इंटरनेशनल मार्केट में सांपों की तस्करी करने वाली महिला गिरफ्तार, पुलिस आगे की जांच में जुटी
Advertisement

इंटरनेशनल मार्केट में सांपों की तस्करी करने वाली महिला गिरफ्तार, पुलिस आगे की जांच में जुटी

महिला के संपर्क में अन्य तस्कर की गिरफ्तारी का प्रयास जारी है, बताया जा रहा है की जप्त की गई इन सांपो की कीमत करोड़ों में है. जिसकी पहचाना करने के लिए स्नेक सेवर को बुलाया गया है. 

इंटरनेशनल मार्केट में सांपों की तस्करी करने वाली महिला गिरफ्तार, पुलिस आगे की जांच में जुटी

जमशेदपुर : जमशेदपुर टाटानगर रेलवे स्टेशन पर सांप,गिरगिट,और कई वेसैल जीवों की तस्करी करने वाली महिला को रेल पुलिस ने धर दबोचा है. महिला की पहचान पुणे की रहने वाली देवी चंद्र के रूप में की गई है. टाटा नगर स्टेशन से नीलांचल एक्सप्रेस से दिल्ली जाने के क्रम में महिला को जेनरल बोगी से रेल पुलिस ने धर दबोचा है. महिला के पास एक बड़े बैग में कई तरह के विषैले सांपों और कई तरह के वन्य प्राणियों को जप्त किया गया है, जिसकी सूचना जमशेदपुर डीएफओ को भी दी गई है.

सांपों के जहर से कई नसीले पदार्थों का होता है निर्माण
महिला के संपर्क में अन्य तस्कर की गिरफ्तारी का प्रयास जारी है, बताया जा रहा है की जप्त की गई इन सांपो की कीमत करोड़ों में है. जिसकी पहचाना करने के लिए स्नेक सेवर को बुलाया गया है. महिला से आरपीएफ के पूछताछ पर पता चला की इन सांपों के जहर से कई नसीले पदार्थों का निर्माण किया जाता है, वही पैंथर को लोग विदेशों में पालते भी है. जानकारी के अनुसार महिला के पास जप्त सांपों में एक साप की कीमत लगभग 20 से 25 करोड़ रुपए बताया जा रहा है. जिसका नाम सैंड बोवा बताया जा रहा है.

तस्कर महिला के दिल्ली से जुड़े है तार
वास्तविक में कुल सांपों की क्या कीमत है और साप तस्करी करने वाली महिला का दिल्ली में किससे तार जुड़े है, यह जांच की जा रही है. वही जमशेदपुर डीएफओ ममता प्रियदर्शी का कहना है की जानकारियों को संग्रह करने के बाद प्रेस कांफ्रेंस के मध्यम से जानकरी दी जाएगी. आपको बता दें कि झारखंड खनिज संपदा के साथ-साथ दुर्लभ जीवो का भी भंडार है, जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्केट में मुहमागी होती है. इन जीवो के तस्कर झारखंड,ओडिशा और बंगाल में काफी सक्रिय है, जिसका प्रमाण समय-समय पर मिलता रहता है.

इनपुट- आशीष कुमार तिवारी

ये भी पढ़िए- बिहार: PFI के निशाने पर थे बीजेपी नेता संजीव मिश्रा, दो बार हो चुका था हमला

Trending news