उद्घाटन से पहले ही शुरू हो गई बाबा नगरी से टिकट की बुकिंग, ऐसे बुक कर सकते हैं अपनी सीट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1239995

उद्घाटन से पहले ही शुरू हो गई बाबा नगरी से टिकट की बुकिंग, ऐसे बुक कर सकते हैं अपनी सीट

झारखंड के बाबा बैद्यनाथ की नगरी को बहुत जल्द हवाई मार्ग से भी जोड़ने की तैयारी की जा रही है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों 12 जुलाई को देवघर एयपोर्ट का उद्घाटन की संभावना बनी है. जिसको लेकर तैयारियां शुरू की जा चुकी है.

(फाइल फोटो)

Deoghar: झारखंड के बाबा बैद्यनाथ की नगरी को बहुत जल्द हवाई मार्ग से भी जोड़ने की तैयारी की जा रही है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों 12 जुलाई को देवघर एयपोर्ट का उद्घाटन की संभावना बनी है. जिसको लेकर तैयारियां शुरू की जा चुकी है. इसके अलावा देवघर एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए टिकट की बुकिंग शुरू कर दी गई है. 

1 घंटा 10 मिनट का होगा सफर
टिकट की बुकिंग एक्जिंगो बुकिंग साइट (https://www.ixigo.com/)पर की जा रही है. देवघर एयरपोर्ट से 12 जुलाई की शाम 4:00 बजे इंडिगो फ्लाइट संख्या 6E7946 उड़ान भरकर कोलकाता 5:10 पर पहुंचेगी. वहीं, देवघर के लिए DGH का कोड दिया गया है. देवघर से कोलकाला की टिकट 3231 रुपये की है. इंडिगो की उड़ान को देवघर से कोलकाता तक पहुंचने में लगभग 1 घंटा 10 मिनट का वक्त लगेगा. 

2500 मीटर का रनवे तैयार
जैसा कि देवघर एयरपोर्ट पूरी तरह से बनकर तैयार हो चुका है. 2500 मीटर का रनवे देवघर एयरपोर्ट में तैयार किया गया था. एयपोर्ट की शुरूआत से पहले इंडिगो फ्लाइट का ट्रायल किया जा चुका है. इसके बाद फाइनल कैलिब्रेशन टेस्ट भी किया गया था. देवघर एयरपोर्ट की शुरूआत होने के बाद देश और विदेश से यात्री हवाई मार्ग से देवघर पहुंच पाएंगे. 

12 जुलाई को होगा उद्घाटन
देवघर एयरपोर्ट की शुरूआत उसके आसपास के इलाकों के लिए भी एक बहुत बड़ा सौगात है. इसका उद्घाटन 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया जाएगा. जिसको लेकर सुरक्षा से लेकर सभी प्रकार की तैयारियां शुरु हो चुकी हैं. देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन के साथ साथ एम्स के 200 बेड के अस्पताल का भी उद्घाटन प्रधानमंत्री के द्वारा किया जाएगा.

ये भी पढ़िये: Begusarai: संदिग्ध हालात में मिला रेप पीड़िता का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Trending news