Lok Sabha Election: असम से 2 बार निर्दलीय सांसद रहे नवा कुमार सरनिया वाल्मीकिनगर सीट पर आजमाएंगे भाग्य, 6 मई को करेंगे नामांकन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2233712

Lok Sabha Election: असम से 2 बार निर्दलीय सांसद रहे नवा कुमार सरनिया वाल्मीकिनगर सीट पर आजमाएंगे भाग्य, 6 मई को करेंगे नामांकन

Bagha Lok Sabha Election: नेपाल और उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित बिहार की 40 लोकसभा सीटों में शीर्ष स्थान प्राप्त 01 वाल्मीकि नगर संसदीय सीट पर चुनावी दंगल दिलचस्प होता जा रहा है. JDU और RJD समेत कांग्रेस के बागी प्रत्याशी के बाद अब निर्दलीय लड़ाई त्रिकोणीय होने के आसार बन रहें हैं.

असम से 2 बार निर्दलीय सांसद रहे नवा कुमार सरनिया वाल्मीकिनगर सीट पर आजमाएंगे भाग्य

बगहाः Bagha Lok Sabha Election: नेपाल और उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित बिहार की 40 लोकसभा सीटों में शीर्ष स्थान प्राप्त 01 वाल्मीकि नगर संसदीय सीट पर चुनावी दंगल दिलचस्प होता जा रहा है. JDU और RJD समेत कांग्रेस के बागी प्रत्याशी के बाद अब निर्दलीय लड़ाई त्रिकोणीय होने के आसार बन रहें हैं.

दरअसल, असम के कोकराझार से दो बार निर्दलीय सांसद रहे नबा हीरा कुमार सरनीया आदिवासी बहुल वाल्मीकि नगर संसदीय क्षेत्र से अपना भाग्य आजमाएंगे. 6 मई दिन सोमवार को नामांकन करेंगे. असम में नॉमिनेशन रद्द होनें के बाद उन्होंने फैसला लिया कि पिछड़े बहुल्य चम्पारण के आदिवासियों को जागृत करने बिहार के वाल्मीकिनगर में रोचक मुकाबले की तैयारी की जाए. 

बता दें कि असम के कोकराझार लोकसभा सीट से दो मर्तबा सांसद रह चुके नबा हीरा कुमार सरनीया अब वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. राष्ट्रीय सलाहकार समिति गण सुरक्षा पार्टी के विनोद नायक ने बताया कि नबा हीरा कुमार सरनीया के साथ धोखा हुआ है. ऐसे में उन्होंने आदिवासियों के हक हकूक के लिए वाल्मीकि नगर संसदीय क्षेत्र का रुख किया है. क्योंकि यह आदिवासी और पिछड़ा व अति पिछड़ा बहुल इलाका है.

उन्होंने आगे बताया कि कोकराझार से नबा हीरा कुमार सरनीया का नॉमिनेशन रद्द कर दिया गया. इसलिए उन्होंने यहां से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. बता दें की वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र में थारू उरांव आदिवासी वोटरों की संख्या तकरीबन ढाई लाख के आस पास है जो जीत हार के लिए निर्णायक हैं. हालांकि अभी तक यहां एनडीए का बोलबाला रहा है. ऐसे में अबकी बार ये आदिवासी मतदाता किस ओर रुख और रुझान करते हैं ये देखना दिलचस्प होगा.

इनपुट- इमरान अजीज

यह भी पढ़ें- Nawada News: नवादा को जाम से मुक्त कराने को लेकर पुलिस की पहल, जब्त किए दर्जनों ई -रिक्शा, चालकों में मचा हड़कंप

Trending news