चाईबासा गैंगरेप मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार, 2 नाबालिग भी शामिल, दो आरोपी फरार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1408497

चाईबासा गैंगरेप मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार, 2 नाबालिग भी शामिल, दो आरोपी फरार

चाईबासा में सॉफ्टवेयर इंजीनियर आदिवासी युवती के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में पश्चिम सिंहभूम पुलिस को कामयाबी मिली है. पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दुष्कर्म मामले में पकड़ाए 2 नाबालिग युवक भी शामिल हैं.

(फाइल फोटो)

चाईबासा : चाईबासा में सॉफ्टवेयर इंजीनियर आदिवासी युवती के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में पश्चिम सिंहभूम पुलिस को कामयाबी मिली है. पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दुष्कर्म मामले में पकड़ाए 2 नाबालिग युवक भी शामिल हैं. जिन पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें शिव शंकर करजी उर्फ़ बाज, सुरेन देवगम, पुरमी देवगम उर्फ़ सेटी, प्रकाश देवगम उर्फ़ डेम्बो, सोम सिंकू उर्फ़ पेट्रा और दो नाबालिग युवक शामिल हैं. 

पुलिस को मिले कई साक्ष्य 
इस मामले में पुलिस ने साक्ष्य के रूप में पीडिता का पर्स, नगद साढ़े चार हजार रुपये, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, डेबिट कार्ड और घटना के दौरान आरोपियों के पहने हुए कपड़े बरामद किये गए हैं.

फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है
स्थानीय ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ़्तारी में पुलिस का पूरा सहयोग किया है. ग्रामीणों ने ही पहले कुछ आरोपियों का पता लगाया और उन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले किया. गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की जिसमें वे टूट गए और अपना गुनाह कुबूल लिया. जिसके बाद उन्होंने इस जघन्य अपराध में शामिल तमाम लोगों का नाम भी उगला और पूरी घटना की जानकारी भी पुलिस को दे दी. बाकी आरोपियों की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है. चाईबासा पुलिस ने घटनास्थल के आसपास गांव के मुडियोदोल, सुंडीसाई और कुंडीबेरा गांव से आरोपियों की गिरफ़्तारी की है.

गिरफ्तार आरोपियों ने बताया आवेश में आकर बड़ी घटना को अंजाम दिया
इस मामले का खुलासा करते हुए एसपी आशुतोष शेखर ने बताया की घटनास्थल पर पीड़िता और उसका पुरुष दोस्त धुम्रपान कर रहे थे. इसी दौरान आरोपी वहां पहुंचे और उनके साथ मारपीट छिनतई करने के बाद पीड़िता के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. आरोपियों ने बताया की मना करने के बावजूद उस क्षेत्र में लड़का-लड़की आते रहते हैं और अश्लील हरकत करते हैं. जिसको लेकर इनमें गुस्सा था और इसी आवेश में आकर आरोपियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया.

सॉफ्टवेयर इंजीनियर के साथ 9 युवकों ने गैंगरेप की घटना को दिया अंजाम 
मालूम रहे की पिछले 20 अक्टूबर को पीड़िता अपने दोस्त के साथ पुराना चाईबासा के एरोड्रम अपने दोस्त के साथ गई थी. उसी दौरान दस युवक वहां आ धमके. पीडिता के दोस्त को डरा धमकाकर मौके से भगा दिया और सॉफ्टवेयर इंजीनियर के साथ 9 युवकों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. घटना के बाद पीड़िता की स्थिति गंभीर हो गयी. किसी तरह घटनास्थल से बच निकली पीड़िता को सदर अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उसका ईलाज जारी है.

युवती के बयान पर 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया 
सॉफ्टवेयर इंजीनियर पीड़िता ने पुलिस को बताया की वह चाईबासा में रहकर वर्क फ्रॉम होम कर रही है. युवती के बयान पर 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इस घटना के बाद पुलिस पर भारी दबाव बना जिसके बाद जिला पुलिस ने काण्ड के उद्भेदन के लिए एक एसआईटी का गठन किया. ग्रामीणों की मदद के बाद अब पुलिस को 5 आरोपियों समेत दो नाबालिग को पकड़ लिया है जबकि बाकि के 2 फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है.
(REPORT-ANAND PRIYDARSHI)

ये भी पढ़ें- नीतीश, तेजस्वी की लापरवाही से राज्य में डेंगू का कहर, टूटा रिकॉर्ड- सुशील मोदी

Trending news