Lok Sabha Chunav 2024: पहले चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार खत्म, अब डोर टू डोर वोट मांगने जाएंगे प्रत्याशी
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: पहले चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार खत्म, अब डोर टू डोर वोट मांगने जाएंगे प्रत्याशी

Lok Sabha Chunav 2024: जमुई सीट से एनडीए की ओर से जहां अरुण भारती लोजपा से ताल ठोक रहे हैं तो राजद ने इस सीट से अर्चना रविदास को मैदान में उतारा है. वहीं गया से हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के संरक्षक जीतनराम मांझी मैदान में हैं तो राजद ने कुमार सर्वजीत पर दांव खेला है. 

पहले चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार खत्म (File Photo)

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव का प्रचार जहां शबाब पर है, वहीं पहले चरण के मतदान के लिए आज प्रचार का अंतिम दिन भी था. 19 अप्रैल को बिहार के जमुई, नवादा, गया और औरंगाबाद सीटों पर मतदान होने हैं. इसलिए 17 अप्रैल की शाम 5 बजे से इन सीटों पर चुनाव प्रचार खत्म हो गया है. प्रचार के अंतिम दिन सभी प्रत्याशियों ने अपने पक्ष में वोट पाने के लिए धुआंधार प्रचार किया. 

बुधवार शाम 5 बजे के बाद इन क्षेत्रों में लाउड स्पीकर से चुनाव प्रचार नहीं हो सकेगा. आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन करते हुए प्रत्याशियों को अब डोर टू डोर कैंपेन के माध्यम से लोगों से वोट मांगने होंगे. पहले चरण के मतदान के लिए सभी दलों ने अपने पक्ष में हवा चलने का दावा किया है. 

जमुई सीट से एनडीए की ओर से जहां अरुण भारती लोजपा से ताल ठोक रहे हैं तो राजद ने इस सीट से अर्चना रविदास को मैदान में उतारा है. वहीं गया से हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के संरक्षक जीतनराम मांझी मैदान में हैं तो राजद ने कुमार सर्वजीत पर दांव खेला है. इसी तरह औरंगाबाद सीट से भाजपा ने सीटिंग सांसद सुशील कुमार सिंह को फिर से उतारा है तो राजद ने वहां से अभय कुशवाहा को मौका दिया है. 

यह भी पढ़ें:भागलपुर में पिता के लिए चुनावी प्रचार करेंगी बॉलीवुड स्टार नेहा शर्मा

नवादा सीट की बात करें तो भाजपा ने विवेक ठाकुर को प्रत्याशी के रूप में मौका दिया है तो राजद ने यहां से श्रवण कुशवाहा को खड़ा किया है. नवादा में भोजपुरी गायब गुंजन ​कुमार सिंह भी निर्दलीय के रूप में मैदान में हैं. इन चारों सीटों पर मुख्य मुकाबला एनडीए और महागठबंधन के उम्मीदवारों के बीच ही होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें:कांग्रेस नेता प्रवेश मिश्रा हुए बागी, वाल्मीकिनगर सीट का बिगड़ा सियासी गणित

Trending news