Chief Minister Hemant Soren: डबल इंजन की सरकार में राज्य का हुआ विनाशः हेमंत सोरेन
Advertisement

Chief Minister Hemant Soren: डबल इंजन की सरकार में राज्य का हुआ विनाशः हेमंत सोरेन

रांचीः Chief Minister Hemant Soren: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि मौजूदा सरकार के समय भारत सरकार की एजेंसियां विकास की गति को रोकने में जुटी हैं. अलग-अलग मामलों की जांच कर सरकार को अस्थिर करने की कोशिश हो रही है. ऐसे मामलों की जांच की जा रही है, जिसका संबंध पूर्व की सरकार से है. 

Chief Minister Hemant Soren: डबल इंजन की सरकार में राज्य का हुआ विनाशः हेमंत सोरेन

रांचीः Chief Minister Hemant Soren: गुमला के परमवीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में बुधवार को सर्वजन पेंशन वितरण सह जागरूकता कार्यक्रम को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संबोधित किया. कार्यक्रम के दौरान एक बार फिर मुख्य विपक्षी दल भाजपा पर निशाना साधा है. मुख्यमंत्री ने दावा किया है कि केंद्रीय  जांच एजेंसियां सरकार को अस्थित करने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में राज्य का विनाश हुआ.   
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि मौजूदा सरकार के समय भारत सरकार की एजेंसियां विकास की गति को रोकने में जुटी हैं. अलग-अलग मामलों की जांच कर सरकार को अस्थिर करने की कोशिश हो रही है. ऐसे मामलों की जांच की जा रही है, जिसका संबंध पूर्व की सरकार से है. पूर्व की रघुवर दास सरकार की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि चोरी,डकैती आप करते हैं तो सजा हम क्यों भुगते.

गरीबों और जरूरतमंदों तक पहुंचाई योजनाएं
मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा कि यह सरकार गरीबों की है. योजनाओं का लाभ गरीब और जरूरतमंदों को देने का काम किया जा रहा है. झारखंड देश का सबसे पिछड़ा राज्य है. किसान मजदूर की बड़ी तादात है. लोग कठिनाइयों से जीवन गुजारते हैं. वर्ष 2019 से पूर्व जब राज्य में डबल इंजन की सरकार थी. उस समय पांच साल में लोगों का हाल जानने का प्रयास किया.

वर्ष 2019 के बाद आया बदलाव
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के अंदर वर्ष 2019 के बाद ही बदलाव आया है. लेकिन कोरोना के कारण दो साल विकास कार्य पूरी तरह बाधित हुआ. हमारी सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए बहुत कुछ किया. सरकार का प्रयास जारी है और आगे भी जारी रहेगा. कार्यक्रम के दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभुके के बीच चेक का वितरण किया गया. कार्यक्रम में वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव मौजूद रहे. इसके अलावा महिला, बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा मंत्री जोबा मांझी ने भी समारोह में शिरकत की.

नोट- ये भी पढ़िए Robbery : मधुबनी में स्वर्ण व्यापारी के घर में हुई लूट, लाखों का सामान लेकर फरार हुए डकैत

 

Trending news