Bharat Band: अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद, झारखंड सरकार ने की स्कूलों की छुट्टी
Advertisement

Bharat Band: अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद, झारखंड सरकार ने की स्कूलों की छुट्टी

Bharat Band Jharkhand School Closed: जानकारी के मुताबिक, झारखंड में सोमवार को प्रस्तावित भारत बंद के मद्देनजर राज्य में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है. झारखंड के शिक्षा सचिव राजेश शर्मा ने यह आदेश जारी किया है. झारखंड के शिक्षा विभाग के सचिव राजेश शर्मा ने कहा, 'कुछ संगठनों द्वारा आहूत भारत बंद के मद्देनजर, झारखंड में सभी स्कूल कल, 20 जून को बंद रहेंगे. 

Bharat Band: अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद, झारखंड सरकार ने की स्कूलों की छुट्टी

रांचीः Bharat Band School Closed: अग्निपथ योजना के विरोध के लिए विभिन्न संगठनों ने 20 जून (सोमवार) के लिए भारत बंद का आह्वान किया है. इस अपील को देखते हुए जहां देश भर में प्रदेश सरकारें अलर्ट मोड में हैं, वहीं झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने भी एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं.  इस बंद को ध्यान में रखते हुए आदे जारी किया गया है कि कल यानी सोमवार को सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखा जाए. इस आदेश को सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारियों और जिला शिक्षा अधीक्षकों को मैसेज के जरिये भेजकर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

झारखंड के शिक्षा सचिव ने जारी किया आदेश
जानकारी के मुताबिक, झारखंड में सोमवार को प्रस्तावित भारत बंद के मद्देनजर राज्य में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है. झारखंड के शिक्षा सचिव राजेश शर्मा ने यह आदेश जारी किया है. झारखंड के शिक्षा विभाग के सचिव राजेश शर्मा ने कहा, 'कुछ संगठनों द्वारा आहूत भारत बंद के मद्देनजर, झारखंड में सभी स्कूल कल, 20 जून को बंद रहेंगे. एहतियात के तौर पर यह निर्णय लिया गया है. इस आदेश में बताया गया है कि हर हाल में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को इसकी जानकारी जल्द से जल्द उपलब्ध करा दी जाए. विशेष रूप से निजी स्कूलों के अधिकारियों को, जहां छात्र बस से पढ़ने के लिए स्कूल आते हैं. इसको लेकर कोई भ्रम नहीं होना चाहिए. 

देश के कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद
सोमवार को भारत बंद के मद्दे नजर कई राज्यों में सुरक्षा के कारण स्कूल-कॉलेज को बंद कर दिया गया. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता सचिव राजेश शर्मा ने बताया कि कुछ संगठनों द्वारा आहूत भारत बंद के मद्देनजर, झारखंड में सभी स्कूल 20 जून को बंद रहेंगे. उन्होंने आगे बताया एहतियात के तौर पर यह निर्णय लिया गया है. इसी तरह बिहार में भी स्कूल बंद कर दिया गये हैं. मालूम हो कि 20 जून से गर्मी छुट्टी के बाद स्कूल खुलने थे, लेकिन जिस तरह से हिंसा और तोड़फोड़ की खबरें आ रही हैं, उसके मद्दे नजर स्कूल को बंद करने का निर्णय लिया गया.

यह भी पढ़िएः अग्निपथ योजना को लेकर भ्रम न पालें युवा, विरोध के लिए हुई हिंसा स्वीकार्य नहींः नित्यानंद राय

Trending news