथाशीघ्र स्वीकार करने का अनुरोध किया

22:39 PM

Hemant Soren News: एयरपोर्ट से सर्किट हाउस लौटे विधायक

सत्तापक्ष के विधायक हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट रद्द होने के बाद रांची एयरपोर्ट से सर्किट हाउस वापस लौट गए.

21:31 PM

Hemant Soren News: प्लेन ने नहीं भरा उड़ान

लो विजिबिलिटी के कारण रांची से हैदराबाद के लिए उड़ान रद्द हो गयी. ऐसे में विधायक किसी भी वक्त एयरपोर्ट से निकल सकते हैं.

20:49 PM

Hemant Soren News: रांची एयरपोर्ट पर विमान विधायकों को नहीं मिली उड़ान भरने की इजाजत

हैदाराबाद जाने के लिए झारखंड में रांची एयरपोर्ट पर विधायक विमान के उड़ान भरने का इंतजार कर रहे हैं. लो विजिबिलिटी के कारण विमान को उड़ने की इजाजत नहीं मिल रही है. दो चार्टड विमान को हैदराबाद के लिए उड़ान भरना है.

17:50 PM

Hemant Soren Arrested: राजभवन में चंपई सोरेन समेत ये ये विधायक मौजूद

चंपई सोरेन अपने विधायकों के साथ राजभवन पहुंच गए हैं. उनके साथ आलमारी आलम, प्रदीप यादव, बादल पत्रलेख, विनोद सिंह एवं जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य भी हैं.

17:06 PM

Hemant Soren Arrested: ईडी की रिमांड पर कल सुनवाई होगी

कोर्ट ने ईडी की 10 दिन की रिमांड मांगने पर आदेश सुरक्षित रख लिया है. इस मामले में कल फिर से सुनवाई होगी.

 

16:27 PM

Hemant Soren Arrested: कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

हेमंत सोरेन मामले में दोनों पक्षों की बहस पूरी हो गई है. जिसके बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखते हुए शुक्रवार को फैसला सुनाने को कहा है. वहीं हेमंत सोरेन बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल, होटवार भेजे जाएंगे.

 

16:04 PM

Hemant Soren Arrested: होटवार जेल की सुरक्षा बढ़ायी गयी

रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल (होटवार जेल) की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. जेल जाने के रास्ते में बैरिकेडिंग की गयी है.

 

15:46 PM

Hemant Soren Arrested Live: राज्यपाल ने चंपई सोरेन को दिया समय

झारखंड के राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन ने चंपई सोरेन को राजभवन आने समय दे दिया है. शाम 5.30 बजे उन्हें केवल 5 विधायकों के साथ आने के लिए कहा गया है.

15:11 PM

Hemant Soren Arrested: ईडी ने मांगी 10 दिन की रिमांड

हेमंत सोरेन की मुश्किलें और बढ़ती जा रही है. ईडी के अफसरों ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान 10 दिन की रिमांड मांगी है.

 

14:44 PM

Hemant Soren Arrested: विधायकों को लेने के लिए पहुंची बस

राजधानी रांची के सर्किट हाउस के बाहर बस पहुंच चुकी है. संभावना जताई जा रही है कि इसी बस में विधायकों को एयरपोर्ट पर ले जाया जाएगा और वहीं से चार्टर प्लेन उड़ान भरेंगे.

14:39 PM

Hemant Soren Arrested LIVE Update

पीएमएलए के न्यायाधीश दिनेश राय की कोर्ट में हेमंत सोरेन को प्रस्तुत किया गया. 

14:36 PM

Hemant Soren Arrested LIVE Update

दिल्ली: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की ईडी द्वारा गिरफ्तारी पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "राजनीति में दो हेमंत हैं, दोनों पर भाजपा ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। एक अब असम के सीएम हैं और अचानक एक ईमानदार हैं।" व्यक्ति। दूसरी ओर, हेमंत सोरेन भाजपा के साथ गठबंधन में नहीं आए, निडर होकर लड़ रहे हैं, और उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। जो भी भाजपा के खिलाफ है, उसे फंसाया जाएगा और अंततः गिरफ्तार किया जाएगा... जिसने भी आरोप लगाया है भ्रष्टाचार की भाजपा, भाजपा में शामिल होते ही वे अचानक सभी आरोपों से मुक्त हो गये...''

14:33 PM

Hemant Soren Arrested: PMLA कोर्ट में जा रहे सोरेन 

रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और JMM नेता हेमंत सोरेन को रांची में ईडी कार्यालय से  ले जाया जा रहा है।

14:31 PM

Hemant Soren Arrested: कोर्ट पहुंचे सोरेन 

हेमंत सोरेन को लेकर ED की टीम कोर्ट पहुंच गई है. अब उनकी पेशी होगी. 

14:26 PM

Hemant Soren News:विधायकों को हैदराबाद भेजने की तैयारी तेज

रांची के राजकीय अतिथिशाला में बढ़ी हलचल, दो बस राजकीय अतिथिशाला पहुंची. विधायकों की निकालने की तैयारी हो रही है. विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी तेज. 

14:14 PM

Hemant Soren Arrested: 'राज्यपाल के घर से अवैध रूप से हिरासत में लिया'

हेमंत सोरेन ने अपनी याचिका में ED की कार्रवाई को मनमाना, राजनीति से प्रेरित बताया है. कहा कि उन्हें राज्यपाल के घर से अवैध रूप से हिरासत में लिया गया. ED केंद्र सरकार के इशारे पर काम रही है. ED की कार्रवाई झारखंड में लोकतांत्रिक तरीके से गिराने के लिए है. ईडी ने अपने अधिकारो का दुरूपयोग किया और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से कार्रवाई की है.

13:50 PM

Hemanth Soren: 10 सीटर चार्टर्ड लैंड

10 सीटर चार्टर्ड लैंड कर चुके है. दो चार्टर्ड प्लेन कुछ देर में रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे. एक चार्टर्ड 10 सीटर होगा. दूसरा चार्टर्ड 33 सीट का होगा. पहला चार्टर्ड 2:30 बजे पहुचेगा. दूसरा चार्टर्ड 3 बजे रांची उतरेगा.

 

13:43 PM

Hemant Soren: पत्नी और बहन ने की मुलाकात

कोर्ट में पेशी होने से पहले जेल में हेमंत सोरेन से उनकी बहन अंजलि मुर्मू और पत्नी कल्पना सोरेन ने मुलाकात की है.

 

13:39 PM

Jharkhand: 4 विधायकों के फोन नॉट रिचेबल

अभी तक राजभवन से चंपई सोरेन को निमंत्रण पत्र नहीं मिला है. वहीं सत्ताधारी दल के चार विधायकों के फोन बंद (नॉट रिचेबल) आ रहे हैं. इसी बीच 43 विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है.

13:35 PM

Hemant Soren: 'अहंकार से चूर भाजपा की हेकड़ी अब जनता तोड़ेगी'

ED द्वारा गिरफ्तार किए गए झारखंड के निवर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को राजद के नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का साथ मिला है. तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि अहंकार से चूर भाजपा की हेकड़ी अब जनता तोड़ेगी. राजद के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार की देर रात अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि बिहार, चंडीगढ़ और अब झारखंड. भाजपा ने एक ही हफ्ते में लोकतंत्र और संघवाद को तार-तार कर दिया. उन्होंने आगे लिखा कि चुनाव में हार के डर से जांच एजेंसियों की निष्पक्षता खत्म कर एजेंसियों को बीजेपी का प्रकोष्ठ बनाकर, केंद्र सरकार क्या-क्या कर रही है अब यह बात किसी से छुपी नहीं है. अहंकार से चूर भाजपा की हेकड़ी अब जनता तोड़ेगी. राजद हेमंत सोरेन के साथ खड़ी है.

13:32 PM

Jharkhand: ममता बनर्जी- हम सब चोर हैं आप सब साधू?

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के मामले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा अपना बयान दिया है. बनर्जी ने कहा कि चुनाव में जीतने के लिए सभी को जेल में डाल रहे हैं, हम सब चोर हैं आप सब साधू? मुझे जेल में डाला तो वहां से छेद करके बाहर निकल आऊंगी… आज क्षमता है तो एजेंसी लेकर घूम रहे, कल नहीं रहेगी.

13:29 PM

Hemant Soren: कड़ी सुरक्षा के बीच होगी सोरेन की पेशी

हमंत सोरेन को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट ले जाया जाएगा. हीनू चौक,बिरसा चौक,डीबीडीह,अरगोड़ा होते हुए सोरेन को कोर्ट ले जाने की तैयारी है. इसको देखते हुए ट्रेफिक रुच को अर्लट पर किया गया है. 

12:21 PM

Hemant Soren: हेमंत सोरेन से बहन अंजलि मुर्मू ने की मुलाकात 

दोपहर के बाद मौसम के साफ होते ही विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है. इस बीच जेल में हेमंत सोरेन से उनकी बहन अंजलि मुर्मू ने मुलाकात की है.

11:21 AM

Hemant Soren: विधायकों को चार्टर्ड प्लेन से हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी से पहले चंपई सोरेन ने 43 विधायकों के समर्थन का दावा राज्यपाल के सामने किया था और सरकार बनाने का दावा पेश किया था. अब खबर आ रहे हैं कि झारखंड मुक्ति मोर्चा को अपने विधायक दल में टूट का खतरा मंडरा रहा है. इसलिए पार्टी अपने विधायकों को चार्टर्ड प्लेन से हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी में है. 

11:20 AM

Hemant Soren: कल हो सकती है हेमंत सोरेन मामले में सुनवाई

झारखंड के सीएम रहे हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का केस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका दायर करते हुए कहा, लोकसभा चुनाव तक सभी विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट सिब्बल की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई कर सकता है. याचिका दायर करते हुए कपिल सिब्बल ने कहा, हमने रांची हाई कोर्ट से याचिका वापस ले ली है.

11:13 AM

Hemant Soren: 'हाई कोर्ट में लगाई गई अपनी याचिका वापस ले लेंगे'

वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल का कहना है कि हेमंत सोरेन झारखंड हाई कोर्ट में लगाई गई अपनी याचिका वापस ले लेंगे, 

10:49 AM

Hemant Soren: कोर्ट के बाहर कड़ी सुरक्षा

आज हेमंत सोरेन की कोर्ट में पेशी होनी है. जिसको लेकर पीएमएलट कोर्ट के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. इस पर सिटी एसपी खुद निगरानी कर रहे है. 

10:21 AM

Hemant Soren: 'बुरे काम का बुरा नतीजा'

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गिरफ्तारी पर भाजपा प्रवक्ता प्रतुल सहदेव ने तंज कसते हुए कहा कि बुरे काम का बुरा नतीजा. अंततः हेमंत सोरेन को उनके गुनाहों की सजा मिलती दिख रही है. इस सरकार पर 70000 करोड रुपए के घपले घोटाले का आरोप लगा था. हेमंत सोरेन भूल गए थे कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का न्यू इंडिया है. आप कितने भी ऊंचे पद पर क्यों ना हो भ्रष्टाचार की कोई गुंजाइश नहीं होती है.

 

10:20 AM

'निश्चित रूप से बनेगी हमारी सरकार' 

झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडे ने झारखंड बंद पर कहा कि झारखंड संयमित है, हम सभी मित्र हैं. हमारे पास आंकड़े हैं और निश्चित रूप से हमारी सरकार बनेगी. सब सही मित्र है क्योंकि 1 से 2 दिन में हमारी सरकार बनेगी हमें विश्वास है. उन्होंने आगे कहा कि एक बात तो तय है कि सोरेन परिवार हमेशा से संघर्ष करता रहा है और जब-जब सोरेन परिवार पर मुसीबत आई है, सोरेन परिवार और मजबूत होकर उभरा है. चाहे वह गुरु जी का आंदोलन हो या हेमंत सोरेन हो. मैं उनकी पत्नी कल्पना सोरेन की भी प्रशंसा करना चाहता हूं. जिस प्रकार के साहस उन्होंने दिखाया है.

 

10:14 AM

Jharkhand: 'सालों से आदिवासियों की आवाज को दबाया जा रहा'

JMM विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद चंपई सोरेन ने कहा, "गुरु जी हमारे आदर्श हैं... गुरु जी के आदर्श को मानकर हम झारखंड में अस्मिता बचाने के लिए संघर्ष करते रहेंगे... आपलोगों ने देखा है कि कैसे सालों से आदिवासियों की आवाज को दबाया जा रहा है..."

10:10 AM

Hemant Soren: हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी से पहले जारी किया वीडियो 

ED द्वारा पूछताछ के संबंध में झारखंड के पूर्व CM हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी से पहले का एक वीडियो जारी किया गया है. जिसमें उन्होंने कहा, "ऐसे विषय पर मुझे गिरफ्तार करने का फैसला सुनाया गया जो चीजें मुझसे जुड़ी ही नहीं....जाली कागज बनाकर, फर्जी शिकायत के आधार पर मुझे गिरफ्तार किया जा रहा है, आज नहीं तो कल सत्य की विजय होगी... हाल ही में एक राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार बिहार हुआ है, अब ये दूसरा शिकार झारखंड को बनाना चाहते हैं..."

09:38 AM

Hemant Soren: चंपई सोरेन आज ले सकते हैं झारखंड मुख्यमंत्री पद की शपथ

चंपई सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा के उपाध्यक्ष हैं. साथ ही झारखंड सरकार के यातायात, अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री हैं. 

 

08:57 AM

Hemant Soren: झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडे

मुख्यमंत्री द्वारा लिखे गए विधायकों को पत्र लिखे जाने पर झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि वह उनके दिल की आवाज थी. वह एक संवेदनशील व्यक्ति है. उन्हें जब आभास हुआ की वो गिरफ्तार होने वाले है. उससे पहले उन्होंने वो पत्र विधायकों के लिए लिखा था. सभी झामुमो कार्यकर्ता आज दुखी है और जिस तरह से उनके नेता हेमंत सोरेन के साथ जो हुआ वो बहुत गलत हुआ. हम झामुमो के लोग उसका बदला लेंगे. राजभवन केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रहा है. जैसे अन्य एजेंसी यह पूरी तरह से साफ है कि झारखंड में कोई सरकार नहीं है और हम लोगों ने दावा किया है आंकड़ों के साथ 42 विधायक परेड के लिए तैयार है. उसके बावजूद राज्यपाल मैं अभी तक शपथ नहीं दिलाई है. राज्यपाल को जल्दी कदम उठाना चाहिए, क्योंकि यह संवैधानिक और संघीय ढांचे के लिए बेहद जरूरी है. विधायक संयमित है तो राज्यपाल को जल्द कदम उठाना चाहिए.

08:42 AM

Hemant Soren: झारखंड बंद को लेकर राजधानी में सभी स्कूल बंद

झारखंड बंद के साथ-साथ राज्य के कई स्कूल भी बंद किए गए है. झारखंड का सरस्वती शिशु विद्या मंदिर धुर्वा, ब्रिजफोर्ड स्कूल, जेवीएम श्यामली आदि स्कूलों को बंद किया गया है. वहीं राजधानी रांची में करीब सभी स्कूल बंद है, लेकिन सीबीएसई की प्रैक्टिकल परीक्षाएं होंगी.  

 

08:41 AM

CM की गिरफ्तारी के विरोध में झारखंड बंद

बीते दिन झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के विरोध में आज (1 फरवरी) को 'समस्त आदिवासी मूलवासी संगठन' ने झारखंड बंद का ऐलान किया है. इस दौरान सभी सेवाओं को बंद रखा गया है. केवल कुछ ही सेवाएं चालू रहेंगी.  

 

07:01 AM

Hemant Soren: जेल में गुजरी सोरेन की रात 

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की बीती रात (31 जनवरी) रांची स्थित ईडी के दफ्तर में गुजरी. कल रात गिरफ्तारी के बाद उन्हें ईडी की टीम हिरासत में लेकर रात करीब दस बजे एयरपोर्ट रोड स्थित दफ्तर पहुंची. उन्हें गुरुवार यानी आज एक फरवरी को मैजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा. उसके बाद जेल भेजा जाएगा. 

22:51 PM

Hemant Soren News Live: कल होंगे कोर्ट में पेश

गुरुवार सुबह 10 बजे हेमंत सोरेन को कोर्ट में पेश किया जाएगा. हेमंत सोरेन फिलहाल ईडी दफ्तर में हैं. वहां उनसे दूसरे राउंड की पूछताछ की जाएगी. उनका मेडिकल किया गया.

22:42 PM

Hemant Soren News Live: हेमंत सोरेन से गिरफ्तारी पर राहुल ने किया ट्वीट

22:20 PM

Hemant Soren News Live: शिबू सोरेन से आशीर्वाद लेंगे चंपई सोरेन

चंपई सोरेन सीएम बनाए जाने के बाद हेमंत सोरेन के पिता शिबू सोरेन का आशीर्वाद लेने जाएंगे. इसके बाद ही वो शपथ लेंगे.

21:54 PM

Hemant Soren Arrested: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हेमंत सोरेन गिरफ्तार,चंपई सोरेन होंगे नए मुख्यमंत्री

झारखंड के सियासी गलियारों से बड़ी खबर सामने आ रही है. जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मामले में झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि घंटो तक चले पुछताछ के बाद ईडी की टीम ने सीएम सोरेन को गिरफ्तार किया. सीएम सोरेन की गिरफ्तारी के बाद चंपई सोरेन को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाया है. सियासी संकट भी खड़ी हो गई है.

20:53 PM

Hemant Soren News: ED की हिरासत में सोरेन

हेमंत सोरेन ने राजभवन जाकर सीएम पद से दिया इस्तीफा, ED ने हिरासत में लिया.

20:30 PM

Hemant Soren News: हेमंत सोरेन का इस्तीफा

हेमंत सोरेन से मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया, चंपई सोरेन होंगे झारखंड के नए मुख्यमंत्री

19:56 PM

Hemant Soren ED News: सभी जिलों को अलर्ट रहने के निर्देश

झारखंड के सभी ज़िलों में गृह विभाग ने पुलिस को अलर्ट पर रहने को कहा है. सभी ज़िलों के पुलिस कप्तानों को ये निर्देश दिया गया है.

19:22 PM

Hemant Soren News: राज्यपाल ने सत्ता पक्ष को शाम 7:50 का दिया समय

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने सत्ता पक्ष को शाम 7:50 का समय मुलाकात के लिए दिया है. इनसे इनकी ओर से समय की मांग की गयी थी.

19:18 PM

Hemant Soren News: प्रशासनिक अमला मुख्यमंत्री आवास पहुंचा

हेमंत सोरेन से 5 घंटे से ज्यादा की पूछताछ हो रही है. मुख्यमत्री आवास में हलचल बढ़ गई है. मुख्यमंत्री आवास में 3 ट्रैवलर बसें पहुंची हैं. राजभवन के बाहर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. पूरा प्रशासनिक अमला मुख्यमंत्री आवास पहुंचा हुआ है. रांची में 31 जनवरी की रात 10 बजे के बाद अनिश्चितकाल के लिए धारा 144 लगा दी गई है. इस बीच खबर है कि सीता सोरेन मुख्यमंत्री आवास पहुंच गई हैं.

18:57 PM

Hemant Soren News Today: बदले गए झारखंड के गृह सचिव

झारखंड के गृह सचिव अविनाश कुमार बदले गए. मुख्य सचिव एल ख्यांगते को गृह विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. वहीं राजीव अरुण एक्का को भी वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन के अपर मुख्य सचिव का अतिरिक्त परिवार मिला है.

 

18:41 PM

Hemant Soren News Today: मुख्यमंत्री आवास पहुंचे मुख्य सचिव

मुख्यमंत्री आवास पहुंचे मुख्य सचिव, गृह सचिव और आईजी वहां पहले से मौजूद हैं. डीजीपी अजय कुमार सिंह भी मुख्यमंत्री आवास पर मौजूद.

18:39 PM

Hemant Soren News Today: राजभवन की सुरक्षा बढ़ी

झारखंड में राजभवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. माइक से धारा 144 का अनाउंसमेंट किया जा रहा है. सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ़्तार होने की सूरत में विधायक सीधे राजभवन जा सकते हैं.

17:37 PM

Hemant Soren News Today: सीएम सोरेन के आवास पहुंची बस

ईडी की पूछताछ के बीच सीएम सोरेन के आवास में पीछे की गेट से दो टूरिस्ट बस पहुंची है. अनुमान लगाया जा रहा है कि विधायकों को शिफ्ट करने की तैयारी है. झारखण्ड पर्यटन की मिनी बस सीएम आवास में पहुंची है. इस बीच बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने दावा किया कि अब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को राज्यपाल महोदय की याद आ रही है.  

16:57 PM

Hemant Soren News Today:सोरेन ने पत्नी का नाम आगे बढ़ाया- सूत्र

हेमंत सोरेन ने अपनी पत्नी कल्पना सोरेन का नाम सीएम पद के लिए आगे बढ़ाया है. इस बात की सूत्रों ने जानकारी दी. सूत्रों ने ये भी बताया कि इस बात पर सहयोगी राजी हो गए हैं.

16:22 PM

Hemant Soren ED News: हेमंत सोरेन से तीन घंटे से पूछताछ जारी

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से लगातार तीन घंटे से ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. वहीं सीएम के समर्थकों का भी भारी विरोध प्रदर्शन जारी है.

15:41 PM

Hemant Soren News: ईडी अधिकारियों पर गंभीर आरोप, FIR दर्ज करवाई

हेमंत सोरेन ने कहा है कि एक आदिवासी को प्रताड़ित किया जा रहा है. ईडी के अधिकारी शारीरिक और मानसिक रूप से लगातार प्रताड़ित करने का काम कर रहे हैं. इसके लिए उन्होंने थाने में प्राथमिकी भी दर्ज करवाई है.

15:28 PM

Hemant Soren News: सोरेन ने विधायकों से सादे पेपर पर हस्ताक्षर करवाया

झारखंड के सीएम हेमंत सोरन ने पूछताछ से पहले विधायकों से दो सादे पेपर पर हस्ताक्षर करवाए. सभी विधायकों ने हेमंत सोरेन का समर्थन किया है.

 

15:19 PM

Hemant Soren News:जेएमएम कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

ईडी की तरफ से पूछताछ के विरोध में झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकर्ता सीएम हेमंत सोरेन के आवास के पास मोरहाबादी मैदान में जुटे हैं.

13:51 PM

Hemant Soren News: रांची में झामुमो कार्यकर्ताओं का हंगामा

हेमंत सोरेन से पूछताछ से पहले मोरहाबादी मैदान में झारखंड मुक्ति मोर्चा के समर्थक बड़ी संख्या में प्रदर्शन कर रहे हैं. हाथों में तीर-कमान और झंडे लेकर झामुमो कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे हैं.

13:47 PM

Hemant Soren News: कल्पना सोरेन पर सहमति नहीं, सीता सोरेन ने लगाया अडंगा

 हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर उनकी पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने पर सहमति नहीं बन पाई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, विधायक दल की बैठक में हेमंत के भाई बसंत सोरेन और भाभी सीता सोरेन ने अडंगा लगा दिया है. सीता सोरेन को झामुमो के 18 विधायकों का समर्थन हासिल है. 

13:40 PM

Hemant Soren News: हेलमेट लेकर सीएम आवास पहुंचे हैं अधिकारी

ईडी की टीम सीएम आवास पहुंच गई है. जानकारी के मुताबिक, ईडी के अधिकारी अपने साथ हेलमेट लेकर पहुंचे हैं. एक कार में अधिकारियों के लिए हेलमेट लाए गए हैं.  

13:38 PM

Hemant Soren News: सादे कागज पर विधायकों के हस्ताक्षर लिए गए!

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी के बाद पत्नी कल्पना सोरेन को सीएम बनाने का प्रस्ताव रखा है. सूत्रों का कहना है कि विधायकों की बैठक में हेमंत सोरेन ने दो सादे कागज पर हस्ताक्षर करवाए हैं. एक पत्र में कल्पना सोरेन के लिए और दूसरे पत्र में मंत्री चंपई सोरेन के नाम पर दस्तखत करवाए गए हैं. 

13:37 PM

Hemant Soren News: BJP सांसद निशिकांत दुबे का बड़ा दावा

बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे ने दावा किया कि झारखंड में कल्पना सोरेन जी के नाम पर सहमति विधायक दल की बैठक में नहीं बन पाई है. सीता सोरेन और बसंत सोरेन ने मुख्यमंत्री के प्रस्ताव का विरोध कर दिया है. बीजेपी सांसद ने दावा किया कि इस बैठक में कुल 35 विधायक ही पहुंचे थे. बैठक में पहुंचे विधायकों से सादे कागज पर हस्ताक्षर लिए गए हैं. 

13:34 PM

Hemant Soren News: एसडीएम ने सीएम हाउस का मुआयना किया

प्रशासन की ओर से मुख्यमंत्री आवास, राजभवन और ईडी कार्यालय के आसपास धारा-144 लागू की गई है. इसके अलावा कांके रोड सीएम आवास के आसपास रूट डायवर्ट किया गया है. इसको लेकर मौके पर उत्तरी छोटानागपुर के आयुक्त, आईजी सिटी एसपी और एसडीएम मुआयना करते हुए नजर आए. उन्होंने कहा कि आज की स्थिति को देखते हुए ट्रैफिक बदलाव के अलावा भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. आम जनता से आग्रह है कि सहयोग करें, कहीं जाना हो तो थोड़ा समय लेकर निकलें.

13:31 PM

Hemant Soren News: प्रशासन चौकन्ना, रांची में धारा-144 लागू

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने राज्य में 'बिगड़ती कानून-व्यवस्था' पर बार-बार नाराजगी जताई थी. उन्होंने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक अजय कुमार सिंह को राजभवन में तलब किया था और जानकारी ली थी. राजभवन में बैठक के बाद डीजीपी ने बताया था कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्यभर में व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं, जिसमें अतिरिक्त 7,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती भी शामिल है. सीएम हाउस, राजभवन और डोरंडा स्थित ईडी कार्यालय समेत रांची के प्रमुख इलाकों में सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक धारा-144 लागू की गई है. 

13:25 PM

Hemant Soren News: पूछताछ से पहले विधायकों से मिले CM सोरेन

ईडी की पूछताछ से पहले हेमंत सोरेन ने अपने आवास पर मंत्री और विधायकों से मुलाकात की. सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री को गिरफ्तारी का डर सता रहा है. उन्होंने गिरफ्तारी की सूरत में अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को सीएम बनाने के लिए ही विधायकों से मुलाकात की थी.

13:23 PM

Hemant Soren News: CM आवास पहुंची ED की टीम

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ करने के लिए ईडी की टीम सीएम हाउस पहुंच चुकी है. अब थोड़ी ही देर में हेमंत सोरेन से पूछताछ शुरू हो सकती है. उससे पहले हेमंत ने अपने पिता शिबू सोरेन से मुलाकात की और उनसे आशीर्वाद लिया. 

Trending news