BJP MLC Candidates List: कौन हैं मंगल पांडे, लालमोहन गुप्ता और अनामिका सिंह, जिनको BJP भेजा विधान परिषद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2148555

BJP MLC Candidates List: कौन हैं मंगल पांडे, लालमोहन गुप्ता और अनामिका सिंह, जिनको BJP भेजा विधान परिषद

BJP MLC Candidates List: बिहार विधान परिषद चुनाव में 11 पदों के लिए 4 मार्च से नामांकन चल रहा है, जिसकी अंतिम तारीख 11 मार्च, 2024 है. विधान परिषद में मतदान 21 मार्च को होगा. इसी मतदान का परिणाम भी आएगा.

बीजेपी एमएलसी उम्मीदवार

BJP MLC Candidates List: बिहार में होने वाले विधान परिषद के चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान कर दिया. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार एमएलसी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी तरफ से 10 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की गई है. जिसमें बिहार के लिए 3 प्रत्याशी के नाम बताएं है. जिनमें मंगल पांडे, लालमोहन गुप्ता और अनामिका सिंह हैं.

कौन हैं मंगल पांडे जानिए
भारती जनता पार्टी के नेता हैं मंगल पांडे. इन्होंने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री के रूप में काम किया है. वह साल 2013 से 2017 तक बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में भी काम किया है. अब मंगल पांडे को लगातार तीसरी बार पार्टी ने एमएलसी बनाने पर मुहर लगाई है.

डॉ. लाल मोहन गुप्ता को जानिए
डॉ. लाल मोहन गुप्ता भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता माने जाते हैं. वह बिहार बीजेपी में लंबे समय से पार्टी के लिए कई पदों पर काम करते रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी ने डॉ. लाल मोहन गुप्ता को इस बार पार्टी एमएलसी का टिकट देकर विधान परिषद भेज रही है.

अनामिका सिंह
बिहार में अनामिका सिंह भारतीय जनता पार्टी की बड़ी नेता मानी जाती हैं. वह बिहार में बीजेपी की महिला प्रकोष्ठ के कई पदों को संभाल चुकी हैं. भारतीय जनता पार्टी ने इस बार अनामिका सिंह विधान परिषद के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है. वह पहली बार एमएलसी बनने जा रही हैं.

यह भी पढ़ें: सोनिया-लालू का लक्ष्य बेटा पीएम और सीएम बन जाए, जानें अमित शाह की 10 बड़ी बातें

बता दें कि बिहार विधान परिषद चुनाव में 11 पदों के लिए 4 मार्च से नामांकन चल रहा है, जिसकी अंतिम तारीख 11 मार्च, 2024 है. विधान परिषद में मतदान 21 मार्च को होगा. इसी मतदान का परिणाम भी आएगा.

Trending news