kaimur News: अतिक्रमण हटाने पहुंची वन विभाग की टीम, ग्रामीणों ने किया हमला, 17 लोग गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2165572

kaimur News: अतिक्रमण हटाने पहुंची वन विभाग की टीम, ग्रामीणों ने किया हमला, 17 लोग गिरफ्तार

Bihar News: कैमूर डीएफओ चंचल प्रशासन ने कहा कि जंगल की जमीन पर अगर आप अतिक्रमण करते हैं तो उस पर फॉरेस्ट एक्ट के तहत ज्यादा कार्रवाई की जाती है. लोगों से अपील है जंगल सब के लिए है.

kaimur News: अतिक्रमण हटाने पहुंची वन विभाग की टीम, ग्रामीणों ने किया हमला,  17 लोग गिरफ्तार

kaimur News: कैमूर जिले के अधौरा पहाड़ी इलाके पर अमहरा गांव में वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण हटाने गई टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया. वन विभाग की टीम और पुलिस ने मिलकर अतिक्रमण करने वाले 17 लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी का मेडिकल जांच कराते हुए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

वन विभाग की टीम के अनुसार बता दें कि गिरफ्तार आरोपियों में एक उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले का रहने वाला बताया जा रहा है. बाकी 16 लोग अमहरा गांव के रहने वाले हैं. वही ग्रामीणों के द्वारा वन विभाग के चौधरना बीट ऑफिस का ताला तोड़ते वीडियो वायरल हुआ था. साथ ही वन विभाग की टीम ने कहा कि किसी भी जंगल के जमीन का आप ना करें अतिक्रमण नहीं तो फॉरेस्ट एक्ट के तहत कानूनी कार्रवाई होगी.

जानकारी देते हुए कैमूर डीएफओ चंचल प्रशासन ने बताया अधौरा थाना क्षेत्र के अमहरा गांव में अतिक्रमण की सूचना प्राप्त हुई थी, जहां वन कर्मी गए हुए थे. वहां उनके द्वारा अतिक्रमण हटाने का करवाई किया जा रहा था तभी गांव वाले उग्र हो गए और चौधरना में जो हमारा बीट ऑफिस है वहां पर 100 की संख्या में आकर हमला कर दिए. उसके बाद पुलिस बल और ग्रामीणों के सहयोग से 17 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. फॉरेस्ट एक्ट तोड़ने की जुर्म में सभी को जेल भेजा जा रहा है.

साथ ही बता दें कि जंगल की जमीन पर अगर आप अतिक्रमण करते हैं तो उस पर फॉरेस्ट एक्ट के तहत ज्यादा कार्रवाई की जाती है. लोगों से अपील है जंगल सब के लिए है. वहां पर जो पेड़ पौधे ,पशु पक्षी रहेंगे वह सब के फायदे के लिए है. इसलिए जंगल की जमीन को अतिक्रमण न करें.

इनपुट- नरेंद्र जायसवाल

ये भी पढ़िए- Bihar News: सनकी पति ने पत्नी को मारी गोली, घटना के बाद आरोपी फरार

 

Trending news