Lok Sabha Election 2024: क्या है 'राहुल गांधी की गारंटी', जिसे कांग्रेस नेता झारखंड की जनता को देने में लगे
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: क्या है 'राहुल गांधी की गारंटी', जिसे कांग्रेस नेता झारखंड की जनता को देने में लगे

Lok Sabha Election 2024: 'मोदी की गारंटी' पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि 2014 से ही देश देख रहा है कि उनकी गारंटी कितनी पूरी हुई है. हम राहुल की गारंटी देते हैं, जो पूरी भी होगी.

BJP Vs Congress

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा सातवें आसमान पर है. झारखंड में चुनाव प्रक्रिया भले ही चौथे चरण से शुरू होगी, लेकिन आरोप-प्रत्यारोप का दौर अभी से शुरू हो चुका है. भाजपाई जहां 'मोदी की गारंटी' में देने में लगे हैं वहीं कांग्रेसी 'राहुल की गारंटी' दे रहे हैं. बीजेपी सांसद आदित्य साहू ने कहना है कि भारतीय जनता पार्टी ने 10 वर्षों तक देशसेवा के माध्यम से सभी लोगों के दरवाजे पर जाने का काम किया है. सिर्फ बीजेपी का नेतृत्व और बूथ स्तर पर कार्यकर्ता ही जनता के सुख और दुख में मौजूद रहता है. बीजेपी सांसद ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो देश की सेवा की है, वह लोगों को प्रभावित करती है. बीजेपी की योजनाओं के केंद्र बिंदु में गरीब होता है. इस लोकसभा के चुनाव में मोदी की गारंटी के साथ बीजेपी फिर से सरकार बनाएगी.

वहीं 'मोदी की गारंटी' पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि 2014 से ही मोदी की जो गारंटी थी वह कितना जमीनी स्तर पर उतरी है, यह देश की जनता जानती है. हमारे पास अनेक मुद्दे हैं, जिसे लेकर हम चुनाव में जाएंगे. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की हर गारंटी को देंगे. हम लोगों को बताने का काम करेंगे कि हमारी गारंटी उन लोगों के लिए है जो हिंदुस्तान के सबसे अधिक 75 फीसदी लोग हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि नौजवान सड़क पर घूम रहे हैं, महिलाओं पर जो अत्याचार हो रहा है, किसानों को एमएसपी नहीं मिल रही. उनके लिए सड़क पर कील ठोक दी जाती है. उनके लिए हमारी गारंटी होगी. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: पप्पू यादव और संजय निरुपम की कथा एक जैसी, कांग्रेस नेताओं के साथ INDIA में हो रहा खेला

आलमगीर आलम ने कहा कि हर वर्ग के लोगों के लिए हमारी एक नहीं अनेक गारंटी हैं. सबसे ऊपर गारंटी है कि लोकतंत्र को कायम रखेंगे. आलमगीर आलम ने कहा कि रही बात मोदी की गारंटी को तो 2014 से हम सब देख रहे हैं. उनकी गारंटी सिर्फ जुमलेबाजी साबित होती है. इन्हीं तमाम विषय को लेकर और केंद्र सरकार के सौतेले व्यवहार को लेकर हम जनता के बीच जाएंगे. वहीं मंत्री हाफिज उल हसन ने कहा कि हम लोगों ने जो काम किया है और अभी चंपई सोरेन जो काम कर रहे हैं, वह लोगों को काफी प्रभावित करता है. चाहे बात अबुआ आवास की हो, सावित्री फूले योजना, ग्राम गाड़ी योजना, पेंशन योजना. हर वर्ग को हम लोगों को हमारी सरकार में लाभ मिलता है. भीड़ हमारे पक्ष में उमड़ रही है. हमने इतना बेहतर काम किया है कि हमें वोट मांगने की ज्यादा जरूरत नहीं होगी.

Trending news