Jamshedpur: शहर में शातिर चोरों का आतंक, घर में पर्चा फेंक चोरी की घटना को कुछ इस तरह देते हैं अंजाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar934844

Jamshedpur: शहर में शातिर चोरों का आतंक, घर में पर्चा फेंक चोरी की घटना को कुछ इस तरह देते हैं अंजाम

Jamshedpur News: चोरों के पर्चे पर जो लिखा होता है अगर उसके मुताबिक नहीं हुआ तो फिर उस घर के लोगों का कीमती सामान पार होना तय है. 

 

 जमशेदपुर शहर में पर्चा गिरोह चोर का आतंक (फाइल फोटो)

Jamshedpur: झारखंड में नक्सली पर्चे के चर्चे भले ही अब कभी-कभार होते हों, लेकिन जमशेदपुर शहर (Jamshedpur News) में इनदिनों एक पर्चा गिरोह की सक्रियता ने लोगों की नींद उड़ा दी है. ऐसा इसलिए क्योंकी इन दिनों लौहनगरी के जिस घर में पर्चा फेंक दिया जाता है, उस घर के लोग अपने महंगे सामानों की रक्षा में लग जाते हैं.

अंधेरी रात में जब आम शहरी सो जाता है तब सूनसान सड़कों पर एक पर्चा का खौफ पसर जाता है, क्योंकि उस पर्चे पर जो लिखा होता है अगर उसके मुताबिक नहीं हुआ तो फिर उस घर के लोगों का कीमती सामान पार होना तय है. ऐसा एक-दो नहीं बल्की 42 लोगों के साथ हो चुका है.

जमशेदपुर शहर के सबसे पॉश इलाका कहे जाने वाले कदमा थाना क्षेत्र के लोग दहशत में हैं. कदमा थाना इलाका यहां का पॉश इलाका इसलिए है क्योंकी इस मुहल्ले में एक से बढ़ कर एक अधिकारियों और सियासी हस्तियों का घर है. सूबे के स्वास्थ्य मंत्री भी इसी कॉलोनी में रहते हैं जहां इन दिनों एक पर्चा का आतंक छाया हुआ है.

दरअसल, जमशेदपुर में इन दिनों शातिर चोरों का आतंक सर चढ़कर बोल रहा है, जहां चोरों की घटनाएं आम होते जा रही है वहीं चोर गिरोह के सदस्य अब पुलिस के साथ-साथ घर के लोगों को भी पर्चा लिखकर चुनौती दे रहे हैं. इतना ही नहीं, कदमा शास्त्री नगर निर्मल कॉलोनी में पीछले 2 महीने के भीतर 42 घरों में मोबाइल और कीमती सामानों की चोरी हो चुकी है.

आलम ये है कि ये चोर भगवान से भी नही डर रहे हैं और शनिवार की रात भाटिया बस्ती स्थित मां काली मंदिर के 8 गुंबद की चोरों ने चोरी कर ली. इसके बाद लोगों में काफी आक्रोश दिख रहा है. मंदिर में चोरी होने और घरों में पर्चा फेंक कर खुली चुनौती देने वाले चोरों के खिलाफ स्थानीय लोगों ने थाने में पहुंच कर हंगामा किया.

वहीं, कदमा थाना क्षेत्र में बढ़ते चोरी के मामले को लेकर इलाके के लोगों का कहना है कि शहर में बेरोजगारी और युवाओं में नशीले पदार्थों की बढ़ती लत के कारण शहर में चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं. ऐसे में जमशेदपुर पुलिस को समय रहते सचेत होने की जरूरत है.

एक ओर आम शहरी चोरी की वारदात से परेशाना हैं तो वहीं पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है. पुलिस जल्द से जल्द कार्रवाई कर चोर गिरोह के पर्दाफाश की बात तो कर रही है, लेकिन इस मामले में मीडिया से खुल कर कुछ नहीं बोल रही. ऐसे में लोगों को पुलिसिया कार्रवाई का इंतजार है.

Trending news