EID Festival: किशनगंज में अदा की गई ईद-उल-फितर की नमाज, एक-दूसरे को गले मिलकर दी मुबारकबाद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2199102

EID Festival: किशनगंज में अदा की गई ईद-उल-फितर की नमाज, एक-दूसरे को गले मिलकर दी मुबारकबाद

EID Festival: बिहार के किशनगंज में ईद उल फितर का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. माहे रमजान के अंतिम दिन ईद उल फितर की नमाज अदा करने के साथ ही पाक माह रमजान का समापन हो गया.

अदा की गई ईद-उल-फितर की नमाज

किशनगंज: EID Festival: बिहार के किशनगंज में ईद उल फितर का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. माहे रमजान के अंतिम दिन ईद उल फितर की नमाज अदा करने के साथ ही पाक माह रमजान का समापन हो गया. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आज सुबह से नहा-धोकर, साफ-सुथरे कपड़े पहनकर नमाज के लिए किशनगंज के सुभाषपल्ली मोहल्ला स्थित अंजुमन इस्लामिया में पहुचकर ईद उल फितर का नमाज अदा किया और अपने पूर्वजों के साथ ही उन्होंने अपने परिवार समेत समाज, देश के सलामती की दुआ पढ़ी गई. 

सुबह 8.00 बजे ईद की नमाज अदा कराई. इसके बाद मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हो गया. लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी. ईद की खुशियां बच्चों में अधिक दिखाई दी. बड़ों के साथ वह नमाज पढ़ने पहुंचे. वहीं अंजुमन इस्लामिया परिसर में नमाजियों की भीड़ उमड़ पड़ी. जहां के व्यवस्थापको ने अगली बार से नमाज पढ़ने के लिए जगह को विस्तार करने के लिए विचार विमर्श किया. वहीं पुलिस प्रशासन के द्वारा ईदगाह सहित चौक चौराहों पर सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किया गया था.

ईद पर जिला के मस्जिदों में अदा की गई विशेष नमाज अदा
वहीं शेखपुरा में भी में ईद उल फितर को लेकर मुस्लिम समुदाय में खासा उल्लास है. ईद को लेकर जिला के विभिन्न मस्जिद और ईदगाह में रोजगारों के द्वारा ईद के मौके पर विशेष नमाज अदा की गई. शेखपुरा के अहियापुर स्थित बड़ी मस्जिद में विशेष नवाज अदा को लेकर लेकर सैकड़ो की संख्या में रोजेदार पहुंचे और ईद के मौके पर नवाज अदा की.

इस मौके पर मुस्लिम समाज के लोगों ने  देश दुनिया के साथ अपने परिजनों के शांति, तरक्की की कामना की. साथ ही गले मिलकर एक दूसरे को ईद मुबारक की शुभकामनाएं दी. ईद को लेकर जिले के विभिन्न मस्जिद और दरगाह में विशेष नमाज अदा कर हर्षोल्लास के साथ ईद मनाया जा रहा है. जबकि जिला प्रशासन द्वारा भी शांतिपूर्ण ईद को लेकर तैयारी में है. जिले के 54 स्थानों संवेदनशील स्थानों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल को तैनात किया गया है. इसके साथ ही कंट्रोल रूम से भी जिले में शांति व्यवस्था की निगरानी की जा रही है.
इनपुट- अमित कुमार सिंह/रोहित कुमार

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: PM मोदी का मेगा प्रचार, 15 दिन के अंदर तीसरी बार आ रहे बिहार, क्या तोड़ देंगे पिछला रिकॉर्ड?

Trending news