Lok Sabha Election 2024: INDIA ब्लॉक में जल्द हो सकती है सीट शेयरिंग, RJD संसदीय दल की बैठक समाप्त
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: INDIA ब्लॉक में जल्द हो सकती है सीट शेयरिंग, RJD संसदीय दल की बैठक समाप्त

Lok Sabha Election 2024: RJD की संसदीय दल की बैठक में लालू प्रसाद यादव को ही सारे फैसले लेने के लिए अधिकृत किया गया है. जिसके बाद अब टिकट बंटवारे से लेकर उम्मीदवारों के चयन तक का पूरा काम आरजेडी सुप्रीमो ही करेंगे.

राजद संसदीय दल की बैठक

Lok Sabha Election 2024: सीट शेयरिंग को लेकर विपक्षी गठबंधन इंडी अलायंस में हलचल तेज हो गई है. बिहार में सीटों के बंटवारे और उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने आज (बुधवार, 20 मार्च) को पार्टी संसदीय दल की बैठक बुलाई थी. ये बैठक लालू यादव की पत्नी और पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर बुलाई गई थी. इस बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा की गई है. इस बैठक में ये तय किया गया है कि समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ-साथ टिकट के लिए उम्मीदवारों का चयन आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ही करेंगे. इसके लिए पार्टी प्रमुख को ही अधिकृत किया गया है.

संसदीय दल की बैठक समाप्त होने के बाद RJD के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि जल्द ही उम्मीदवारों के चयन के बाद घोषणा कर दी जाएगी. उन्होंने ये भी कहा कि पशुपति कुमार पारस और मुकेश सहनी को महागठबंधन में शामिल करने को लेकर कोई बात नहीं हुई है. सीट बंटवारा को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि हमलोग समान विचारधारा वाली पार्टी से बातचीत करेंगे और उसके बाद फैसला करेंगे. हमारी पार्टी के तरफ से कैंडिडेट कौन होगा, इसका निर्णय लालू यादव लेंगे.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: PM मोदी ने तो बहुत पहले चिराग पासवान की पीठ पर रख दिया था हाथ, पशुपति पारस ही समझ नहीं पाए

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राजद को 30, कांग्रेस को 8 और माले को दो सीटें मिल सकती हैं. अगर पशुपति पारस आते हैं तो उन्हें भी दो से तीन सीटें मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी 11 सीटों की डिमांड कर रही है. वामदलों को भी 5 सीटों की मांग कर रहे हैं. बेगूसराय और कटिहार जैसी लोकसभा सीटों को लेकर राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के बीच खींचतान जारी है. बेगूसराय सीट पर तो कांग्रेस और राजद के अलावा वामदल भी अपना दावा ठोंक रहे हैं. 

Trending news