ओमिक्रॉन को लेकर झारखंड में अलर्ट, लोगों की लापरवाही ने बढ़ाई चिंता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1041430

ओमिक्रॉन को लेकर झारखंड में अलर्ट, लोगों की लापरवाही ने बढ़ाई चिंता

कोरोना वायरस के नई वैरीएंट ओमीक्रोन को लेकर झारखंड भी हाई अलर्ट पर है. संक्रमण के नए खतरे को देखते हुए सावधानी जरूरी है, ऐसे में आवश्यकता को देखते हुए राजधानी रांची के रेलवे स्टेशनों पर बाहर से आ रहे यात्रियों के लिए जांच की व्यवस्था की गई है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: कोरोना वायरस के नई वैरीएंट ओमीक्रोन को लेकर झारखंड भी हाई अलर्ट पर है. संक्रमण के नए खतरे को देखते हुए सावधानी जरूरी है, ऐसे में आवश्यकता को देखते हुए राजधानी रांची के रेलवे स्टेशनों पर बाहर से आ रहे यात्रियों के लिए जांच की व्यवस्था की गई है. हालांकि अधिक भीड़ होने की वजह से व्यवस्था अस्त-व्यस्त दिखाई दे रही है.  

कोरोना के मामले में मामूली बढ़ोतरी

इधर झारखंड में कोरोना के नए मामलों में कुछ इजाफा हुआ है. पिछले 24 घंटे में झारखंड में 35 नए कोरोना मरीज मिले हैं, इनमें से 12 मरीज राजधानी रांची से मिले हैं.  इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 115 हो गयी है. वहीं, राज्य में अबतक कोरोना से मरने वालों की संख्या 5 हजार 141 है. झारखंड में अबतक कोरोना के कुल मामले की बात करें तो कोरोना के यहां अबतक 3 लाख 49 हजार 317 मरीज मिले हैं. साथ ही 3 लाख 44 हजार 61 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं. 

'वैक्सीन नहीं तो काम नहीं'

कोरोना के नए वैरिएंट के खतरों के बीच कोरोना को मात देने के लिए जिला प्रशासन भी अपने स्तर पर विशेष कार्यक्रम चला रहे हैं. जिससे कि लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता फैलाई जा सके. वैक्सीन से डरने वालों के लिए अब खूंटी नगर पंचायत क्षेत्र में प्रशासन ने अनूठा तरीका अपनाया है. एक तरफ तो उन्हें समझाया जा रहा है, दूसरी तरफ वैक्सीन न लेने पर काम न दिए जाने की धमकी भी दी जा रही है. प्रशासन लाउडस्पीकर पर कोरोना वैक्सीन लेने की हिदायत दे रहा है. साथ ही यह भी कहा है रहा है कि वैक्सीन नहीं तो काम नहीं. 

लातेहार में भी प्रशासन है सतर्क

लातेहार में कोरोना पर जीत के लिए टीकाकरण महाअभियान के दूसरे दिन जिले के उपायुक्त अबू इमरान महुआडांड़ के विभिन्न गांवों में पहुंचे और टीकाकरण कार्य का जायजा लिया. इस दौरान उपायुक्त सुदूरवर्ती गांव दुरूप, लुरगुमी कला, बरदौनी कला, लुरगुमी खुर्द भी गए. निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने टीकाकरण से संबंधित जानकारी ली और कोरोना टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्देश दिया. कोरोना का नया वैरिएंट भले ही पैर पसार रहा है लेकिन ये जरूरी है कि ओमिक्रोन को मात देने के हम प्रशासन का पूरा सहयोग करें और पूरी एहतियात बरतें.

Trending news