Jharkhand News: पूर्व मंत्री नागमणि गिरफ्तार, आचार संहिता मामले में थे फरार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2233506

Jharkhand News: पूर्व मंत्री नागमणि गिरफ्तार, आचार संहिता मामले में थे फरार

Jharkhand News: जेल भेजे जाने से पूर्व नागमणि ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पुलिस का यह सरासर जुल्म है. इस मामले की उन्हें कभी कोई जानकारी नहीं थी. विरोधियों के साथ मिलकर पुलिस षड्यंत्र कर रही है. 

पूर्व मंत्री नागमणि गिरफ्तार,

Jharkhand News: आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उनकी गिरफ्तारी नामांकन के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय के समीप से हुई है. नागमणि बसपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किए हैं. 2 मई, 2024 दिन गुरुवार को बगैर सिंबल के निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में उनके समर्थक ने नामांकन दाखिल किया था. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि 3 मई, 2024 दिन शुक्रवार को सिंबल के साथ नामांकन दाखिल करने के लिए आए थे. नामांकन दाखिल करते पुलिस उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया. गिरफ्तारी के पश्चात पूर्व केंद्रीय मंत्री को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. जेल भेजे जाने से पूर्व नागमणि ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पुलिस का यह सरासर जुल्म है. इस मामले की उन्हें कभी कोई जानकारी नहीं थी. विरोधियों के साथ मिलकर पुलिस षड्यंत्र कर रही है. 

यह भी पढ़ें:चुनाव प्रचार के दौरान तेजस्वी यादव को लगी चोट, कंधों के सहारे मंच से उतारे

इस दौरान नागमणि की पत्नी बिहार की पूर्व मंत्री सुचित्रा सिन्हा भी मौके पर मौजूद थीं. उन्होंने कहा कि घोर आश्चर्य है कि दस साल से मामला चल रहा है और इसकी सूचना तक पुलिस ने नहीं दी. उन्होंने कहा कि नागमणि की लोकप्रियता से विरोधी क्षुब्ध होकर उनकी गिरफ्तारी कराए हैं. 

यह भी पढ़ें:राजद ने एनडीए गठबंधन पर बोला हमला, कहा- अहंकार एवं तानाशाही रवैया से देश तबाह

क्या है पूरा मामला जानिए
बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में नागमणि के खिलाफ इटखोरी थाने में आदर्श चुनाव आचार संहिता का मामला दर्ज हुआ था. उस चुनाव में नागमणि आजसू से चतरा संसदीय क्षेत्र से बतौर प्रत्याशी थे. अनुमति के बगैर इटखोरी में सभा की थी. मामला दर्ज होने के बाद जमानत नहीं ली थी. नागमणि ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी. पुलिस ने उन्हें कभी नोटिस नहीं किया. दो दिन पूर्व जब उन्हें इसकी जानकारी मिली, तो जमानत के लिए प्रयास किए. लेकिन सफल नहीं हो सके.

रिपोर्ट: धर्मेंद पाठक

Trending news