रांची हिंसा में 2 लोगों की मौत, छावनी में तब्दील हुआ शहर, ड्रोन से की जा रही निगरानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1215623

रांची हिंसा में 2 लोगों की मौत, छावनी में तब्दील हुआ शहर, ड्रोन से की जा रही निगरानी

Ranchi Violence: सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, 'इस प्रकार की घटना चिंता का विषय है. हम सभी सुनियोजित तरीके से कुछ ऐसी शक्तियों का शिकार हो रहे हैं.

रांची हिंसा में 2 लोगों की मौत, छावनी में तब्दील हुआ शहर, ड्रोन से की जा रही निगरानी

रांची: Ranchi Violence: राजधानी रांची के मेन रोड में एक समुदाय द्वारा पुलिस पर पत्थरबाजी मामले में अब तक कुल 2 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों की पहचान कैफी और मोहम्मद साहिल के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार, हिंसा में अब तक कुल 11 लोग घायल हुए हैं. इसमें एसएसपी रांची सुरेंद्र कुमार झा सहित कई पुलिसकर्मी शामिल हैं. घायलों को इलाज के लिए रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया है. घायलों में से कई की हालत की गंभीर बनी हुई है.

धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा ठप
इससे पहले शुक्रवार को राजधानी में हुए बवाल को देखते हुए जिला प्रशासन ने पहले कर्फ्यू लगाया और उसके बाद धारा 144 लागू कर दी. साथ ही शाम होते तक इंटरनेट सेवा अस्थाई रूप से ठप कर दी. गृह विभाग के प्रधान सचिव अरुण एक्का ने कहा कि शुक्रवार शाम 7 बजे से शनिवार सुबह 6 बजे तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगाई गई है. इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.

उपद्रवी नहीं बख्शे जाएंगे: हेमंत सोरेन
एक्का ने कहा कि अफवाह फैलाकर माहौल नहीं बिगड़े, इसको देखते हुए सभी तरह के इंटरनेट सेवा पर अस्थाई तौर पर रोक लगाई गई है. वहीं, घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुख जताते हुए उपद्रवियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही. उन्होंने कहा, 'इस प्रकार की घटना चिंता का विषय है. हम सभी सुनियोजित तरीके से कुछ ऐसी शक्तियों का शिकार हो रहे हैं, जिसका परिणाम हम सभी को भुगतना पड़ेगा. मौजूदा हालात परीक्षा की घड़ी है. उन्होंने सभी से शांति बनाए रखने की अपील भी की है.'

एक साथ नहीं इकट्ठा हो सकेंगे 5 लोग
सीएम हेमंत ने कहा कि उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा. कानून उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगा. जिला प्रशासन ने स्थिति को देखते हुए रांची में कर्फ्यू लगा दिया. प्रशासन द्वारा सुजाता चौक से अल्बर्ट एक्का चौक तक मेन रोड तक और उसके दोनों ओर 500 मीटर की दूरी तक निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. इस क्षेत्र में 5 या 5 से अधिक व्यक्ति का जमा होना वर्जित रहेगा.

प्रशासन के काबू में स्थिति
इधर, रांची में हुई हिंसा के बाद प्रशासन ने शहर को पूरी तरह से अपने कंट्रोल में ले लिया है. किसी तरह की अफवाह न फैले. शहर में धारा 144 लागू होने के कारण लोगों के बिना किसी कारण बाहर निकलने पर पूरी तरह से रोक है. फिलहाल, शहर में स्थिति पूरी तरह से काबू में है.

क्या है मामला?
बता दें कि नुपुर शर्मा के बयान को लेकर शुक्रवार को रांची में बवाल हो गया. जुमे की नमाज के बाद मेन रोड में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने नारेबाजी के बाद अचानक पथराव शुरू किया. उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने कई राउंड हवाई फायरिंग की और लाठीचार्ज किया. 

ये भी पढ़ें-हजारीबाग में हाई अलर्ट, जिले के सभी संवेदनशील जगहों पर पुलिस बलों की तैनाती

 

Trending news