Jharkhand News: रामगढ़ में नदियों का जलस्तर बढ़ा, जिला प्रशासन हुआ अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1352555

Jharkhand News: रामगढ़ में नदियों का जलस्तर बढ़ा, जिला प्रशासन हुआ अलर्ट

रामगढ़ जिले में पिछले 48 घंटों से लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण पतरातू डैम, दामोदर नदी, भैरवी नदी और नलकारी नदी का जलस्तर बढ़ रहा है. भारी बारिश के बाद बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. जिसके कारण जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है. 

 

(फाइल फोटो)

Ramgarh: झारखंड के रामगढ़ जिले में पिछले 48 घंटों से लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण पतरातू डैम, दामोदर नदी, भैरवी नदी और नलकारी नदी का जलस्तर बढ़ रहा है. भारी बारिश के बाद बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. जिसके कारण जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है. 

पतरातू-रजरप्पा में हो चुकी हैं कई दुर्घटनाएं
राज्य में बीते 48 घंटों से लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण रामगढ़ जिले की ज्यादातर नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. जिसमें पतरातू डैम, दामोदर नदी, भैरवी नदी और नलकारी नदी उफान पर है. इसको लेकर रामगढ़ एसपी पीयूष पांडेय ने बताया कि पतरातू डैम और रजरप्पा मंदिर में भारी मात्रा में श्रद्धालु और पर्यटक पहुंचते हैं. लेकिन हालातों के कारण दोनों स्थानों पर खतरा बना हुआ है. उन्होंने बताया कि भारी बारिश के कारण यहां पहुंचने वाले लोग अक्सर रोमांच के चक्कर में नदियों में बह जाते हैं. जिसके कारण पतरातू में और रजरप्पा में कई दुर्घटनाएं हो चुकी है. 

पुलिस को भी किया गया अलर्ट 
उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे जलाशयों से खिलवाड़ ना करें. नदियों से दूर रहें और सबसे बड़ी बात की बाढ़ के पानी में ना घुसे. यह उनके जीवन के लिए खतरनाक हो   सकता है.  जिला प्रशासन अपने तरीके से हर जगह पर निगरानी रख रहा है. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी सतर्कता तभी है जब आम आदमी जागरूक होगा. एसपी पीयूष पांडेय ने बताया कि रजरप्पा और पतरातू पुलिस को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है. किसी भी स्तर पर पर्यटकों और श्रद्धालुओं को नदी में जाने से रोका जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर लोग कुछ दिन उफान पर आए जलाशयों से दूर रहेंगे तो उनकी जान-माल की रक्षा हो सकती है.

ये भी पढ़िये: SAIL Recruitment 2022: SAIL में नौकरी हासिल करने का आखिरी मौका, जानें पूरी डिटेल्स

Trending news