खाते में आएंगे 1 लाख... चुनावी वादे पर अकाउंट खुलवाने पहुंची महिलाएं, कैमूर में CSP पर लगी भीड़, बुलानी पड़ी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2294227

खाते में आएंगे 1 लाख... चुनावी वादे पर अकाउंट खुलवाने पहुंची महिलाएं, कैमूर में CSP पर लगी भीड़, बुलानी पड़ी पुलिस

Kaimur News: कैमूर के मोहनिया में सीएसपी पर अकाउंट खुलवाने के लिए भारी संख्या में महिलाएं जुट गई. महिलाओं की भीड़ को देखकर सीएसपी पर पुलिस को बुलानी पड़ गई.

काउंट खुलवाने पहुंची महिलाएं

कैमूर: बिहार के कैमूर जिले में चुनावी वादों में खाते में एक लाख रुपए आने की घोषणा की गई थी. जिसके बाद खाते में रुपए आने की अफवाह पर कैमूर जिले के विभिन्न प्रखंडों की सैकड़ों की संख्या में महिलाएं मोहनिया प्रखंड मुख्यालय के सीएसपी सेंटर खाता खुलवाने पहुंची. महिलाओं की भारी भीड़ इकट्ठा होने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को समझाने प्रयास का किया. इस कड़ी धूप में महिलाएं खुद तो आ ही रही साथ में दूध मुहे बच्चों को भी लेकर आ रही है. मोहनिया नगर अंतर्गत सीएसपी केंद्र पर खाता खुलवाने के लिए शनिवार की अहले सुबह से ही भारी संख्या में महिलाएं पहुंच रही हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव में महिलाओं को पैसे दिए जाने के लुभावने वादे का असर चुनाव बीतने के बाद देखने को मिल रहा है. जिसका नतीजा भारी संख्या में महिलाएं कैमूर जिले के अलग-अलग प्रखंडों से खाता खुलवाने के लिए मोहनिया पहुंच रही हैं.

वहीं सूचना मिलने पर पहुंचे अधिकारियों द्वारा महिलाओं को समझा बुझाकर हटाने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन महिलाएं खाता खुलवाने के नाम पर अड़ी हुई है. पूरे मामले पर पार्षद प्रतिनिधि रविकांत ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के घोषणापत्र में महिलाओं को एक लाख दिए जाने के मामले को लेकर महिलाएं खाता खुलवाने के लिए पहुंची हुई है. भीड़ देखकर मैंने इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी है.

वहीं पूरे मामले पर मोहनिया बीडीओ संजय दास ने खंडन करते हुए बताया कि खाता खुलवाने के लिए महिलाएं विभिन्न प्रखंडों से आ रही हैं. उनका कहना है कि खाता खुलवाने पर कुछ लाभ प्राप्त होता है. यह बिल्कुल ही अफवाह है ऐसा कोई स्कीम नहीं है. इतनी गर्मी है उसके बावजूद अपने बच्चों को लेकर महिलाएं यहां पहुंच रही हैं. वह अपने घरों में रहें यह बिल्कुल अफवाह है इसपर ध्यान ना दें. हम लोग समझा बुझाकर वापस भेज रहे हैं.

इनपुट- मुकुल जायसवाल

ये भी पढ़ें- Bihar News: पटना में एक्सिस बैंक से 17 लाख की लूट, हथियार के बल पर कर्मियों को बनाया बंधक

Trending news