झारखंड में जारी खनन टास्क फोर्स की छापेमारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1208334

झारखंड में जारी खनन टास्क फोर्स की छापेमारी

साहिबगंजः साहिबगंज जिला खनन टास्क फोर्स की टीम ने शनिवार को मिर्जाचौकी रेलवे साइडिंग स्थित रेक पॉइंट का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जानकारी लिया गया कि मालगाड़ी में हो रहे रेक लोडिंग में माइनिंग चालान सही से प्राप्त हो रही या नहीं.

(फाइल फोटो)

साहिबगंजः साहिबगंज जिला खनन टास्क फोर्स की टीम ने शनिवार को मिर्जाचौकी रेलवे साइडिंग स्थित रेक पॉइंट का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जानकारी लिया गया कि मालगाड़ी में हो रहे रेक लोडिंग में माइनिंग चालान सही से प्राप्त हो रही या नहीं. इसके बारे में मिर्जाचौकी रेलवे स्टेशन प्रबंधक परमानंद निराला से जानकारी भी ली गई. 

साथ ही कहा कि जिला खनन टास्क फ़ोर्स की टीम के द्वारा लगातार क्रेशर क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाते हुए अवैध क्रेशर व पत्थर खदान एवं माइनिंग चालान की जांच की जा रही है. वहीं जानकारी देते हुए खनन पदाधिकारी विभूति कुमार ने बताया की रुटिंग के हिसाब से क्षेत्र में कार्य किया जा रहा है और कहीं-कहीं सूचना मिल रही थी की मिर्जाचौकी में बोल्डर के चलान पर चिप्स का चलान और चिप्स के चलान पर बोल्डर का चलान बेचा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- बिहार: आरसीपी सिंह बन गए जदयू के 'राम', पार्टी में शुरू हुआ महासंग्राम!

इसी सूचना के आधार पर जांच किया जा रहा है, इसी क्रम में मिर्जाचौकी रेलवे साइडिंग में माल गाडी में हो रहे रेक लोडिंग के बारे में भी जानकारी लिया गया की सरकार को यहां राजस्व की प्राप्ति हो रही हैं या नहीं. इधर टीम के द्वारा एक जेसीबी को जब्त कर मिर्जाचौकी थाना के सुपूर्द कर कागजी जांच के बाद छोड़ने की बात कही गई.  इघर टास्क फोर्स की टीम को देखकर क्षेत्र में हड़कंप मचा रहा. 

बोकारो में अवैध खनन के खिलाफ कई जगह छापेमारी 
बोकारो जिले के भोजुडीह ओपी थाना क्षेत्र अन्तर्गत विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी की गई. जिसमें बालू लदे चार ट्रैक्टर को जब्त कर प्राथमिकी दर्ज की गई.
वहीं चंदनक्यारी प्रखंड के बरमसिया ओपी थाना क्षेत्र अन्तर्गत विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी की गई. जिसमें एक पत्थर लदा ट्रैक्टर को गुंडलीगोड़ा नदी किनारे जब्त कर प्राथमिकी दर्ज की गई.

साथ ही चंदनक्यारी थाना क्षेत्र अन्तर्गत विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी की गईं. जिसमें एक पत्थर लदा ट्रैक्टर तथा दो बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त कर प्राथमिकी दर्ज की गई. 

Trending news