स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पहुंचे धनबाद, सदर अस्पताल का नहीं लिया जायजा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1237111

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पहुंचे धनबाद, सदर अस्पताल का नहीं लिया जायजा

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता एक दिवसीय धनबाद दौरे पर पहुंचे हैं. धनबाद पहुंचने पर गोधर में कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. जहां उन्होंने पंचायत चुनाव में जीत दर्ज करने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का धनबाद सर्किट हाउस में स्वागत किया. 

(फाइल फोटो)

धनबाद: झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता एक दिवसीय धनबाद दौरे पर पहुंचे हैं. धनबाद पहुंचने पर गोधर में कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. जहां उन्होंने पंचायत चुनाव में जीत दर्ज करने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का धनबाद सर्किट हाउस में स्वागत किया. इस दौरान उनके साथ महागामा विधायक दीपिका पाण्डेय और पूर्णिमा नीरज सिंह भी मौजूद रहें. वहीं जिले के उपायुक्त एसएसपी एवं अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक कर  बिजली, पानी एवं विधि व्यवस्था को लेकरआवश्यक दिशा निर्देश दिया.

SNMMCH नहीं गए स्वास्थ्य मंत्री
स्वास्थ्य मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि धनबाद को अब 55 एमएलडी पानी मिलेगा. इसके अलावा SNMMCH में विशेषज्ञ  चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिए 1 सप्ताह के अंदर बहाली प्रक्रिया शुरू की जाएगी और नियमों में ढील दी जाएगी. बता दें कि धनबाद आने के बाद भी स्वास्थ्य  मंत्री ने SNMMCH अथवा सदर अस्पताल का निरीक्षण नहीं किया.

धनबाद को मिलेगा 55 MLD पानी
स्वास्थ्य मंत्री से लोगों ने शहर में लगातार जारी बि‍जली की आंखमिचौली की शि‍कायत की. जिसके बाद मंत्री ने बिजली विभाग के जीएम को डिवीसी की गड़बड़ी में सुधार कर धनबाद को निर्बाध बिजली करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि 24 घंटे के अंदर शहर कि बिजली व्‍यवस्‍थ दुरुस्‍त करें. मंत्री ने धनबाद शहर सहित पूरे जिले में पानी की समस्या पर डीसी से जवाब तलब किया. डीसी ने बताया कि पानी की सप्लाई कम होने से दिक्कत हुई है. इस पर बन्ना गुप्ता ने तत्‍काल पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर से फोन पर बात कर पानी की मात्रा बढ़ाने का आग्रह किया. पेयजल मंत्री ने उन्हें आश्वस्‍त किया कि बुधवार से धनबाद शहर को 40 MLD की जगह 55 MLD पानी मिलने लगेगा.  

ये भी पढ़ें- नौकरी दिलाने के बहाने युवकों के साथ हुई लाखों की ठगी, पुलिस ने दर्ज की शिकायत

सरकार को खतरा नहीं
वहीं राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के केंद्र गृहमंत्री से मुलाकात को लेकर उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार पर कोई खतरा नहीं है नहीं गठबंधन पर कोई खतरा है.  गृह मंत्री  से राज्य में जारी समस्याओं को लेकर औपचारिक मुलाकात थी. इसका सरकार और गठबंधन से कोई लेना देना नहीं.

Trending news