Pawan Singh: आसनसोल से BJP ने पवन सिंह को उतारा तो TMC ने खेला 'महिला सम्मान' कार्ड, देखें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2138664

Pawan Singh: आसनसोल से BJP ने पवन सिंह को उतारा तो TMC ने खेला 'महिला सम्मान' कार्ड, देखें पूरा मामला

Lok Sabha Election 2024: पवन सिंह जिम में बैठकर मोबाइल पर एक न्यूज चैनल देख रहे थे. जैसे ही उनके नाम का ऐलान होता है पवन सिंह के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है और उनके पास खड़े सभी लोग जश्न मनाने लगते हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा बनाम पवन सिंह

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार (2 मार्च) को अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह का भी नाम है. बीजेपी ने उन्हें पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है. जानकारी के मुताबिक जिस वक्त टिकट घोषित किए जा रहे थे, उस वक्त पवन सिंह जिम में थे. वह जिम में बैठकर ही पार्टी की प्रेस कॉन्फ्रेंस देख रहे थे. जानकारी के मुताबिक जैसे ही उनके नाम की घोषणा हुई, उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. पवन सिंह के नाम का ऐलान होते ही जिम में 'जय श्री राम' के नारे लगने लगे. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पवन सिंह का मुकाबला टीएमसी नेता और बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा से होगा. बिहारी बाबू के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा वर्तमान में यहां से सांसद हैं. वे उप चुनाव में बड़े मार्जिन से जीते थे. 

पवन सिंह पर टीएमसी का हमला

बीजेपी की ओर से पवन सिंह को टिकट देते ही टीएमसी हमलावर हो गई. ममता बनर्जी की पार्टी ने 'महिला सम्मान' कार्ड खेल दिया है. टीएमसी नेता बाबुल सुप्रियो ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पवन सिंह की कुछ फिल्मों और एलबम के पोस्टर शेयर किए हैं. उन्होंने लिखा कि मैंने व्यक्तिगत रूप से इसकी पुष्टि नहीं की है और न ही करूंगा, लेकिन मेरे पास इन फिल्मों के पोस्टरों की बाढ़ आ गई है. बाबुल सुप्रियो ने आगे लिखा कि कलाकार पवन जी के खिलाफ कुछ भी नहीं है, लेकिन अगर ये पोस्टर सच हैं तो यह स्पष्ट रूप से दिखाता है कि बंगाल के लिए और विशेष रूप बंगाल की महिलाओं किस तरह का सम्मान है. निश्चित रूप से माननीय पीएम सर भी पोलो ग्राउंड में उनके लिए प्रचार करने आएंगे. टीएमसी नेता साकेत गोखले ने भी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पवन सिंह महिलाओं को लेकर अश्लील वीडियो बनाते हैं. 

ये भी पढ़ें- मनोज तिवारी, रविकिशन, निरहुआ और पवन सिंह, BJP की पहली लिस्ट में छा गए भोजपुरी सितारे

क्या है विवाद?

दरअसल, भोजपुरी एक्टर पवन सिंह की कुछ फिल्में और एलबम के नाम बंगाली महिलाओं पर आधारित हैं. इसमें हसीना बंगाल के....बंगाल वाली माल गाने प्रमुख है. इन्हीं गानों को लेकर पवन सिंह पर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस की तरफ से निशाना साधा गया है. टीएमसी नेताओं की ओर से इसे मुद्दा बनाए जाने पर बीजेपी नेता अमित मालवीय ने पवन सिंह का बचाव किया है. मालवीय ने कहा कि पवन सिंह अपनी मेहनत की कमाई खाते हैं. टीएमसी नेताओं पर पलटवार करते हुए मालवीय ने लिखा कि एक लोकप्रिय भोजपुरी कलाकार को उसके काम के लिए बदनाम करते हैं, जबकि उनमें से आधे की रखैल या दूसरी पत्नियां हैं. कुछ मामलों में तो उनकी दूसरी पत्नियां उनकी बेटी से भी छोटी हैं. इसलिए उपदेश देना बंद करो.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: झारखंड में बीजेपी ने घोषित की अपनी प्लेइंग 11, जानें नाम और सीट

शत्रुघ्न सिन्हा ने क्या कहा? 

उधर पवन सिंह को टिकट मिलने पर टीएससी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. बिहारी बाबू ने कहा कि बीजेपी ने किसको टिकट दिया है, यह उनकी पार्टी का मामला है. इस मामले में वही लोग ज्यादा रोशनी डाल पाएंगे. शत्रुघ्न ने आगे कहा कि आसनसोल में कई लोगों का ये भी मानना है कि उन लोगों (बीजेपी) ने जिस तरह से नामों की घोषणा की है और जिन-जिन नामों का ऐलान किया है, उनमें बहुत से नाम ऐसे हैं जिससे लगता है कि बीजेपी सिर्फ अपना ही हित नहीं सोच रही, बल्कि अपने साथ-साथ शायद वह विपक्ष का भी और टीएमसी का भी हित सोच रहे हैं.

Trending news