नाइट सर्विस से संवरेगा जमशेदपुर! फुटपाथ के दुकानदारों को मिलेगा वेंडर जोन का लाभ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar942505

नाइट सर्विस से संवरेगा जमशेदपुर! फुटपाथ के दुकानदारों को मिलेगा वेंडर जोन का लाभ

महानगरों की तर्ज पर अब जमशेदपुर शहर भी अपनी नाइट सर्विस के लिए जाना जाएगा और अब यहां दिन के उजालों से ज्यादा रात में लोग वेंडर जोन की दुकानों का लुत्फ ले सकेंगे. 

नाइट सर्विस से संवरेगा जमशेदपुर! (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jamshedpur: वो दिन दूर नहीं है जब लौहनगरी जमशेदपुर के लिए दुनिया कहेगी कि ये शहर पूरी रात जागता है और इसकी रंगीनियां रात की चकाचौंध में शहर की खूबसूरती को और अधिक बढ़ाएंगी. क्योंकि जमशेदपुर शहर के वेंडर जोन से जुड़ी वर्षों पुरानी मांग पूरी हो गई है और वेंडर जोन का लंबित मामला अब सुलझता दिख रहा है. 

जमशेदपुर शहर में वेंडर जोन की मांग वर्षों पुरानी है. बुधवार को जिला उपायुक्त सूरज कुमार ने जमशेदपुर के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार, टाटा स्टील कर्मचारी के साथ जुबली पार्क और अन्य वेंडर जोन का निरीक्षण किया, जहां आने वाली कई गड़बड़ियों का निवारण करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए गए. इस दौरान नाइट सर्विस की व्यवस्था पर भी बात हुई.

उपायुक्त सूरज कुमार ने कहा कि महानगरों के तर्ज पर जमशेदपुर शहर की व्यवस्था कि जा रही है. 'अगले 3 माह के अंदर यहां नाइट सर्विस शुरू कर दी जाएगी. जिससे आम लोगों को रोजगार भी मिलेगा और शहर के तमाम वेंडर जोन को कंप्लीट किया जाएगा. वहीं, रातो में उसे खोलने की शुरुआत की जाएगी, महानगर के तर्ज पर जमशेदपुर शहर की व्यवस्था कि जा रही है.'

ये भी पढ़ें- Jamsedhpur: कोरोना काल की खास शादी, खास गिफ्ट वाले संदेश के साथ छपा कार्ड

प्रशासन की पहल से वेंडर जोन के दुकानदार खुश
जमशेदपुर प्रशासन की इस पहल से वेंडर जोन के दुकानदार काफी खुश दिखे. फुटपाथ पर दुकान चलाने वाले वरुण दूबे ने कहा कि 'यहां दुकानें लगाकर अपनी आजीविका चला रहे थे. पूर्ववर्ती रघुवर सरकार में दुकान बनाकर वेंडर जोन बनाने की पहल की गई थी लेकिन किसी कारणवश योजना आधर में लटक गई, जिसके बाद अब जिला उपायुक्त के पहल पर लग रहा है कि दुकान मिलेगी और हम एक व्यवस्थित जीवन बीता सकेंगे.'

वहीं, जमशेदपुर के स्थानीय लोगों ने भी जिला प्रशासन के फैसले को सराहा है. यहां के निवासी बलवीर कहते हैं, 'जमशेदपुर जिला प्रशासन की सुंदर पहल है. प्रशासन का इससे अच्छा कार्य जनता के हित में कुछ नहीं हो सकता. अब हमारा शहर देश के बड़े शहरों के साथ स्मार्ट शहरों मे गिना जाएगा. इस योजना से कई युवाओं को भी रोजगार मिलेगा.' जिला प्रशासन की पहल के बाद लग रहा है कि महानगरों के तर्ज पर जमशेदपुर में भी अब खूबसूरती के साथ ट्रैफिक व्यवस्था, पार्किंग और सड़क किनारे लगने वाली दुकानों को वेंडर जोन में लगाया जाएगा. जिससे जमशेदपुर और स्मार्ट बनकर निखरेगा.

Trending news